व्हाट्सएप यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, अब व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड कर सकेंगे इतने लोग

- Advertisement -

दिल्ली/स्वराज टुडे:   हाल ही में यूजर्स के लिए ‘रिएक्शन’ फीचर लाने के बाद मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप एक और जरूरी फीचर लाने जा रहा है। नए फीचर के जरिए आप व्हाट्सएप ग्रुप्स में 512 लोगों को जोड़ सकेंगे। हालांकि फिलहाल यह फीचर सिर्फ चुनिंदा लोगों के लिए जारी किया गया है और सभी के लिए उपलब्ध नहीं है। इसके साथ ही, एक दूसरा फीचर मीडिया फाइल्स से जुड़ा होगा, जो यूजर्स को 2 जीबी तक की फाइल भेजने की सुविधा देगा।

WABetainfo ने अपनी एक रिपोर्ट में स्क्रीनशॉट के साथ नए फीचर का खुलासा किया है। जैसा कि आप इस स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं, व्हाट्सएप ग्रुप में 512 यूजर्स को जोड़ना संभव है। इस फीचर्स का मांग लंबे समय से की जा रही थी। फिलहाल इस फीचर को iOS प्लेटफॉर्म पर देखा गया है, और जल्द ही एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए भी जारी किया जाएगा। वर्तमान समय में आप सिर्फ 256 लोगों को एक ग्रुप में जोड़ पाते हैं।

भविष्य का इंटरनेट व्हाट्सएप के जरिए बड़ी फाइल्स भेजना भी आसान हो जाएगा। कंपनी ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, ‘अब आप व्हाट्सएप में एक बार में 2GB तक की फाइल भेज पाएंगे, जो एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित होगी। हमें लगता है कि यह छोटे व्यवसायों और स्कूल ग्रुप्स के लिए सहायक होगा।” मैसेजिंग ऐप ने कहा कि यह अपलोड या डाउनलोड करते समय एक काउंटर भी दिखाएगा ताकि आपको पता चल सके कि आपके ट्रांसफर में कितना समय लगेगा।

बता दें कि फिलहाल आप अधिकतम 100MB की मीडिया फाइल्स ही व्हाट्सएप के जरिए भेज पाते हैं।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
822SubscribersSubscribe

आरती हत्याकांड: अनाथ लड़के को मिला प्यार में जबरदस्त धोखा…इसलिए बन...

मुम्बई/स्वराज टुडे: मुंबई के पास वसई में एक सिरफिरे आशिक ने 20 साल की लड़की की सरेआम सड़क पर स्पैनर से ताबड़तोड़ वार कर...

Related News

- Advertisement -