विश्व योग दिवस पर श्री पार्थ फाउंडेशन द्वारा सुदूर ग्रामीण अंचल में कराया गया योगाभ्यास

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: विश्व योग दिवस के उपलक्ष्य में श्री पार्थ फाउंडेशन के द्वारा एक ऐसा गांव जो शहर की चकाचौंध से कोसों दूर है ,,वहां की महिलाओं को योग के बारे में बताया गया एवं योग से हमें क्या-क्या फायदे हैं ,योग करने से हमारे शरीर में किस प्रकार का रोग प्रतिरोधक क्षमता उत्पन्न करते हैं ,वह सब सिखाया गया और कुछ प्राणायाम भी सिखाया गया एवं उनसे पूछा गया कि आप योग करते हैं ।

 

उन्होंने बताया कि नहीं हम लोग योग नहीं करते और ना ही हम जानते हैं। तो उन्हें कुछ बेसिक योग सिखाया गया है और उन्हें हिदायत दी गई है कि आप अपने शरीर के लिए 24 घंटे में कम से कम 1 घंटा अपने लिए निकालिए और योग जरूर करें ताकि आपका तन और मन स्वस्थ रहे ।साथ ही आप दुगने उत्साह से काम कर सके ।

इस अवसर पर श्री पार्थ फाउंडेशन की अध्यक्षा श्रीमती पद्मिनी साहू सचिव श्रीमती ज्योति मिश्रा कोषाध्यक्ष श्रीमती शारदा साहू उपाध्यक्ष और श्रीमती सुमन साहू समेत  बड़ी संख्या में संस्था के सदस्य और ग्रामीण महिलाएं मौजूद रहीं।

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
872SubscribersSubscribe

बेंगलुरु में गर्ल्स पीजी में घुसकर महिला की गला रेतकर की...

बेंगलुरु/स्वराज टुडे: कर्नाटक के बेंगलुरु में बिहार की एक 24 साल की महिला की हत्या का मामला सामने आया है। शहर के एक पीजी...

Related News

- Advertisement -