विश्व योग दिवस पर बालको प्रबंधन द्वारा विभिन्न स्थानों पर योग शिविर का किया गया आयोजन

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा-बालकोनगर/स्वराज टुडे:वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने विश्व योग दिवस के अवसर पर विभिन्न स्थानों पर योग शिविर आयोजित किए। बालको सी.एस.आर. द्वारा आयोजित कवर्धा, मैनपाट तथा बालको में कुल 24 प्रमुख स्थानों पर योगाभ्यास शिविर में लगभग 1000 नगरवासियों तथा कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। बालको अधिकारियों, कर्मचारियों और उनके परिवारजनों, बालकोनगर के अनेक शैक्षणिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, व्यावसायिक एवं सामाजिक संगठनों तथा स्थानीय जन प्रतिनिधियों ने आयोजन में शिरकत की।
योग शिविर में बड़ी संख्या में योग साधकों की भागीदारी पर प्रसन्नता जताते हुए बालको के कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक अभिजीत पति ने कहा कि आज पूरी दुनिया ने भारत की प्राचीन विद्या योग को मान्यता दी है। उन्होंने कहा कि योग साधना सिर्फ शरीर को स्वस्थ रखने का जरिया नहीं है बल्कि यह मानसिक स्वास्थ्य और आध्यात्मिक उन्नति का जरिया भी है। योग विद्या ने विश्वभर में नई ऊंचाइयों को छूआ है। उन्होंने कहा कि बालको प्रबंधन द्वारा प्रति वर्ष विश्व योग दिवस के अवसर पर बालकोनगर के विभिन्न सामाजिक संगठनों के सहयोग से शिविर का आयोजन प्रशंसनीय है।
बालकोनगर में धूमधाम से योग दिवस मनाया गया और सभी योग साधकों ने विविध योगासनों कपालभाति, अनुलोम विलोम, भुजंगासान, सेतु बंध, त्रिकोणासन आदि का अभ्यास किया। योग साधकों और बालको कर्मचारियों ने जीवनशैली में नियमित रूप से योग को अपनाने का निश्चय किया।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
804SubscribersSubscribe

मोदी की गलत नीतियों के कारण चुनाव बहिष्कार की नौबत, अन्याय...

छत्तीसगढ़ कोरबा/स्वराज टुडे: संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत एसईसीएल की कुसमुंडा परियोजना से प्रभावित ग्राम पाली, पड़निया, सोनपुरी, खैरभवना, जटराज चंद्रनगर, रिस्दी, खोडरी, चुरैल व अमगांव...

Related News

- Advertisement -