जिले में परिवहन विभाग कर रहा सघन जांच अभियान एवं ताबड़तोड़ कार्रवाई

- Advertisement -

* बिना परमिट चल रहा वाहन जब्त
* 8 गाड़ियों पर लगाया गया अर्थदंड
* रेडियम लगाने दिए निर्देश
* नए बस स्टैंड में हुई वाहनों की जांच

कोरबा/स्वराज टुडे:  कोरबा शहर में परिवहन विभाग ने नए बस स्टैंड में वाहनों के फिटनेस को लेकर अचानक जांच अभियान चलाया। इस दौरान बिना परमिट चल रही 1 गाड़ी को जब्त किया गया, जबकि दस वाहनों पर अर्थदंड लगाया गया। जिले में घटित हो रहे हादसों पर लगाम लगाने वाहनों से जुड़ी खामियों को देखने और रखरखाव को लेकर परिवहन विभाग ने सख्त कार्यवाही शुरू कर दी हैं।
शहर के डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी बस स्टैंड में परिवहन विभाग दल ने अपनी उपस्थिति दर्ज करने के साथ उन वाहनों की तलाश की जो फिटनेस नियम का पालन नहीं कर रहे थे। ठंड के मौसम में कोहरा होने के कारण होने वाली घटनाओं को ध्यान में रखते हुए वाहनों पर अनिवार्य रूप से सामने और पीछे रेडियम पट्टी लगाने पर जोर दिया जा रहा है।
परिवहन विभाग के आरटीओ विभाग के उड़न दस्ता निरीक्षक सुजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि अभियान के अंतर्गत 1 वाहन जब्त किया गया है, जबकि 10 पर अर्थदंड की कार्यवाही की गई है। उच्च अधिकारियों के निर्देश पर बस स्टैंड में सघन जांच कार्यवाही की जा रही है। कई बसों में रेडियम नहीं होने के चलते देर रात हादसे से हो चुके हैं। इस लिए बस संचालको को निर्देश दिया गया है कि वाहनों में रेडियम लगाएं। हमने मौके पर ही रेडियम लगाने का प्रबंध भी किया है। हादसों पर निश्चित अंकुश लगेगा।
इससे पहले कोरबा जिले में लोगों की शिकायत पर बोगस परमिट से संचालित हो रहे अंतरराज्यीय मार्ग के वाहनों पर पुलिस द्वारा कार्यवाही की गई है। इस बात की पुष्टि हुई थी कि कोरबा से दूसरे राज्यों के लिए चलने वाले यात्री वाहन कट परमिट के सहारे मोटी कमाई कर रहे हैं। जिनके पास वैध परमिट नहीं है वे भी आसानी से अपने काम को अंजाम देने में लगे हैं।

विज्ञापन :
01/01/2024 को भव्य शुभारंभ

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
927SubscribersSubscribe

हाथी ने पहाड़ी कोरवा महिला को कुचलकर मारा, दो मवेशियों को...

छत्तीसगढ़ कोरबा/स्वराज टुडे: कोरबा जिले के वनांचल क्षेत्र में एक दंतैल हाथी ने 75 वर्षीय हलाई बाई पहाड़ी कोरवा को कुचल कर मौत के घाट...

Related News

- Advertisement -