हत्या के मामले में सजा काट रहे दो नाबालिग बाल संप्रेषण गृह से फरार, एक हुआ पुनः गिरफ्तार दूसरे की तलाश जारी

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: कुछ दिनों पूर्व कुआँ भट्ठा क्षेत्र में सिर कुचला हुआ 4 वर्षीय एक मासूम का शव मिला था । पुलिस की पड़ताल में पता चला कि पुराने मामूली विवाद को लेकर बदला लेने की नीयत से एक 11 वर्षीय बालक ने उसे ईट मारकर मौत के घाट उतार दिया था। मानिकपुर चौकी पुलिस ने खोजी डॉग बाघा की मदद से कुछ ही घंटे के भीतर अपचारी बालक को पकड़ लिया। उसे बाल न्यायालय में प्रस्तुत कर निर्देश उपरांत ग्राम रिसदी स्थित बाल संप्रेक्षण गृह में निरुद्ध किया गया था।

स्थानीय लोगों ने पकड़ कर किया पुलिस के हवाले

उक्त विधि से संघर्षरत अपचारी बालक रविवार की तड़के अपने एक अन्य साथी के साथ बाल संप्रेषण गृह से फरार हो गया। हत्यारा बालक भाग कर अपने घर आया और आसपास छिप गया था। स्थानीय लोगों ने इस बालक को पकड़कर फिर पुलिस के हवाले कर दिया।

बस्तीवासियों का पुलिस प्रशासन पर फुटा गुस्सा

बस्तीवासियों में इस बात को लेकर आक्रोश है कि उस वक्त भी जब बालक ने हत्या किया था, तब उसे पकड़कर बस्ती के लोगों ने रखा और अब एक बार फिर जब वह फरार हो गया तब भी बस्ती वालों ने ही पकड़ कर पुलिस के हवाले किया है तो आखिर सुरक्षा व्यवस्था कहां है? कुआंभट्टा बस्ती के लोगों ने मानिकपुर पुलिस चौकी के सामने रास्ते पर बैठकर सड़क जाम कर दिया।

बाल संप्रेषण गृह की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

गौरतलब है कि ग्राम रिसदी में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह किराए के भवन में संचालित हो रहा है। यहां अपराध करने वाले नाबालिक लोगों को रखा जाता है। यहां की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी को धता बताकर हत्यारा बालक अपने एक अन्य साथी के साथ फरार हो गया जिससे सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान उठ गए हैं।

बहरहाल नाराज कुआभट्ठा वासियों को समझाने की कवायद जारी है। उक्त अपचारी बालक की हरकतों की वजह से मोहल्ले वासियों में आक्रोश के साथ-साथ भय का भी वातावरण है। वहीं फरार दूसरे अपचारी बालक की तलाश जारी है ।

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
873SubscribersSubscribe

राशिफल 27 जुलाई 2024: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज का राशिफल: शनिवार 27 जुलाई का दिन कुंभ सहित मिथुन और तुला राशि के लिए लाभकारी और सुखद रहेगा। दरअसल आज चंद्रमा मीन...

Related News

- Advertisement -