रूरल रीजनल बैंक में 9 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, आवेदन की अंतिम तिथि 27 जून

- Advertisement -

आईबीपीएस आरआरबी सीआरपी XII का नोटिस जारी कर दिया गया है. शेड्यूल में दी जानकारी के मुताबिक इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन आज यानी 7 जून 2024 से रूरल बैंकों में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक खोलेगा.

वे कैंडिडेट्स जो बैंक में अलग-अलग पदों पर नौकरी चाहते हों, वे इन भर्तियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. अभी शॉर्ट नोटिस जारी हुआ है. डिटेल्ड नोटिस आज जारी होगा और रजिस्ट्रेशन लिंक भी आज ही खुलेगा.

महत्वपूर्ण तारीखें

शेड्यूल में दी जानकारी के मुताबिक आईबीपीएस आरआरबी के इन पदों के लिए पंजीकरण आज यानी 7 जून के दिन शुरू होगा और फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 27 जून 2024 है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 9995 पद भरे जाएंगे. ये भी जान लें कि ये सांकेतिक जानकारियां हैं, विस्तृत जानकारी आज डिटेल्ड नोटिस जारी होने के बाद पता चलेंगी.

भरे जाएंगे ये पद

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से ऑफिसर स्केल – I (पीओ), लॉ ऑफिसर (ग्रेड -II), ऑफिसर (ग्रेड – III), बैंकिंग ऑफिसर स्केल – II, लॉ ऑफिसर (ग्रेड – II), आईटी ऑफिसर (ग्रेड II), एग्रीकल्चर ऑफिसर (ग्रेड – II), चार्टर्ड एकाउंटेंट (ग्रेड II) के पद भरे जाएंगे.

इस वेबसाइट से चेक करें डिटेल

आईबीपीएस के इन पदों के बारे में जानकारी पाने के लिए और आवेदन करने के लिए आपको इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – ibps.in.

बता दें कि आईबीपीएस हर साल रीजलन रूरल बैंकों में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नेशनल लेवल की परीक्षा आयोजित कराता है. ये पद असिस्टेंट और रीजनल रूरल बैंक में ऑफिसर ग्रेड के होते हैं.

कई चरणों में होता है है सेलेक्शन

इन पदों के लिए कैंडिडेट्स को वैकेंसी के मुताबिक कई चरण की परीक्षा देनी होती है. जैसे ऑफिसर स्केल वन के लिए प्री, मेन्स और इंटरव्यू, ऑफिस असिस्टेंट के ले प्री और मेन्स, ऑफिसर स्केल 2 और 3 के लिए एक सिंगल एग्जाम और इंटरव्यू. इस भर्ती परीक्षा में कुल 43 बैंक भाग लेते हैं. परीक्षा भी ऑनलाइन ही आयोजित होती है.

नोट करिए जरूरी तारीखें

आज यानी 7 जून से आवेदन शुरू होंगे, लास्ट डेट 27 जून है. प्री एग्जाम ट्रेनिंग 22 से 27 जुलाई 2024 के बीच होगी. पीओ और क्लर्क प्री एग्जाम 3, 4, 10, 17 और 18 अगस्त 2024 के दिन आयोजित होगा. पीओ मेन/सिंगल ऑफिसर्स (II और III) परीक्षा का आयोजन 29 सितंबर के दिन किया जाएगा. ऑफिस असिस्टेंट मेन्स एग्जाम 6 अक्टूबर के दिन आयोजित किया जाएगा.

नोटिस से पाएं जानकारी

इन वैकेंसी के लिए आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा पद के मुताबिक अलग-अलग है. बेहतर होगा इनका डिटेल आधिकारिक वेबसाइट से देख लें. आवेदन के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 850 रुपये और आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स को 175 रुपये देने होंगे. परीक्षा पैटर्न भी वेबसाइट पर दिया हुआ है.

यह भी पढ़ें: अपनी अनामिका उंगली की बनावट से जानिए आपके पास कितना है पैसा और कब मिलेगी तरक्की

यह भी पढ़ें: सक्सेस स्टोरी:13 की उम्र में तिलक मेहता ने खड़ी कर दी 100 करोड़ की कंपनी, 200 से ज्यादा लोगों को भी दिया रोजगार

यह भी पढ़ें: 2 लाख लगाकर शुरू करें कड़कनाथ चिकन का बिज़नेस, होगी 30 लाख की कमाई

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
826SubscribersSubscribe

कोरबा लोकसभा से दूसरी बार निर्वाचित सांसद ने ली पद व...

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: छत्तीसगढ़ राज्य के कोरबा लोकसभा क्षेत्र क्रमांक 04 से दूसरी बार निर्वाचित हुईं सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत ने 22 जून को...

Related News

- Advertisement -