राष्ट्रीय स्वयं सेवकों ने मनाया हिंदू साम्राज्य दिवस, आज ही के दिन वीर शिवाजी का हुआ था राजतिलक

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे:  कोरबा जिले के 15 ब्लॉक कुश्ती मैदान में साप्ताहिक एकत्रीकरण के दौरान राष्ट्रीय स्वयं सेवकों द्वारा हिंदू साम्राज्य दिवस मनाया गया । इस कार्यक्रम में नगर संघ चालक डॉ विशाल उपाध्याय बतौर मुख्य वक्ता उपस्थित रहे ।

हिंदुस्तान के लिए वीर शिवाजी के योगदान को याद करते हुए डॉ विशाल उपाध्याय ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज का दिन हिंदू समाज के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आज ही के दिन ज्येष्ठ शुक्लपक्ष त्रयोदशी को छत्रपति शिवाजी का राज्याभिषेक हुआ था और उन्होंने हिंदू साम्राज्य की स्थापना की थी। छत्रपति शिवाजी ने वर्षों से शिथिल हिन्दू समाज के भीतर नई चेतना जागृत की थी। उनसे प्रेरणा लेते हुए हम स्वयंसेवकों को हिंदू समाज को फिर से संगठित कर भारत माता को परम वैभव के सर्वोच्च शिखर पर स्थापित करना है।

कोरबा शहर के उपनगर संघ चालक नरेश अग्रवाल ने कहा कि भारत में आदिकाल से हिंदू साम्राज्य रहा है और इतिहास इसका साक्षी है। आज ही के दिन छत्रपति वीर शिवाजी ने हिंदू साम्राज्य की स्थापना की थी और चारों ओर भगवा लहराया था। आज फिर पुनस्र्थापना का दौर है। देश के रीति-रिवाज, परंपरा व सभ्यता सब कुछ हिंदूवादी संस्कृति पर निर्भर है।

इस अवसर पर बड़ी संख्या में राष्ट्रीय स्वयंसवकों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
820SubscribersSubscribe

’30 लाख रुपये में बिका NEET पेपर…’, आ गया बड़ा कबूलनामा,...

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: नीट पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान कबूल कर लिया है कि पेपर लीक...

Related News

- Advertisement -