बिना टिकट वंदे भारत के टॉयलट में घुस गया यात्री, फिर जला दी सिगरेट, उसके बाद जो हुआ…

- Advertisement -

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: दरअसल, तिरुपति से सिकंदराबाद तक चलने वाली वंदे भारत ट्रेन में एक यात्री बिना टिकट के ही घुस गया. इसके बाद ट्रेन की टॉयलट में जाकर बैठ गया और फुल मजा लेने के लिए सिगरेट जलाकर उसके कश लेने लगा. यह घटना बुधवार शाम की है और मामला इतना बढ़ गया कि ट्रेन को कुछ देर के लिए खड़ा रखना पड़ा. इससे सभी यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा.

ट्रेन की हाईटेक तकनीक ने फंसा दिया

यहां तक तो ठीक था, लेकिन वंदे भारत की एडवांस तकनीक ने पैसेंजर को फंसा दिया और उसे पुलिस का भी सामना करना पड़ा. ट्रेन संख्‍या 20702 के C 13 कोच में हुई इस घटना के बाद कोच का फायर अलार्म बज उठा. इसके बाद फायर एग्टिंगुइशर ने धुएं को बाहर निकालना शुरू कर दिया, जिससे कोच में बैठे यात्री डर गए. यात्रियों ने गार्ड को सूचित किया और कोच के इमरजेंसी फोन के जरिये घटना की जानकारी दी. इसके बाद ट्रेन को शाम 5 बजे मानूबोलू पर रोक दिया गया.

पुलिस के हत्‍थे चढ़ा यात्री

फायर अलार्म सुनकर रेलवे पुलिस कोच में पहुंची और टॉयलट की विंडो तोड़कर उसमें बैठे यात्री को बाहर निकाला. इसके बाद पता चला कि वह टॉयलट में बैठकर सिगरेट पी रहा था. फिर पुलिस ने उस आरोपी यात्री को नेल्‍लोर स्‍टेशन पर उतारा और उसे हिरासत में ले लिया.

एक गलती से खड़ा हो गया बखेड़ा

विजयवाड़ा डिविजन के रेलवे अधिकारी ने बताया कि एक यात्री तिरुपति स्‍टेशन से बिना टिकट वंदे भारत ट्रेन में चढ़ गया और टॉयलट में बैठकर सिगरेट पीने लगा. इसके बाद कोच में लगा अग्निशमक यंत्र एक्टिवेट हो गया. इस तकनीक ने सिगरेट के धुएं को टॉयलट से बाहर निकालना शुरू कर दिया. पता चलने पर आरोपी को हिरासत में ले लिया और उस पर रेलवे एक्‍ट के तहत कार्रवाई की गई है.

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
508FansLike
50FollowersFollow
945SubscribersSubscribe

दोस्त आफताब पर भरोसा करके हिन्दू लड़की ने गंवाई अस्मत, लोगों...

उत्तरप्रदेश बाराबंकी/स्वराज टुडे: यूपी के बाराबंकी जिले में कोचिंग सेंटर जा रही एक छात्रा के साथ बलात्कार की वारदात सामने आई है. पीड़िता के पिता...

Related News

- Advertisement -