छ.ग.पावर कंपनी में 429 इंजीनियरों की होगी सीधी भर्ती, इच्छुक अभ्यर्थी जल्द करें आवेदन

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे:  छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी में असिस्टेंट इंजीनियर और जूनियर इंजीनियरों की 429 पदों पर भर्ती की जाएगी। सीएम और उपमुख्यमंत्री ने प्रदेश के युवाओं के लिए रिक्त पदों पर शीघ्र भर्ती के निर्देश दिए थे, जिसके पालनार्थ पावर कंपनी ने एई और जेई के भर्ती विज्ञापन जारी कर दिये हैं। इसके लिए चयन परीक्षा का आयोजन छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) करेगा।

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी ने बीते पिछले साल 307 इंजीनियरों की भर्ती प्रक्रिया पूरी की है। अब इस साल फिर से 429 पदों पर भर्ती की जा रही है। इस तरह पावर कंपनी में अब तक 706 रिक्त पदों के लिए युवाओं को सीधे नौकरी मिल रही है। छत्तीसगढ़ स्टेट पावर ट्रांसमिशन कंपनी के कार्यपालक निदेशक (मानव संसाधन) अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि जेई और एई की सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। इसमें जूनियर इंजीनियर के 377 और असिस्टेंट इंजीनियर के 52 पदों पर भर्ती की जानी है।

इसमें इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, सिविल एवं इलेक्ट्रानिक्स ब्रांच पर भर्ती होगी। भर्ती प्रक्रिया के साथ वांछित अहर्ता, आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, चयन प्रक्रिया आदि शर्तों की विस्तृत जानकारी छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी की वेबसाइट तथा छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) की वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है। भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन व्यापमं की वेबसाइट पर आमंत्रित किये गए हैं।
वर्मा ने बताया कि सीधी भर्ती में ट्रांसमिशन कंपनी में 52 असिस्टेंट इंजीनियरों की भर्ती इलेक्ट्रिकल ब्रांच में होगी। इसके साथ ही जूनियर इंजीनियर के 377 पदों पर ट्रांसमिशन, डिस्ट्रीब्यूशन और जनरेशन कंपनी में भर्ती होगी। इसमें जेई इलेक्ट्रिकल के 346 पद हैं। साथ ही जेई मेकेनिकल के दो, जेई सिविल के 24 और जेई इलेक्ट्रानिक्स के 5 पद हैं।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
927SubscribersSubscribe

हाथी ने पहाड़ी कोरवा महिला को कुचलकर मारा, दो मवेशियों को...

छत्तीसगढ़ कोरबा/स्वराज टुडे: कोरबा जिले के वनांचल क्षेत्र में एक दंतैल हाथी ने 75 वर्षीय हलाई बाई पहाड़ी कोरवा को कुचल कर मौत के घाट...

Related News

- Advertisement -