मुख्तार अंसारी के परिजनों से मिलने गाजीपुर पहुंचे अखिलेश यादव, कहा- जेल में जो हुआ, उसका सरकार के पास जवाब नहीं

- Advertisement -

लखनऊ
गाजीपुर/स्वराज टुडे: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव 7 अप्रैल को गाजीपुर स्थित मुख्तार अंसारी के घर पहुंचे. उन्होंने मुख्तार के परिवार से मुलाकात की. इस दौरान अखिलेश ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार कस्टोडियल डेथ के मामले में दूसरे राज्यों से आगे जाना चाहती है.

मुख्तार अंसारी के परिवार से मुलाकात के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि वे उनके दुख में शामिल होने आए हैं और दुख की इस घड़ी में उनके साथ हैं. मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि जो कुछ हुआ है, वो सरकार के ऊपर सवाल खड़े करता है. जेल के अंदर जो घटना हुई, उन सवालों का जवाब सरकार के पास नहीं है.

उन्होंने आगे कहा कि मुख्तार ने खुद बताया था कि उन्हें जहर दिया जा रहा है और वहीं बात सामने आई. मुख्तार अंसारी और उनके परिवार के बारे में बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, इतनी बार वो विधायक चुने गए. जो व्यक्ति इतने वर्षों जेल में रहा हो और उसके बाद भी जनता जिता रही हो तो इसका मतलब परिवार और उस व्यक्ति ने जनता का दुख दर्द बांटा है. सब जानते हैं कि परिवार ने किस तरह से लोगों के बीच काम किया और दुख दर्द का साझा किया. लोकतंत्र में जो जनता का दुख-दर्द नहीं बांटता है, जनता उसके साथ नहीं खड़ी रहती है .

इस मामले में अखिलेश यादव ने सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज के निगरानी में जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि अगर सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज की निगरानी में अगर जांच होती है तो ही न्याय मिलेगा. उन्हें सरकार पर भरोसा नहीं है, वो न्याय नहीं दिला पाएगी.

गैंगस्टर और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का 28 मार्च को कार्डियक अरेस्ट की वजह से निधन हो गया था. बांदा जेल में अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद मुख्तार को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था. मुख्तार अंसारी के खिलाफ 61 केस दर्ज थे. इनमें हत्या, हत्या के प्रयास, अपहरण, धोखाधड़ी, गुंडा एक्ट, आर्म्स एक्ट, गैंगस्टर एक्ट, सीएलए एक्ट से लेकर एनएसए तक शामिल हैं. इनमें से 8 मामलों में उन्हें सजा हो चुकी थी.

यह भी पढ़ें: स्पा सेंटर में आड़ में चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा..संचालक, महिला दलाल और ग्राहक गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: ‘जाको राखे साइयां मार सके न कोय’; चलती बाइक में गर्भवती ने बच्चे को दिया जन्म, गर्भनाल से लटकते बच्चे को देख अटक गई लोगों की साँसें

यह भी पढ़ें: एक होटल में विदेशी महिला के साथ रंगरेलियां मानते धरे गए IAS अफसर के पति, पुलिस ने पत्नी को किया कॉल तो मिला ये जवाब….

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
814SubscribersSubscribe

75 साल के पिता के लिए बेटी ने चुनी 60 साल...

महिसागर/स्वराज टुडे: गुजरात के महिसागर जिले में शादी का एक दिलचस्प किस्सा सामने आया है. महिसागर जिले के खानपुर तालुका स्थित अमेठी गांव में...

Related News

- Advertisement -