राम मंदिर के लिए निकाली जा रही अक्षत कलश यात्रा पर हुआ पथराव, लगानी पड़ी धारा 144, आरोपियों के घरों में बुलडोजर एक्शन की माँग

- Advertisement -

मध्य प्रदेश
शाजापुर/स्वराज टुडे: मध्य प्रदेश के शाजापुर में अक्षत कलश यात्रा के दौरान विवाद होने की खबर सामने आ रही है. जानकारी के अनुसार यह घटना सोमवार की बताई जा रही है. अक्षत कलश यात्रा के दौरान हुए विवाद के बाद जमकर पथराव किया गया है.

इलाके में भारी पुलिस बल तैनात

हालात को देखते हुए पुलिस-प्रशासन की ओर से तीन इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है. घटना के बाद शहर का माहौल तनावपूर्ण है. किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है.

24 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, 9 गिरफ्तार

इस घटना के बाद अब शाजापुर के कलेक्टर रिजु बाफना का बयान सामने आया है. रिजु बाफना ने बताया कि शहर में पूरी तरह से शांति है. उन्होंने कहा कि इस घटना में शामिल सभी अभियुक्तों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है. पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह राजपूत की ओर से साझा की गई जानकारी के अनुसार 24 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और इनमें से 9 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

आरोपियों के घरों में चलेगा बुलडोजर

शाजापुर में अक्षत कलश यात्रा पर पथराव के बाद हिंदू संगठन के लोगों ने थाने में पहुंचकर जोरदार हंगामा किया और घटना में शामिल लोगों के घरों पर बुलडोजर एक्शन की मांग करने लगे. इस दौरान लोगों को समर्थन देने के लिए बीजेपी विधायक अरुण भीमावत भी वहां पहुंच और लोगों को भरोसा दिलाया कि घटना में शामिल सभी आरोपियों के घरों को तोड़ा जाएगा.

गौरतलब है कि अयोध्या में 22 जनवरी को राम लला का प्राण प्रतिष्ठा होना है. प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले जगह जगह अक्षत कलश यात्रा निकाली जा रही है. इसी कड़ी में सोमवार को शाजापुर में लोग अक्षत कलश यात्रा निकाल रहे थे तो एक मस्जिद के पास लोगों ने यात्रा को रोकने का प्रयास किया. इसी दौरान कुछ लोगों ने यात्रा पर पथराव शुरू कर दिया, जिससे यहां दो समुदायों के बीच तनाव की स्थिति निर्मित हो हो गयी.

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
508FansLike
50FollowersFollow
945SubscribersSubscribe

NTPC कोरबा ने स्वच्छता पखवाड़ा 2024 के तहत स्वच्छता की प्रतिबद्धता...

छत्तीसगढ़ कोरबा/स्वराज टुडे: NTPC कोरबा ने "गंदगी मुक्त भारत" थीम के तहत स्वच्छता पखवाड़ा में भाग लेकर स्वच्छता को बढ़ावा देने की दिशा में एक...

Related News

- Advertisement -