सफल एवं सार्थक श्रृंखला में ”राइजिंग छत्तीसगढ़”, ‘गढ़बो नवा छत्तीसगढ़’ के परिप्रेक्ष्य में छत्तीसगढ़ के विकास पर चर्चा का महामंच

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
रायपुर/स्वराज टुडे: देश के विभिन्न प्रदेशों में ”राइजिंग” के नाम से NEWS 18 का महामंच विकास पर चर्चा का साक्षी बनता रहा है। इसी सफल एवं सार्थक श्रृंखला में ”राइजिंग छत्तीसगढ़”, ‘गढ़बो नवा छत्तीसगढ़’ के परिप्रेक्ष्य में छत्तीसगढ़ के विकास पर चर्चा का महामंच बना। सूबे की सियासत पर राजनैतिक दिग्गजों ने चर्चा करते हुए अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बातचीत की। धान और गेंहूँ पर देश में सर्वाधिक समर्थन मूल्य देने के साथ ही ‘गोधन न्याय योजना’ के तहत गोबर की रिकॉर्ड ख़रीद के विषय में मुख्यमंत्री ने जानकारी दी।

जनता को अधिकार सम्पन्न बनाने के साथ आय में भी वृद्धि करने वाली भूपेश सरकार ‘आत्मानंद सरकारी स्कूल’ के माध्यम से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को बढ़ावा दे रही है। विकास पर चर्चा के इस महामंच पर राजनीति से जुड़े सवालों के बेबाक जवाब देने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का अलग अंदाज़ भी दिखा, जब उन्होंने उभरती लोकगायिका आरु साहू के साथ छत्तीसगढ़ी गीत भी गाया। प्रदेश के सबसे बड़े मंच पर विभिन्न सत्रों के अंतर्गत छत्तीसगढ़ सरकार में वन, परिवहन, क़ानून एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर, छत्तीसगढ़ प्रभारी पी.एल. पुनिया, स्कूल शिक्षा एवं सहकारिता मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम, नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया, आबकारी व उद्योग मंत्री कवासी लखमा, कृषि एवं जल संसाधन मंत्री रविन्द्र चौबे, उच्च शिक्षा, युवा एवं खेल मंत्री उमेश पटेल, खाद्य व संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत तथा महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया के साथ ही नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने छत्तीसगढ़ के विकास, नीतियों और योजनाओं के विषय में अपने विचार और सुझाव व्यक्त किए ।

कार्यक्रम में सुप्रसिद्ध फ़िल्म कलाकार बृजेन्द्र काला, टीवी एवं फ़िल्म अभिनेत्री लेखा प्रजापति, ‘बसपन का प्यार’ फ़ेम सहदेव डिरडो और आरु साहू ने भी शिरकत की । News 18 ”राइजिंग छत्तीसगढ़” के महामंच पर उपस्थित जनसमूह ने सुप्रसिद्ध लोकगायिका रितु वर्मा की पंडवानी प्रस्तुति के माध्यम से छत्तीसगढ़ी लोक संगीत के सुरीले राग का आनंद लिया। चर्चा व संवाद का यह महामंच छत्तीसगढ़ के समग्र विकास, चुनौतियों, सम्भावनाओं व सरकार की नीतियों के बारे में मंथन तथा रोडमैप के निर्धारण में सार्थक रहा ।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
813SubscribersSubscribe

जम्मू एण्ड कश्मीर बैंक में 276 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन...

J&K Bank Recruitment 2024 : बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका सामने आया है। जम्मू एण्ड कश्मीर बैंक ने विभिन्न जिलों और क्षेत्रों...

Related News

- Advertisement -