विदेश में नौकरी लगाने के नाम पर 65 हजार की ठगी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
बिलासपुर/स्वराज टुडे:  बेरोजगारी हमारे देश की सबसे बड़ी समस्या है । यही वजह है कि उच्च शिक्षित युवा रोजगार प्राप्त करने के लिए कोई भी रिस्क लेने को तैयार हो जाते हैं और इसके चलते वे ठगी के शिकार भी हो जाते हैं । बिलासपुर में एक युवक को सिंगापुर में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है। बेरोजगार युवक ने वेबसाइट में विज्ञापन देखकर ऑनलाइन आवेदनपत्र जमा किया, तब ठग ने उसे झांसा देकर 65 हजार रुपए खाते में जमा करा लिया। न तो उसे नौकरी मिली और न ही रकम वापस मिला। परेशान युवक की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

इंटरनेट पर विज्ञापन देखकर झांसे में आ गया पीड़ित

जरहाभाठा के ओमनगर निवासी रजनीकांत कुर्रे अपनी पढ़ाई पूरी कर नौकरी की तलाश में था। अनेक जगह हाथ पैर मारने के बाद भी उसे कहीं नौकरी नहीं मिली। इसी बीच उसने इंटरनेट साइट में नौकरी का विज्ञापन देखकर ऑनलाइन आवेदनपत्र जमा किया । इसमें सिंगापुर में नौकरी का ऑफर दिया गया था। आवेदनपत्र जमा करने के बाद उसके पास अनजान नंबर से कॉल आया। फोन करने वाले ने उसे सिंगापुर के सेरेटन टॉवर में किसी कंपनी में नौकरी लगाने का दावा किया।

सिंगापुर के लिए फ्लाइट टिकट, प्रोसेसिंग फीस और बीमा के नाम पर ठग लिए 65 हजार

पीड़ित रजनीकांत कुर्रे को झांसा दिया गया कि उसके आवेदनपत्र को एक्सेप्ट कर लिया गया है। अब उसे फ्लाइट का टिकट दिया जाएगा। इसके बाद उससे 22 हजार रुपए जमा कराया गया। इसके बाद प्रोसेसिंग फीस और बीमा के साथ ही अलग-अलग बहाने से रुपए जमा कराते रहे। इस तरह से युवक ने 65 हजार रुपए बताए गए खाते में जमा करा दिया। फिर भी उससे रुपयों की डिमांड की जाती रही, तब उसे ठगी का अहसास हुआ और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

22 हजार डॉलर सैलरी का अपॉइंटमेंट लेटर देखकर झांसे में आया युवक

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
505FansLike
50FollowersFollow
814SubscribersSubscribe

दुष्कर्म पीड़िता के पैरों में गिर गईं महिला इंस्पेक्टर, मांगने लगी...

उत्तरप्रदेश इस्लामनगर/स्वराज टुडे: मंगलवार दोपहर जिस वक्त एंटी करप्शन टीम ने महिला इंस्पेक्टर को रंगे हाथ पकड़ा था। उस दौरान महिला इंस्पेक्टर दुष्कर्म पीड़िता के...

Related News

- Advertisement -