वरिष्ठ मंडल रेल सुरक्षा आयुक्त का ताबड़तोड़ दौरा…बिलासपुर, उसलापुर और कोरबा स्टेशन का औचक निरीक्षण कर रेल सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: कर्मचारियों को रिचार्ज करने के बाद रेसुब डीएससी बिलासपुर ने कोरबा पहुँच कर वहाँ भी औचक निरीक्षण कर कर्मचारियों अधिकारियों को साथ लेकर कोयला ,और रेल संपति चोरी पर लगाम कसने के निर्देश दिए।

कोरबा आरपीएफ़ पोस्ट प्रभारी निरीक्षक कुंदन कुमार झा ने बताया कि आज मंगलवार शाम पांच बजे रेल सुरक्षा बल जोनल मुख्यालय बिलासपुर से वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त ऋषि कुमार शुक्ला का आगमन हुआ और पोस्ट का निरीक्षण करने के बाद नवनिर्मित पोस्ट को भी चल रहे निर्माण कार्य का भी निरीक्षण कर पुराने पोस्ट को मालखाना बनाने के निर्देश दिए ।

डीएससी बिलासपुर के विजिट को देखते हुए पोस्ट को साफ सुथरा किया गया सभी अपराध सबंधी रजिस्टर टेबल में अवलोकन के लिए रखे गए थे । वही आरपीएफ़ के वरिष्ठ मण्डल सुरक्षा आयुक्त ऋषि कुमार शुक्ला से वायरलेस न्यूज़ ने उनके दौरे के और एक दिन में दो पोस्ट और एक आउट पोस्ट के औचक निरीक्षण की जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त श्री ए एन सिन्हा जी के निर्देशन में पोस्ट के अधिकारियों कर्मचारियों से रूबरू होकर उनकी छोटी मोटी समस्याओं से अवगत होकर उनके जल्द निराकरण पर हमारा विशेष फोकस रहता है।

आज भी सरप्राइज विजिट कर औचक निरीक्षण बिलासपुर उसलापुर और कोरबा का किया। बिलासपुर की तरह कोरबा में रेल्वे स्टेशन में रेल सुरक्षा बल के नए पोस्ट का भी निरीक्षण कर आवश्यकता निर्देश पोस्ट प्रभारी को दिए कोरबा में आउट पोस्ट में ही संचालित हो रहे पोस्ट को मालखाना बनाने के निर्देश दिए।

ततपश्चात रेल्वे यार्ड से चोरी होने वाले कोयले के ब्लैक स्पॉट का निरीक्षण कर एनटीपीसी के कोयला यार्ड का भी निरीक्षण कर सभी अधिकारियों कर्मचारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए । कोरबा रेल्वे स्टेशन और दो कोयला यार्डों का निरीक्षण कर कोयलाचोरी, रेल संपति चोरी ,पर विशेष निगरानी करने के निर्देश दिए।

*पुष्पेंद्र श्रीवास की रिपोर्ट*

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
820SubscribersSubscribe

याचिकाकर्ता दो बिजली कर्मचारियों को हाई कोर्ट से मिली बड़ी राहत

छत्तीसगढ़ बिलासपुर/स्वराज टुडे:  बिजली कंपनी से सेवानिवृत हुए दो कर्मचारियों की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने एक महीने के भीतर दोनों याचिकाकर्ताओं...

Related News

- Advertisement -