टी20 क्रिकेट में मिस्टर 360 का जलजला, मात्र 77 गेंदों में बना डाले 205 रन, देखें हाइलाइट्स..

- Advertisement -

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: क्रिकेट जगत में अब दोहरा शतक बनना ज्यादा मुश्किल नहीं है। पहले केवल पांच दिवसीय या चार दिवसीय मैचों के दौरान ही खिलाड़ी ये कारनामा कर पाने में सफल हो पाते थे। वहीं अब तो आलम ऐसा है कि 50 ओवर वाले फॉर्मैट में भी कई सारे क्रिकेटरों ने डबल सेंचुरी जड़ इतिहास के पन्नों में अपना नाम सुनहरे अक्षरों में दर्ज करवा लिया है।

लेकिन क्या आप जानते हैं, कि मिस्टर 360 (Mr 360) के नाम से मशहूर विस्फोटक बल्लेबाज ने टी20 क्रिकेट यानि 20 ओवर वाले फॉर्मैट में भी ये मिसाल कायम किया हुआ है। 31 वर्षीय खिलाड़ी ने मात्र 77 गेंदों में 205 रन ठोक सनसनी मचा दी। सोशल मीडिया पर इसकी काफी चर्चाएं भी हुई थी। आइए विस्तार से इसके बारे में इस आर्टिकल में जान लेते हैं।

जब Mr 360 ने टी20 क्रिकेट में ठोका दोहरा शतक

दरअसल हम जिस मिस्टर 360 (Mr 360) नामक खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो और कोई नहीं बल्कि वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) की कर रहे हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने एक 20 ओवर वाले मुकाबले के दौरान गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए दोहरा शतक ठोक किया।

ये वाकया साल 2022 के अमेरिका में खेले जाने वाले अटलांटा ओपन का है। अटलांटा फायर और स्क्वॉयर ड्राइव के बीच मुकाबला खेला जा रहा था। इस दौरान विंडीड के ऑलराउंडर खिलाड़ी ने अपने बल्ले से तहलका मचा दिया।

17 चौकों-22 छक्कों से सजी रही उनकी पारी

अटलांटा फायर और स्क्वॉयर ड्राइव के बीच मैच के दौरान अटलांटा की टीम पहले बैटिंग करने के लिए आई। पहले खेलते हुए इस टीम ने 20 ओवर में महज एक विकेट के नुकसान पर 326 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। उनकी ओर से मिस्टर 360 (Mr 360) रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) ने बेहतरीन बल्लेबाजी की।

दाएं हाथ के इस बैटर ने केवल 77 गेंदों का सामना करते हुए 205 रन ठोके डाले। उनकी इस पारी में 17 चौके और 22 छक्के शामिल थे। जवाब में स्क्वॉयर ड्राइव 154 रन ही बना सकी और 172 रनों से यह मैच हार गई।

पहले टी20 के लिए भारत-श्रीलंका दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन घोषित! धोनी के भतीजे से लेकर बेटे तक को अंतिम-11 में जगह

🏏 क्रिकेट हाइलाइट्स, स्कोर और बहुत कुछ

यह भी पढ़ें: ‘हिन्दू गायब हो जाएंगे…’ भाजपा सांसद निशिकांत ने जैसे ही कहा लागू हो NRC, संसद में मच गया हंगामा

यह भी पढ़ें: हेल्थ टिप्स: मुँह में हो जाये अगर छाला, तो अपनाएं ये घरेलू तरीका, मिलेगी बड़ी राहत…

यह भी पढ़ें: भारतीय रेलवे में 32000 पदों पर वैकेंसी, लोको पायलट, सब-इंस्पेक्टर पदों पर बहाली

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
927SubscribersSubscribe

हाथी ने पहाड़ी कोरवा महिला को कुचलकर मारा, दो मवेशियों को...

छत्तीसगढ़ कोरबा/स्वराज टुडे: कोरबा जिले के वनांचल क्षेत्र में एक दंतैल हाथी ने 75 वर्षीय हलाई बाई पहाड़ी कोरवा को कुचल कर मौत के घाट...

Related News

- Advertisement -