वन विभाग के अमले ने जब्त किया कीमती लकड़ियों से भरा ट्रैक्टर, लकड़ी तस्करों द्वारा वन कर्मियों को कुचलने का प्रयास

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरिया/स्वराज टुडे: कोरिया जिला के भरतपुर विधानसभा के अंतर्गत आने वाला कुँवारपुर में शनिवार की रात मुखबिर की सूचना पर कुंवारपुर रेंज के वन परिक्षेत्र अधिकारी ने टीम गठित कर फुलझर वीट से बीती रात इमारती लकड़ी चोरी कर मध्य प्रदेश ले जा रहें लोगों को ट्रैक्टर के सहित चालक हीरा दास भारिया पिता मनोहर भारिया जाति बैगा उम्र 40 वर्ष साकिम बरगवा पोस्ट कलुआ थाना तहसील जैतपुर जिला शहडोल मध्य प्रदेश को ले जा रहे को रंगे हाथ पकड़ा ।

आपको बता दें कि कोरिया जिले के अंतर्गत आने वाला वन परिक्षेत्र कुवारपुर के फुलझर बीट के ग्राम शिव टोला के p 1159 सकरी घटिया के पास वन विभाग की टीम ने घेरा बन्दी कर ट्रैक्टर वाहन क्रमांक एमपी18- 9139 इंडो फार्म ट्राली क्रमांक 2030 को चालक सहित एक अन्य को पकड़ा है ।

वन विभाग की टीम पर लकड़ी तस्करों ने किया हमला

वहीं लकड़ी तस्करों ने शनिवार की रात वन विभाग की टीम पर हमला बोल दिया। हमलावरों ने लकड़ी से लदा ट्रैक्टर को जब्ती से बचाने के लिए वन विभाग की टीम पर दौड़ाकर कुचलने का प्रयास भी किया। वन विभाग के कर्मचारियों ने किसी तरह ट्रैक्टर को पकड़ अपने कब्जे में लिया ।

बताया जा रहा है कि जब्त लकड़ियों को जंगल से चोरी कर लिया गया था लेकिन वन विभाग की टीम द्वारा इस ट्रैक्टर चालक के साथ एक अन्य आरोपी को पकड़ लिया गया है बाकी अन्य अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। अन्य आरोपिटों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है।

*मनोज श्रीवास्तव की रिपोर्ट*

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
850SubscribersSubscribe

मामूली विवाद पर हत्या की कोशिश, विधि से संघर्षरत सभी आरोपी...

छत्तीसगढ़ कोरबा-करतला/स्वराज टुडे: दिनांक 16 जुलाई 2824 की रात्रि लगभग 20 बजे थाना करतला क्षेत्र के ग्राम नोनबिर्रा का एक अव्यस्क बालक अपने भाइयों के...

Related News

- Advertisement -