साधु के वेश में ठगी करने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश, लोगों को बड़ी आसानी से ऐसे लगाते थे चुना

- Advertisement -

बिहार
मुजफ्फरपुर/स्वराज टुडे: बिहार के मुजफ्फरपुर में साधु के वेश में ठगी करने वाले एक बड़े गिरोह का पुलिस ने खुलासा किया है. गिरोह के लोग गांव के भोले-भाले लोगों को पंडित बनकर झूठ वास्तु और भविष्य बता कर पैसा और जेवरों की ठगी करते थे. पुलिस ने इस गिरोह के मास्टरमाइंड सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

मामले को लेकर सिटी एसपी अवधेश दीक्षित ने बताया कि बीते दिनों सदर थाना क्षेत्र में एक वृद्ध दंपति के साथ सोने की चेन और 20000 नगद ठगी की बात सामने आई थी. वहीं उसके बाद पानापुर करियाद थाना क्षेत्र में इसी पैटर्न की एक अन्य घटना सामने आई थी, जिसमें पंडित के वेश में घूमने वाले इन लोगों के द्वारा लोगों को पितृ दोष, वास्तु दोष या फिर भविष्य में कुछ अनहोनी होने की बात कहकर मां-बेटी से 70 हजार रूपए की ऑनलाइन माध्यम से ठगी की गई थी.

दोनों मामलों को लेकर थाने में आवेदन दिया गया था, जिसको लेकर पुलिस ने विशेष टीम और साइबर टीम का गठन कर इसके मास्टरमाइंड सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. सिटी एसपी अवधेश दीक्षित ने बताया कि कि यह लोग दरभंगा जिले के रहने वाले हैं और एक खास जाति से आते हैं. इस जाति के नाम पर लोगों को भ्रमित करते हैं. इनके पास से 34700 नगद, सोने की चेन, कार, रंगबिरंगे पत्थर, तीन मोबाइल और एक भगवत गीता की छोटी पुस्तक बरामद की गई है.

यह भी पढ़ें: गर्भवती चाहे नाबालिग हो…बच्चे को जन्म देना है या गर्भपात कराना..उसका फैसला सर्वोपरि- सुप्रीम कोर्ट

यह भी पढ़ें: नूपुर शर्मा, टी राजा समेत हिंदू नेताओं की हत्या की साजिश रचने वाला मौलवी सूरत से गिरफ्तार, जानें कैसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

यह भी पढ़ें: झांकी में काली बने बच्चे ने राक्षस बने बच्चे का गला रेता, इलाज के दौरान हुई मौत

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
820SubscribersSubscribe

’30 लाख रुपये में बिका NEET पेपर…’, आ गया बड़ा कबूलनामा,...

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: नीट पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान कबूल कर लिया है कि पेपर लीक...

Related News

- Advertisement -