संचार मंत्रालय में निकली वेकैंसी, 75000 तक मिलेगी सैलरी, तुरंत करें अप्लाई

- Advertisement -

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: संचार मंत्रालय में नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बढ़िया अवसर है. मंत्रालय ने ‘एनसीसीएस रिसर्च एसोसिएट योजना’ के तहत रिसर्च एसोसिएट के पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं.

जिन उम्मीदवारों के पास इन पदों से संबंधित योग्यता है, वे आधिकारिक वेबसाइट dot.gov.in के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

संचार मंत्रालय के इस भर्ती के माध्यम से रिसर्च एसोसिएट के पदों पर बहाली की जाएगी. उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे 17 जून तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

संचार मंत्रालय में नौकरी पाने की आयु सीमा

संचार मंत्रालय के इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, उन ग्रेजुएट उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष, पोस्ट ग्रेजुएटों के लिए 30 वर्ष और पीएचडी उम्मीदवारों के लिए 35 वर्ष है.

संचार मंत्रालय में नौकरी पाने की योग्यता

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से न्यूनतम 60% अंकों के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स/संचार/दूरसंचार/सूचना प्रौद्योगिकी/कंप्यूटर/इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग (इलेक्ट्रॉनिक्स/संचार/कंप्यूटर में प्रमुख के साथ) या संबंधित विषय में डिग्री होनी चाहिए.

संचार मंत्रालय में चयन होने पर मिलने वाली सैलरी
जिस किसी भी उम्मीदवार का चयन इन पदों के लिए होता है, तो उन्हें सैलरी के तौर पर 75000 रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों को समिति द्वारा स्वीकार्य अतिरिक्त लाभ और भत्ते भी मिलेंगे.

संचार मंत्रालय ऐसे करें आवेदन

संचार मंत्रालय में जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, वे आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करके संबंधित डॉक्यूमेंट्स के साथ एडीईटी (एसी और मुख्यालय), कक्ष 301, राष्ट्रीय संचार सुरक्षा केंद्र, दूसरी मंजिल, सिटी टेलीफोन एक्सचेंज, सम्पंगीराम नगर, बैंगलोर – 560027 को भेजना होगा.

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
820SubscribersSubscribe

’30 लाख रुपये में बिका NEET पेपर…’, आ गया बड़ा कबूलनामा,...

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: नीट पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान कबूल कर लिया है कि पेपर लीक...

Related News

- Advertisement -