शिवसेना नेता पर जानलेवा हमला करने वाले आरोपी चंद घंटे में गिरफ्तार

- Advertisement -

चंडीगढ़/स्वराज टुडे: शिवसेना (पंजाब) के नेता संदीप थापर उर्फ गोरा पर निहंग बनकर आए हमलावारों ने तेजधार हथियार से हमला किया था. इस मामले में पंजाब पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने हमलावरों को फतेहगढ़ साहिब से अरेस्ट कर लिया है.

हमला करने वाले तीन आरोपियों की पहचान जोटा, साबा और लाडी के रूप में हुई थी. तीनों लुधियाना के रहने वाले हैं. इसमें एक आरोपी संदीप थापर के गनमैन को धक्का देकर भगा दिया, जबकि दो संदिग्ध आरोपियों ने संदीप थापर पर तेजदार हथियार से जानलेवा हमला किया था.

आरोपियों ने थापर की सुरक्षा में लगे गनमैन को धक्के देकर भगाया

संदीप थापर के साथ गनमैन के तौर पर तैनात एएसआई सुखवंत सिंह के अनुसार जैसे ही वह और संदीप सिविल अस्पताल से बाहर निकले, तो हमलावरों ने अपना दोपहिया वाहन रोक लिया. एक संदिग्ध ने ASI सुखदेव सिंह की सर्विस रिवॉल्वर छीनने के इरादे से उन्हें धक्का देकर भगा दिया, जबकि अन्य ने संदीप थापर पर बार-बार हमला किया और उन्हें बुरी तरह लहूलुहान कर दिया. पुलिस ने धारा 109, 3(5), 115 (2), 304 के तहत मामला दर्ज किया है.

पुलिस ने कहा कि शिवसेना पंजाब के नेता संदीप थापर पर शुक्रवार को सुबह करीब 11:40 बजे लुधियाना के सिविल अस्पताल के पास हमला हुआ था. वे सिविल अस्पताल में एक समारोह में शामिल होने के बाद आ रहे थे. समारोह में शामिल होने के बाद जब वे सिविल अस्पताल के मुख्य द्वार के पास पहुंचे तो वहां पहले से ही आरोपी मौजूद थे, जो निहंग के रूप में आए थे. उनके हाथों में तेजधार हथियार (तलवारें) थीं और उन्होंने संदीप थापर को रोका और उन पर तलवारों से हमला कर दिया. उन्हें बुरी तरह घायल करने के बाद 2 आरोपी उनकी एक्टिवा छीनकर भाग गए. इस संबंध में उनके गनमैन एएसआई सुखवंत सिंह नंबर 523/एलडीएच के बयान पर FIR दर्ज की गई है.

भाग रहे आरोपियों को पुलिस ने पीछाकर पकड़ा

पुलिस ने एक घंटे के अंदर हमलावरों की पहचान कर ली थी. इसमें सरबजीत सिंह सभा, हरजोत सिंह जोता, टहल सिंह लाडी, निवासी अमृतसर का नाम शामिल है. पुलिस ने आरोपियों का पीछा किया. पुलिस ने तीन में से दो आरोपियों को जिला फतेहगढ़ साहिब के पास से पकड़ लिया. पीड़ित की एक्टिवा भी बरामद कर ली गई है, आगे की जांच जारी है.

पुलिस ने बताया कि थापर के सिर में चोट लगने के बाद उसे तुरंत सिविल अस्पताल ले जाया गया. बाद में उन्हें एक निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बताई गई.

बीजेपी ने की मुख्यमंत्री भगवंत मान से इस्तीफे की मांग

भाजपा ने हमले की निंदा की और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के इस्तीफे की मांग की. पंजाब भाजपा महासचिव अनिल सरीन ने कहा कि सीएम भगवंत मान न केवल राज्य के मुख्यमंत्री हैं, बल्कि उनके पास गृह विभाग भी है. उन्होंने आरोप लगाया कि जब से पंजाब में आम आदमी पार्टी सत्ता में आई है, राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है. भाजपा नेता ने दावा किया कि हत्या और डकैती के मामलों और गैंगस्टरों की गतिविधियों में काफी वृद्धि हुई है, इसके चलते लोगों में असुरक्षा की भावना पैदा हुई है.

यह भी पढ़ें: कुएं में डूब कर एक ही परिवार के चार लोगों की मौत के मामले में मुख्यमंत्री ने जताई गहरी संवेदना, मृतक के परिजन को 9-9 लाख रुपए की सहायता राशि देने के निर्देश

यह भी पढ़ें: इस जिले में 8 जुलाई को प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन, 125 पदों पर होगी भर्ती

यह भी पढ़ें: शेयर मार्केट में पैसा लगाने व कम समय में पैसा डबल करने का झांसा देकर ठगी करने वाली महिला गिरफ्तार

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
843SubscribersSubscribe

शहर को खोदापुर की तरफ ले जाते स्मार्ट अमित कुमार आयुक्त...

*व्यापार विहार स्मार्ट रोड में खड्डे, वाहन हो रहें दुर्घटना ग्रस्त बिलासपुर/स्वराज टुडे : जब से स्मार्ट शहर का स्मार्ट आयुक्त अमित कुमार आये हैं...

Related News

- Advertisement -