विधायक मोहित राम केरकेट्टा पर 5 लाख कमीशन लेकर भी काम नहीं देने का आरोप, बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया में हो रहा वायरल

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: पाली तानाखार विधान सभा क्षेत्र में एक ओर जहां मौजूदा विधायक की टिकट को लेकर तरह तरह की अटकलें लगाई जा रही है । वहीं विधायक मोहित राम केरकेट्टा द्वारा खुलेआम की जा रही कमीशन खोरी पर बनाया गया वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है । वीडियो वायरल होने पर दो पक्षों के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर भी खूब चल रहा है ।

वीडियो वायरल करने वाले शख्स ने ही बाद में उक्त वीडियो का किया खंडन

वायरल वीडियो में पाली तानाखार विधायक से एक व्यक्ति कड़े शब्दो में काम के लिए दिए साढ़े 4 लाख रुपयों का तकादा करते दिख रहा है और एक महिला भी अपने किसी काम के लिए दिए रिश्वत काम न होने पर मांगते हुए दिख रही है और विधायक उसका पैसा लौटाते हुए भी दिख रहे हैं।

वहीं दो दिन बाद जारी दूसरे वीडियो में तकादा करने वाला वो शख्स वीडियो का खण्डन भी करता है । विधायक के कुछ समर्थको ने वफादारी की मिशाल पेश करने की कोशिश जरूर की है परंतु “ये तो पब्लिक है सब जानती है पब्लिक है ” ।

मौजूदा विधायक का टिकट कटने की आशंका से लेनदारों में हड़कंप

फिलहाल मौजूदा विधायक की टिकट कटने की आशंका से लेनदारो में जहां हड़कंप मचा हुआ है । वहीं दूसरी ओर विधायक मोहितराम केरकेट्टा टिकट की जुगत में रायपुर का चक्कर काट कर और विधानसभा अध्यक्ष तथा मंत्रियों के चौखट पर अपना माथा रगड़ कर थक चुके हैं।

इधर क्षेत्र में पार्टी के ही जनप्रतिनिधि , कार्यकर्ता और मतदाताओं में विधायक के प्रति जमकर आक्रोश नजर आ रहा है । काम कराने के लिए पैसे देने वाले लोग अभी गली गली विधायक को खोजते घूम रहें है। शायद इसलिए कि उन्हें लग रहा है कि केरकेट्टा जी का अब  खेल खतम और पैसा हजम है ।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मौजूदा विधायक क्षेत्र के लोगो को काम कराने का झूठा दिलासा देकर लाखों रुपये वसूल लिए है लेकिन लोगो को न काम मिला और न ही उनका पैसा वापस मिला। अब इनके चंगुल में फँसे लोग अपने आप को ठगा महसूस कर रहे है तथा अपना पैसा पाने इनके चक्कर लगा रहे है ।

अगर इस बार मौजूदा विधायक को मिला टिकट तो तय है कांग्रेस की दुर्गति

एक स्व सहायता समूह की महिला से भी विधायक ने काम दिलाने के नाम पर पैसा ले लिया था जिससे महिलाओं के चंडी रूप धारण करने के बाद वीडियो में लौटाते दिख रहे है। एक व्यक्ति तो अपने साढ़े चार लाख माँग रहा है और कह रहा है पैसा नहीं देंगे तो बीस लाख के लागत की एक पुलिया का कार्य ही स्वीकृति करा दीजिए । तानाखार के विधायक की कार्यशैली कमीशन खोरी से क्षेत्र के लोग बहुत अधिक पीड़ित है । ऐसे में फिर से यदि इन्हें कांग्रेस टिकट देती है तो अनुमान लगाया जा सकता है कि इस सीट पर कांग्रेस और मोहित केरकेट्टा की क्या दुर्गति होने वाली है ।

कांग्रेस के भीष्म पितामह माने जाने वाले विधान सभा अध्यक्ष डॉक्टर चरण दास महंत , मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ,उप मुख्यमंत्री टी एस सिंहदेव , मंत्री जय सिंह अग्रवाल जैसे नेताओ की ज़िम्मेदारी बनती है कि वे पाली तानाखार के निवासियों को कमीशन खोरी में लिप्त मोहित राम केरकेट्टा से निजात दिलाएं। वैसे भी केरकेट्टा के ख़िलाफ़ इनके कृत्यों की लिखित में शिकायत प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा से ब्लॉक अध्यक्ष कर चुके है।

यही नहीं कमीशनखोरी के एक और मामले का कांग्रेस कार्यकर्ता द्वारा किया गया पर्दाफाश मोहित राम केरकेट्टा को टिकट की दौड़ से काफी दूर कर दिया है । उल्लेखनीय है कि एक कांग्रेस सेवा दल के सदस्य एवम सांसद प्रतिनिधि शास.हाई स्कूल दूरपा के सुनील अग्रवाल ने कुमारी शैलजा छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी को लिखित शिकायत किया है कि पाली तानाखार विधायक मोहित राम केरकेट्टा के द्वारा मुझसे काम दिलाने के नाम पर 5.00 लाख रुपए की ठगी किया है । शिकायत पत्र में विस्तार से लिखा गया है कि 5.00 लाख को कब कब और कहां कहां लिया है और मांगने पर क्या कहा जाता है ।

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
820SubscribersSubscribe

याचिकाकर्ता दो बिजली कर्मचारियों को हाई कोर्ट से मिली बड़ी राहत

छत्तीसगढ़ बिलासपुर/स्वराज टुडे:  बिजली कंपनी से सेवानिवृत हुए दो कर्मचारियों की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने एक महीने के भीतर दोनों याचिकाकर्ताओं...

Related News

- Advertisement -