वॉशिंग मशीन में घुसा साँप, घरवालों की हालत हुई ख़राब

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: मौसम के बदलते ही ज़मीन में रेंगने वाली मौत ने घरों के अंदर दस्तक देना चालू कर दिया है।  कुछ दिन पूर्व जूते में कोबरा साफ़ फन फैलाए बैठने का मामला प्रकाश में आया था। वहीं आज सुबह करीब 7 बजे कोरबा के इंडस्ट्रियल एरिया में वॉशिंग मशीन के अंदर साँप  घुसने का मामला सामने आया है, जहा राजकुमार नामक व्यक्ति अपने परिवार के साथ निवास करता हैं। रोजाना की तरह घर वाले अपने काम पर लगे हुएथे  कि अचानक एक 6 फीट लम्बा साँप देखते ही देखते घर के अंदर प्रवेश कर गया और किनारे में रखे वॉशिंग मशीन में घूस गया। जिसके बाद घर वालों में अफरा तफरी मच गई।

राजकुमार नामक व्यक्ति ने बिना देरी किए जिले में वन्य जीवों के लिए काम कर रहे स्नेक रेस्क्यू टीम के अध्यक्ष वन विभाग सदस्य जितेंद्र सारथी को इसकी जानकारी दी जिस पर उन्होंने थोड़ी देर पश्चायत आने की बात कही तब तक वॉशिंग मशीन से दूर रहने की सलाह दी।  थोड़ी देर पश्चात् मौके पर पहुंचे जितेंद्र सारथी ने रेस्क्यू ऑपरेशन चालू किया पर साँप  निकलने का नाम ही नहीं ले रहा था।

फिर पूरे वॉशिंग मशीन को खोला गया तब कहीं जाकर साँप को बाहर निकाल पाने में सफल हो सके। वॉशिंग मशीन काफ़ी दिनों से बंद था जिसके कारण इसके अंदर चूहों ने अपना घर बना लिया था और उसी के खुशबू पाकर शिकार के लिए अंदर प्रवेश कर गया।  इस वक्त लोगों को सजग रहना बहुत जरूरी हैं, वरना जाने अनजाने एक बड़ा हादसा हो सकता हैं।

जीतेंद्र सारथी ने बताया इस वक्त हमारे पास इतने रेस्क्यू कॉल बहुत आ रहें, जिले के अलग अलग कोने से लोग कॉल कर रहें, सुबह से लेकर रात तक हमारी टीम काम कर रही साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि हम सब से ज्यादा रेस्क्यू काल रात में आ रहे और हम उस वक्त भी रात्रि में रेस्क्यू ज्यादा कर रहे, आम जनों के लिए 8817534455 पर साप निक्लने पर तत्काल सूचना देने के लिए जारी किया गया हैं, ताकि सांपो के साथ लोगों की भी जान बचाई जा सकें।

जितेंद्र सारथी ने बताया कि हमारी टीम अपने काम पर दिन रात लगी हुई हैं, आज गांव से लेकर शहर तक लोग जागरूक हो चुके हैं, जिसके कारण जैव विविधता को बचाने का प्रयास लोगों के द्वारा किया जा रहा, साथ ही हमारी टीम सर्प दंश वाले मामले में भी लोगों की मदद कर रहे, अक्सर देखा जाता हैं लोगों को सांपो की जानकारी के अभाव मौत का बड़ा कारण बनता हैं।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
813SubscribersSubscribe

जिला कोरबा से नागरिक सुरक्षा सेवा संगठन की महिला जिला कार्यकारी...

छत्तीसगढ़ कोरबा/स्वराज टुडे: नागरिक सुरक्षा सेवा संगठन के संस्थापक श्याम गुप्ता, प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश सिंह , प्रदेश अध्यक्ष महिला आरती सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सारिका यादव...

Related News

- Advertisement -