सीएम भूपेश बघेल के जनचौपाल में इस युवक ने बताए हाथियों से बचने के अचूक उपाय, मुख्यमंत्री भी बोल उठे ‘वाह’

- Advertisement -

जशपुर/स्वराज टुडे: जिले के कुनकुरी विधानसभा के लोगो से भेंट मुलाकात करने आये मूख्यमंत्री भुपेश बघेल ने हाथी से जनमानस को बचने के सटीक उपाय बताये ।

कुनकुरी के सलीहाटोली में  सीएम ने लगाई थी जन चौपाल

दरअसल मूख्यमंत्री भुपेश बघेल जब कुनकुरी के सालिहाटोली में जनचौपाल में ग्रामीणों से उनकी समस्या और सरकारी योज5नाओ के बारे में पूछ रहे थे उस वक़्त कुनकुरी कंडोरा के रहने वाले युवक विनोद यादव ने मूख्यमंत्री से जंगली हाथियों के लिए विशेष योजना चलाने का आग्रह करते हुए कहा कि जंगली हाथी जिले के जनमानस के लिए खतरा बने हुए है ।

हाथी जंगल से बस्तियों में आकर जन धन को भारी नूकसान पहुँचा रहे है क्योंकि जंगलों में हाथियों के लिए न तो पानी की व्यस्था है न ही उनके भोजन की, ऐसे में जरूरी है कि जंगलों में हाथियों के लिए भोजन और पानी का पुख्ता प्रबंध किया जाय इससे जंगलों का विस्तार भी हो जाएगा और हाथी जंगलों से बस्तियों की ओर नहीं आएंगे।इसके लिए बेहतर होगा जंगलों में जलाशय और हाथियों के रुचि वाले पेंड लगाए जाएं।

युवक के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लगाई मुहर

युवक विनोद यादव के इस प्रस्ताव पर मूख्यमंत्री ने तत्काल अपनी स्वीकृति दी और वहाँ बैठे फारेस्ट विभाग के सीसीएफ को जंगलों में फलदार वृक्ष लगाने को कहा ।मूख्यमंत्री ने जनचौपाल में उपस्थित जनसमुदाय से पूछा कि हाथी क्या खाना पसंद करते है ?ग्रामीणों से जवाब मिलने के बाद उन्होंने जँगलो में तालाब और तालाब के किनारे हाथियों के पसन्द वाले फलदार पेंड लगाने को कहा ।

मूख्यमंत्री ने युवक के इस सलाह की प्रशंसा करते हुए कहा कि विनोद यादव ने हाथियों की समस्या भी बताया और हाथियों से बचने का समाधान भी ।

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
850SubscribersSubscribe

मामूली विवाद पर हत्या की कोशिश, विधि से संघर्षरत सभी आरोपी...

छत्तीसगढ़ कोरबा-करतला/स्वराज टुडे: दिनांक 16 जुलाई 2824 की रात्रि लगभग 20 बजे थाना करतला क्षेत्र के ग्राम नोनबिर्रा का एक अव्यस्क बालक अपने भाइयों के...

Related News

- Advertisement -