विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी नूपुर पन्ना राशि ने प्राचार्यो व बीईओ की ली बैठक, शिक्षा विभाग में कसावट लाने हर संभव प्रयास

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
जांजगीर-चाम्पा/स्वराज टुडे: विकास खण्ड सक्ती व मालखरौदा के विकास खण्ड शिक्षा अधिकारियों प्राचार्य शासकीय हाईस्कूल व हायर सेकेण्डरी एवं सेजस प्राचार्य शिक्षा जिला सक्ती की बैठक आयोजित की गई,जिसमें सभी 04 विकास खण्डो के विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी, प्राचार्य हाईस्कूल हायर सेकंडरी सैंजस के प्राचार्य उपस्थित रहे।

सर्वप्रथम बैठक में श्री आर. के. अग्रवाल द्वारा उच्च अधिकारी के दिशा निर्देशों का अवगत कराया गया।  विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी जिला सक्ती नूपूर पन्ना राशि द्वारा संस्था में शिक्षकों उपलब्धता अतिशेष शिक्षक एवं अधोसंरचना की जानकारी अपने विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से तत्काल उपलब्ध कराने का निर्देश देते हुए शालाओ में शिक्षा की गुणवत्ता बनाने के टिप्स दिए।  साथ ही समीक्षा करते हुये दिशा-निर्देश संबंधितो को दिये जाये ।जिसमे
शाला प्रवेश उत्सव, पाठयक्रम, राज्य से जारी वार्षिक कैलेण्डर व समय-सारणी एवं दैनंदनी के संबंध में समीक्षा किये तत्काल इन्द्राज करने के निर्देश दिये गये।
सत्र 2022-23 में वितरित की जाने वाले पाठ्य पुस्तक, गणवेश का वितरण करते हुये पोर्टल में तत्काल करने को कहा गया और ही भवन, बालवाड़ी की जानकारी पोर्टल में अपडेट करने एवं प्रत्येक ग्राम पंचायत एवं नगरीय निकाय के हर वार्ड में एक मॉडल शौचालय के फोटाग्राफ उपलब्ध कराने निर्देशित किया गया।

आर.टी.ई. के तहत प्रवेश, छात्र सूची व प्रतिपूर्ति शुल्क के सत्यापन एवं छात्र सूची प्रत्येक निजी शाला में चश्पा करने को निर्देश दिया गया। सूचना के अधिकार की जानकारी एवं लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत योजना को समय-सीमा में करने को कहा गया।
सभी विकास खण्ड शिक्षा अधिकारियों को सविलियन से पूर्व शिक्षक संवर्ग के क्रमोन्नत पदोन्नत व समयमान वेतनमान संबंधी अभिलेख जांच अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये।
सभी संस्था प्रमुखों को समय-समय पर शाला विकास व प्रबंधन समिति की बैठक आहूत करने 16जून से पुस्तकालय व प्रायोगिक कार्य प्रारंभ करने को निर्देश दिया गया।
सभी विकास खण्ड शिक्षा अधिकारियों को उच्च कार्यालय के निर्देशानुसार पुरुस्कार हेतु शिक्षकों का चयन कर प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिये गये। जिला शिक्षा अधिकारी सक्ती बी. एल. खरे के निर्देश पर उक्त दिये गये निर्देशों को अक्षसः पालन करने के साथ सभी को धन्यवाद ज्ञापित करते हुये बैठक समाप्ति की घोषणा की गई।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
872SubscribersSubscribe

बेंगलुरु में गर्ल्स पीजी में घुसकर महिला की गला रेतकर की...

बेंगलुरु/स्वराज टुडे: कर्नाटक के बेंगलुरु में बिहार की एक 24 साल की महिला की हत्या का मामला सामने आया है। शहर के एक पीजी...

Related News

- Advertisement -