विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर रेड क्रॉस सोसाइटी ने रक्तदान शिविर का किया आयोजन, कलेक्टर ने रक्तदान कर सभी को ब्लड डोनेट करने हेतु किया प्रेरित

- Advertisement -

रक्तदान अत्यंत पुण्य का कार्य है : कलेक्टर श्री संजीव झा

कोरबा/स्वराज टुडे: विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा आज कलेक्टोरेट कार्यालय के सभाकक्ष में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने स्वयं रक्तदान कर जिला कार्यालय के सभी अधिकारी-कर्मचारियों को रक्तदान करने के लिए प्रोत्साहित किया। साथ ही निगम आयुक्त श्री प्रभाकर पांडेय, डीआईओ एनआईसी श्री हेमंत जायसवाल, जिला खेल अधिकारी श्री दीनू पटेल सहित जिला कार्यालय के विभिन्न अधिकारी-कर्मचारियों ने भी रक्तदान किया।
रक्तदाता दिवस पर कलेक्टर श्री झा ने कहा कि रक्तदान महादान है और यह अत्यंत पुण्य का कार्य है। रक्तदान के जरिए एक व्यक्ति दूसरों को नई जिंदगी देता है। कलेक्टर ने कहा कि ब्लड के अनुपलब्धता में कई दुर्घटनाओं में घायलों की जान चली जाती है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि स्वैच्छिक रक्तदान के लिए आगे आएं और इस नेक कार्य में अपना सहयोग प्रदान करें। उन्होंने कहा कि रक्त की मांग अनुसार डोनेशन को बढ़ाना आवश्यक है, इसलिए सभी को रक्तदान करना चाहिए। जिससे पर्याप्त मात्रा में ब्लड एकत्रित किया जा सके। कलेक्टर श्री झा ने कहा कि आप रक्तदान कर न केवल उस मरीज की जान बचाते हैं बल्कि उस मरीज के परिवार को भी नया जीवन देते हैं, क्योंकि एक व्यक्ति के जीवन से बहुत सारे लोगों का जीवन और उनकी भावनाएं जुड़ी होती हैं। उन्होंने सभी रक्तदाताओं इस पुनीत कार्य में सहयोग करने के लिए बधाई दी।

कलेक्टर ने रेडक्रॉस सोसायटी के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि रेडक्रॉस सोसायटी रक्त की उपलब्धता के लिए निरंतर अपना योगदान दे रहा है। आवश्यकतानुसार जिले के अस्पतालों में सभी ग्रुप के ब्लड पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होनी चाहिए। जिससे मरीजों को ब्लड त्वरित उपलब्ध हो सके। रेडक्रॉस का मरीजों के लिए किया जा रहा यह कार्य निश्चय ही सराहनीय है। रक्तदाता दिवस के अवसर पर रक्तदान करने वाले लोगों को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर उन्हें सम्मानित किया। इस अवसर पर डॉक्टर पुष्पेश पंत, डॉक्टर जात्रा सहित रेडक्रॉस की पूरी टीम उपस्थित थी।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
820SubscribersSubscribe

याचिकाकर्ता दो बिजली कर्मचारियों को हाई कोर्ट से मिली बड़ी राहत

छत्तीसगढ़ बिलासपुर/स्वराज टुडे:  बिजली कंपनी से सेवानिवृत हुए दो कर्मचारियों की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने एक महीने के भीतर दोनों याचिकाकर्ताओं...

Related News

- Advertisement -