शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने इंडिया गठबंधन की सरकार बनाने का पेश किया दावा, राजनीतिक गलियारों में मची हलचल

- Advertisement -

मुम्बई/स्वराज टुडे: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों की घोषणा के बाद बीजेपी सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है. भले ही बीजेपी अपने दम पर 272 सीटें नहीं जीत पाई हो लेकिन इसके बावजूद पीएम मोदी ने नतीजों के बाद अपने पहले बयान में यह साफ कर दिया है कि वो ही पंडित जवाहर लाल नेहरू के बाद लगातार तीसरी बार देश के पीएम बनने जा रहे हैं.

पीएम के दावों से उलट शानदार प्रदर्शन से उत्‍साहित शिवसेना (यूबीटी) के उद्धव ठाकरे ने कुछ ऐसा कह दिया जिससे बीजेपी नेताओं की टेंशन बढ़ना तय है. उन्‍होंने भी देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनाने का दावा पेश किया. उन्‍होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि बुधवार को इंडिया गठबंधन की बैठक होनी है, जिसमें प्रधानमंत्री के चेहरे पर फैसला होगा.

रात 10 बजे तक के रुझानों के मुताबिक इंडिया गठबंधन को देश में 234 सीटें मिलती नजर आ रही है. वहीं, एनडीए इस बार 291 सीटों पर आगे है. बीजेपी इस वक्‍त 240 सीटों पर आगे है. एनडीए बहुमत को पार कर चुका है. वहीं, इंडिया गठबंधन बहुमत से 38 सीट पीछे है. उद्धव ठाकरे ने नतीजों और रुझानों के बाद संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा 272 सीट के साधारण बहुमत के आंकड़े से चूक जाएगी.

नीतीश से हो रही बात’

ठाकरे ने कहा कि कांग्रेस और अन्य सहयोगी दलों के नेता बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख चंद्रबाबू नायडू के साथ गठबंधन में उनके शामिल होने की संभावना पर बातचीत कर रहे हैं. जेडीयू नेता नीतीश कुमार और टीडीपी के चंद्रबाबू नायडू से बातचीत की जा रही है. ठाकरे ने आरोप लगाया कि संयुक्त आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नायडू और कुमार दोनों भाजपा से परेशान हैं. रुझानों पर ठाकरे ने कहा, ”आम आदमी ने अपनी ताकत दिखा दी है. अगली सरकार बनाने के लिए दावा पेश करने की जरूरत है. बुधवार को (दिल्ली में) ‘इंडिया’ गठबंधन की बैठक में प्रधानमंत्री के चेहरे पर फैसला किया जाएगा.”

यह भी पढ़ें: नीट यूजी परीक्षा का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक की मदद से करें चेक

यह भी पढ़ें: UP में यादवों ने बिगाड़ा BJP का खेल ! बिहार में भी कर दिया खेला..

यह भी पढ़ें: QR कोड के जरिए ASI ने मांगी रिश्वत, ट्रांसपोर्टर ने की शिकायत तो बना दिया एट्रोसिटी का मामला, हाईकोर्ट ने लगाई रोक

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
820SubscribersSubscribe

याचिकाकर्ता दो बिजली कर्मचारियों को हाई कोर्ट से मिली बड़ी राहत

छत्तीसगढ़ बिलासपुर/स्वराज टुडे:  बिजली कंपनी से सेवानिवृत हुए दो कर्मचारियों की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने एक महीने के भीतर दोनों याचिकाकर्ताओं...

Related News

- Advertisement -