कलेक्टर के बेटे के साथ हुई ऑनलाइन ठगी, खाते से ढाई लाख हुए पार

- Advertisement -

मध्य प्रदेश
गुना/स्वराज टुडे : मध्य प्रदेश के गुना में पदस्थ कलेक्टर सतेन्द्र सिंह के छोटे बेटे प्रेमांशु सिंह सायबर फ्रॉड का शिकार हो गए. प्रेमांशु सिंह के साथ 2 लाख 50 हजार रुपए की धोखाधड़ी हो गई. अब अज्ञात आरोपियों के खिलाफ गुना कैंट थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है.

फरियादी प्रेमांशु सिंह ने पुलिस को बताया कि उनके मोबाइल फोन पर SBI (भारतीय स्टेट बैंक) के नाम से एक link आई थी. SBI के RWARDZ POINT REDEEM के नाम से जब लिंक को खोला तो हुबहू स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के ऑफिशियल पेज की तरह डुप्लीकेट पेज खुल गया. जिसके बाद एक के बाद एक दो OTP मोबाइल फोन पर आए. इससे पहले कि प्रेमांशु फ्रॉड को समझ पाते, बैंक खाते में से 2 लाख 50 हजार रुपए उड़ गए.

कलेक्टर के बेटे प्रेमांशु ने ऑनलाइन फ्रॉड की शिकायत नेशनल साइबर क्राइम पोर्टल भारत सरकार पर शिकायत दर्ज करा दी. प्रेमांशु सिंह इलेक्ट्रॉनिक व इलेक्ट्रिकल में इंजीनियरिंग कर चुके हैं. तकनीकी तौर पर सक्षम होने बावजूद सायबर फ्रॉड का शिकार हो गए.

सायबर फ्रॉड के मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा 420, 467, 468, 471 IPC के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है. कैंट टीआई दिलीप राजोरिया ने पुलिस ने बताया कि प्रेमांशु सिंह निवासी कलेक्टर बंगला की FIR दर्ज कराई गई है.

गुना में कई लोग बड़े पैमाने पर ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो रहे हैं. कई लोगों को पाकिस्तान के नंबरों से भी फर्जी कॉल आ रहे हैं, जो साइबर क्राइम में इस्तेमाल किए जा रहे हैं. पुलिस अधीक्षक (SP) संजीव कुमार सिन्हा ने सायबर फ्रॉड से बचने के लिए गाइडलाइन्स भी जारी की है.

यह भी पढ़ें: जेल के अंदर कैसे कटती है कैदियों की जिंदगी, देखें वीडियो

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में तीन दिन में तीसरा आतंकी हमला, एक आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

यह भी पढ़ें: मुस्लिम महिला ने महालक्ष्मी एक्सप्रेस में बच्ची को दिया जन्म, फिर देवी के नाम पर रखा उसका नाम

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
836SubscribersSubscribe

अखिलेश यादव के भी करीबी है बाबा साकार हरि, कभी कांस्टेबल...

सपा प्रमुख अखिलेश यादव से है सूरज पाल उर्फ बाबा साकार हरि का पुराना नाता पिछले वर्ष जनवरी माह में बाबा के सत्संग...

Related News

- Advertisement -