दहेज प्रताड़ना से तंग आकर नवविवाहिता ने लगाई फांसी, मायके पक्ष के लोगों ने लगाया हत्या का आरोप

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
दुर्ग/स्वराज टुडे: दहेज प्रताड़ना संबंधी सख्त कानून बना दिए जाने के बावजूद ऐसे अपराधों में कोई कमी नहीं आ रही है, जो सभ्य समाज के लिए शर्मसार कर देने वाली बात है. दहेज के भूखे भेड़ियों के आगे आज भी विवाहिताओं का जीवन . जिले में दहेज की मांग को लेकर आज एक और नव विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मामला दुर्ग शहर के आदित्य नगर का है, जहां अर्पिता राजपूत का विवाह सौरभ राजपूत के साथ महज 11 महीने पूर्व ही हुआ था.

मृतिका के पिता आरके सिंह का कहना है कि उनकी बेटी अर्पिता को शादी के कुछ महीने बाद से ही दहेज को लेकर प्रताड़ित किया जा रहा था. इस बात की सूचना अर्पिता ने कई बार अपने परिवार वालों को दी थी, लेकिन जब ससुराल वाले अर्पिता को दहेज की मांग पर बार-बार प्रताड़ित करने लगे तो अर्पिता ने गुरुवार की रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

अर्पिता के पिता का कहना है कि उनकी बेटी ने आत्महत्या नहीं की बल्कि उसकी हत्या की गई है. परिजनों की जानकारी के अनुसार मृतिका अर्पिता भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष किरण देव सिंह के भतीजे की साली है.

यह भी पढ़ें: इस मुस्लिम देश में महिलाएं गैर-मजहब के लोगों से कर सकती हैं बिना रोकटोक शादी, शादी के लिए है कानून

यह भी पढ़ें: BJP का प्रचार करने पर मुस्लिम महिलाओं को जान से मारने की धमकी, पुलिस से सुरक्षा की मांग

यह भी पढ़ें: भारतमाला परियोजना: 700 किमी लंबा पुणे-बैंगलोर एक्सप्रेस वे – 18 घंटों का सफर महज 7 घंटों में होगा पूरा

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
927SubscribersSubscribe

हाथी ने पहाड़ी कोरवा महिला को कुचलकर मारा, दो मवेशियों को...

छत्तीसगढ़ कोरबा/स्वराज टुडे: कोरबा जिले के वनांचल क्षेत्र में एक दंतैल हाथी ने 75 वर्षीय हलाई बाई पहाड़ी कोरवा को कुचल कर मौत के घाट...

Related News

- Advertisement -