हरेली पर्व पर जिले के स्कूलों में आयोजित किए गए विभिन्न कार्यक्रम, बच्चों ने उठाया पारंपरिक नृत्य और खेलों का आनंद, देखें वीडियो

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: छत्तीसगढ़ के पारंपरिक त्यौहार हरेली के अवसर पर जिले के स्कूलों में भी विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान बच्चों ने गेड़ी चढ़कर, बालिकाओं ने खो-खो और फुगड़ी आदि खेलकर पारंपरिक खेलों का भरपूर आनंद उठाया।

जिले के स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में भी खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इसी प्रकार जिले के आश्रम- छात्रावासों में भी हरेली पर्व मनाया गया। मदवानी के आश्रम में निवासरत बच्चों ने छत्तीसगढ़ के पारंपरिक व्यंजन ठेठरी, कुर्मी, चीला आदि का लुत्फ उठाया। छत्तीसगढ़ की परंपरा के प्रतीक खेलों में बच्चों ने भाग लेकर जिले में उत्साह के साथ हरेली का त्यौहार मनाया।

एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय छुरिकला में गेड़ी दौड़, फुगड़ी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। साथ ही बालिकाओं ने सुआ नृत्य भी प्रस्तुत किया। इसी प्रकार स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल पाली, हरदी बाजार और करतला में भी बच्चों के लिए खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

जिले के दूरस्थ वनांचल क्षेत्र अजगरबहार के हायर सेकेंडरी स्कूल में भी बच्चों ने गेड़ी चढकर हरेली का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
813SubscribersSubscribe

जयमाला के दौरान दूल्हे ने दुल्हन के साथ कर दी गंदी...

उत्तरप्रदेश हापुड़/स्वराज टुडे: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एक दूल्हे को उसकी हरकत बहुत महंगी पड़ गई. दरअसल जयमाला के दौरान स्टेज पर ही दूल्हे...

Related News

- Advertisement -