पुरजोर विरोध के बीच निगम ने हटाया दशहरा मैदान से अतिक्रमण

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: शिवनगर रूमगरा क्षेत्र में एक व्यक्ति द्वारा अतिक्रमण कर जबरिया मकान का निर्माण किए जाने की शिकायत स्थानीय पार्षद एवम दशहरा दुर्गा पूजा समिति ने आयुक्त से की थी। गुरुवार को निगम का बुलडोजर अतिक्रमण पर चलाया गया। इस बीच अतिक्रमणकारियों का विरोध सामने आया। विरोध को दरकिनार कर तोड़ूदस्ता ने अपनी कार्रवाई की। मौके पर दशहरा उत्सव समिति भी उपस्थित रही।

मामला नगर पालिक निगम के वार्ड क्रमांक 42 शिवनगर रूमगरा का है, जहां पिछले 12 वर्षो से दशहरा उत्सव , एवम धार्मिक कार्यों में मेला आयोजन , खेल , विवाह आयोजन आदि के लिए समस्त ग्रामवासियों के सहमति से भूमि संरक्षित की गई है, जिसमे दशहरा मैदान बनने से पहले के मकान बने हुए है, उसे छोड़कर , कोई भी व्यक्ति इंच भर की जमीन अतिक्रमण नहीं करेगा। किंतु वर्तमान स्थिति में , शत्रुघ्न कुर्रे द्वारा दशहरा मैदान क्षेत्र में अवैध मकान निर्माण कार्य चालू किया गया। जिसके लिए दशहरा उत्सव समिति अध्यक्ष ललित कुमार साहू एवं कोषाध्यक्ष रवि कुमार यादव सदस्यगण ने लिखित शिकायत एवं पार्षद पुराईन बाई कंवर ने मामले की शिकायत की थी।

निगम आयुक्त को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया था कि शिवनगर रूमगरा के दशहरा मैदान सह प्राचीन शिव मंदिर परिसर में शत्रुहन प्रसाद कुर्रे, पिता धनसाय के द्वारा अतिक्रमण करते हुए जबरन घर का निर्माण किया जा रहा है, जिसकी सूचना नगर निगम को दी गई थी। निगम के अधिकारी द्वारा नोटिस* पहुंचाने पर उक्त व्यक्ति द्वारा नोटिस लेने से इनकार किया गया। पार्षद ने आयुक्त से अतिक्रमण हटाने व जब्ती करने की कार्रवाई की मांग की थी, ताकि भविष्य में उक्त स्थान पर किसी व्यक्ति विशेष द्वारा अतिक्रमण करने की कोशिश न किया जा सके। शिकायत पर संज्ञान लेते हुए अतिक्रमणकारियों के कब्जे पर कार्रवाई की गई। तहसीलदार कोरबा की उपस्थिति में नगर निगम की टीम ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
509FansLike
50FollowersFollow
955SubscribersSubscribe

जल्द आएगा मोदी का ऐसा चेहरा जिसे देखकर हिल जाएगी दुनिया,...

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल के प्रारम्भ होने के बाद से ही विपक्ष उनपर हमलावर है। विपक्ष का कहना है...

Related News

- Advertisement -