लड़कियां पैदा करने पर भारतीय मूल की महिला को पति करता था प्रताड़ित, खुदकुशी से पहले वीडियो जारी कर दर्द की बयां

- Advertisement -

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में घरेलू हिंसा से तंग आकर भारतीय मूल की महिला ने खुदकुशी कर ली। महिला का नाम मनदीप कौर है और वो यूपी के बिजनौर की रहने वाली थी। खुदकुशी से पहले उसने एक वीडियो रिकॉर्ड कर अपना दर्द बयां किया था।

वहीं मनदीप कौर के मायके वालों का आरोप है कि शादी के कुछ महीनों बाद ही उसका पति रनजोत वीर सिंह उससे मारपीट करता था।

बता दें कि मनदीप कौर ने दो बेटियों को जन्म दिया था। जिसमें एक छह साल और दूसरी चार साल की है। आरोप है कि बेटियों के जन्म देने से मनदीप का पति उससे बुरा व्यवहार करने लगा था। इसके चलते रनजोत वीर सिंह अपनी पत्नी को कई सालों से मारता पीटता था। खुदकुशी से पहले रिकॉर्ड किए गए वीडियो में मनदीप कह रही हैं, “आठ साल हो गए हैं, अब मैं रोज मार-पीट नहीं सह सकती।”

पंजाबी में बोलते हुए मनदीप कौर ने वीडियो में अपने पति और ससुराल वालों पर आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है। उसने रोते हुए कहा, “पिताजी, मैं मरने वाली हूं, कृपया मुझे माफ कर देना।” पति की प्रताड़ना से तंग आकर मनदीप ने एक वीडियो रिकॉर्ड कर अपना दर्द बयां किया और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। उसके कुछ देर बाद ही पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली।

मनदीप कौर के परिवार वालों ने कहा कि 4 अगस्त को मनदीप की मृत्यु हो गई। मनदीप के पिता जसपाल सिंह ने यूएस में रहने वाले उसके पति और भारत में रहने वाले उसके सास-ससुर के खिलाफ यूपी के एरिया थाने में आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया है। मनदीप के पिता ने कहा कि हम चाहते हैं कि हमारी पोतियां अब सुरक्षित रहें। वे अभी भी अपने पिता के साथ हैं।

मनदीप के पिता ने कहा, “बेटे की चाहत में उसका पति कई सालों उसे प्रताड़ित कर रहा था। लेकिन उसने कहा कि वह उसे नहीं छोड़ेगी क्योंकि वह अपनी दो बेटियों की परवरिश नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि इस प्रताड़ना के बारे में परिवार शुरू से ही जानता था। शादी के तुरंत बाद ही यह सब शुरू हो गया था। दो बेटियों के जन्म के बाद मामला और खराब हो गया। बता दें कि मनदीप कौर और रनजोत वीर सिंह ने 2015 में शादी की थी।

इस मामले में मनदीप कौर के पिता ने बिजनौर की नजीबाबाद थाने में रनजोत के पिता मुख्तियार सिंह, मां कुलदीप राज कौर और भाई जसवीर सिंह के खिलाफ केस दर्ज करवाया है और तीनों फिलहाल फरार हैं। वहीं पति रनजोत सिंह सिद्धू अमेरिका के न्यूयॉर्क पुलिस की हिरासत में है।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
813SubscribersSubscribe

जिला कोरबा से नागरिक सुरक्षा सेवा संगठन की महिला जिला कार्यकारी...

छत्तीसगढ़ कोरबा/स्वराज टुडे: नागरिक सुरक्षा सेवा संगठन के संस्थापक श्याम गुप्ता, प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश सिंह , प्रदेश अध्यक्ष महिला आरती सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सारिका यादव...

Related News

- Advertisement -