छत्तीसगढ़ में कार्यालयीन स्टाफ के लिए कंप्यूटर ऑपरेटर, भृत्य एवं 1280 पदों की भर्ती… इच्छुक अभ्यर्थी जल्द करें आवेदन

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
रायपुर/स्वराज टुडे: शिक्षा के क्षेत्र में एक नई लहर आ रही है, जो छत्तीसगढ़ राज्य के उच्च शिक्षा विभाग में रोजगार के संकेत के रूप में दिख रही है। 2023 में, छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग ने सहायक ग्रेड-3, प्रयोगशाला तकनीशियन, प्रयोगशाला परिचारक, भृत्य, चौकीदार, स्वीपर, स्वच्छक पदों के लिए वेकेंसी की घोषणा की है। यह अवसर न केवल रोजगार के अवसर प्रदान कर रहे हैं, बल्कि राज्य के शिक्षा क्षेत्र को भी नए दिशानिर्देश और दिशाएँ प्रदान कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग में राज्य स्तर पर निकाले गए वेकेंसी में रिक्त पदों के नाम

सहायक ग्रेड-3
प्रयोगशाला तकनीशियन
प्रयोगशाला परिचारक
भृत्य
चौकीदार
स्वीपर
स्वच्छक

छत्तीसगढ़ शिक्षा विभाग भर्ती में रिक्त पदों की संख्या

कुल पदों की संख्या 1280

छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग में तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी पदों की भर्ती के लिए नियम एवं शर्तें

यह वैकेंसी अधिसूचना विभिन्न पदों के लिए है, जिनमें सहायक ग्रेड-3, प्रयोगशाला तकनीशियन, प्रयोगशाला परिचारक, भृत्य, चौकीदार, स्वीपर, और स्वच्छक शामिल हैं। यह अवसरों की विविधता का प्रतीक है जो उच्च शिक्षा क्षेत्र में उपलब्ध है। ये पद विभिन्न कौशल सेट के लिए एक अवसर प्रदान करते हैं, जो उम्मीदवारों को अपने पेशेवर विकास में मदद कर सकते हैं।

यह वेकेंसी अधिसूचना छत्तीसगढ़ के शिक्षा संगठन में नई समान्यता की ओर कदम बढ़ा रही है, जो न केवल शिक्षा क्षेत्र के विकास को बढ़ावा देगी, बल्कि समाज को भी एक बेहतर भविष्य की दिशा में आगे बढ़ाएगी।

निष्कर्ष

छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग की यह वैकेंसी 2023 में शिक्षा क्षेत्र में नए द्वार खोल रही है। यह अवसर उम्मीदवारों को उनकी पेशेवर दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम प्रदान करते हैं, साथ ही राज्य के शिक्षा क्षेत्र को नए उत्कृष्टता की दिशा में आगे बढ़ाने में मदद कर सकते हैं।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
508FansLike
50FollowersFollow
945SubscribersSubscribe

NTPC कोरबा ने स्वच्छता पखवाड़ा 2024 के तहत स्वच्छता की प्रतिबद्धता...

छत्तीसगढ़ कोरबा/स्वराज टुडे: NTPC कोरबा ने "गंदगी मुक्त भारत" थीम के तहत स्वच्छता पखवाड़ा में भाग लेकर स्वच्छता को बढ़ावा देने की दिशा में एक...

Related News

- Advertisement -