गलत शपथपत्र देकर जीता जनपद चुनाव, राजू खत्री को जनपद सदस्य पद से हटाने कोरबा कलेक्टर को पत्र

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: बरपाली के जनपद सदस्य राजकुमार खत्री उर्फ राजू खत्री पर उपचुनाव 2023 में गलत शपथपत्र देकर जनपद का चुनाव जीतने का आरोप लगाते हुए जनपद सदस्य के पद से हटाने की मांग करते हुए कोरबा कलेक्टर को पत्र दिया गया है।

ज्ञात हो कि बरपाली जनपद सदस्य का पद रिक्त होने के कारण जून 2023 में उपचुनाव सम्पन्न हुआ जिसमें राजकुमार खत्री उर्फ राजू खत्री निर्विरोध जनपद सदस्य बने। किन्तु भा ज यु मो प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य बद्री अग्रवाल द्वारा राजू खत्री पर निर्वाचन के नियमों को ताक में रखते हुए गलत शपथपत्र देकर चुनाव जीतने का आरोप लगाते हुए उन्हें जनपद सदस्य पद से हटाने की मांग की गई है।

कलेक्टर को लिखे पत्र में बद्री अग्रवाल द्वारा बताया गया है कि राजू खत्री द्वारा बरपाली में कई जगहों पर वर्षों से शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर रखा गया है जो कि आज वर्तमान में भी उसके कब्जे में है। जबकि किसी भी पंचायत पदाधिकारी द्वारा शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा करना निर्वाचन के नियमों के विरुद्ध है। राजू खत्री द्वारा बरपाली के पहरिपारा में आंगनबाड़ी के बगल में स्थित शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा कर मकान का निर्माण कराया जा रहा है। जिसमें राजू खत्री द्वारा उक्त शासकीय भूमि का भरत लाल पिता सहेत्तर सारथी से 70000 रुपये में सत्र 2017 में खरीदने का स्टाम्प जारी किया गया है किंतु किसी भी शासकीय भूमि को खरीदना और बेचना दोनों गैरकानूनी है। उक्त निर्माण का बरपाली के ग्रामीणों द्वारा शिकायत के बाद बरपाली तहसीलदार द्वारा रोक लगा दिया गया था किंतु राजू खत्री द्वारा जनपद सदस्य बनते ही दुबारा उस पर अवैध निर्माण प्रारंभ कर दिया गया।

बद्री अग्रवाल ने अपने शिकायत में बरपाली के विदेशी मदिरा दुकान के बगल में राजू खत्री द्वारा अवैध कब्जा कर चखना दुकान संचालन का भी आरोप लगाया है। उक्त चखना दुकान राजू खत्री द्वारा अपने पुत्र के नाम पर आयुष रेस्टोरेंट एंड होटल के नाम से संचालित किया जा रहा है। जो कि पिछले चार पांच वर्षों से आज वर्तमान तक संचालित है। इसमें भी बरपाली तहसीलदार द्वारा राजू खत्री को बेदखली का आदेश हुआ था किन्तु राजू खत्री द्वारा उक्त आदेश का अवहेलना करते हुए आज भी अपना कब्जा जमा रखा है। इन सबसे ऐसा प्रतीत होता है कि राजू खत्री को उच्चाधिकारियों का संरक्षण प्राप्त है जिसके कारण शासन के आदेशों का भी उसको कोई परवाह नहीं है।

बद्री अग्रवाल ने राजू खत्री पर अपने पद का दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए शासकीय भूमि पर अतिक्रमण के आधार पर लोकहित में उसे तत्काल जनपद सदस्य पद से हटाने की मांग की है।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
508FansLike
50FollowersFollow
945SubscribersSubscribe

दोस्त आफताब पर भरोसा करके हिन्दू लड़की ने गंवाई अस्मत, लोगों...

उत्तरप्रदेश बाराबंकी/स्वराज टुडे: यूपी के बाराबंकी जिले में कोचिंग सेंटर जा रही एक छात्रा के साथ बलात्कार की वारदात सामने आई है. पीड़िता के पिता...

Related News

- Advertisement -