राशिफल 9 जून 2024: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

- Advertisement -

आज का राशिफल: आज 9 जून रविवार का राशिफल बता रहा है कि कर्क राशि के जातक आज आनंदित रहेंगे। दिन का दूसरा भाग इनके लिए अधिक उत्तम रहेगा क्योंकि राशि स्वामी चंद्रमा आज कर्क राशि में प्रवेश करेंगे और इस दौरान चंद्रमा आज पुनर्वसु नक्षत्र से पुष्य नक्षत्र में भ्रमण करेंगे। चंद्रमा के इस गोचर से आज जहां कर्क राशि को फायदा मिल रहा है वहीं आज चंद्रमा से ग्यारहवें भाव में गुरु, बुध और शुक्र की युति के प्रभाव से वृश्चिक, कुंभ सहित कई राशियों को फायदा मिल रहा है। देखें मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए आज सितारे क्या कहते हैं, जानें आज का राशिफल।

​मेष राशि 

मेष राशि पर आज सितारे मेहरबान रहेंगे। आपको आज अपने प्रयास और कार्य में पूरी सफलता मिलेगी। आप आज बच्चों की चाहतों को पूरा करने के लिए समय निकालेंगे और कहीं घूमने का प्लान कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन भी प्रेम और तालमेल बना रहेगा। कारोबार और कामकाज के मामले में दिन आपका सामान्य रहेगा। मित्रों और पड़ोसियों से आज आप सहयोग पा सकते हैं। किसी पुराने मित्र या परिचित के साथ आज मिलना भी हो सकता है। लेकिन सेहत के मामले में आपको अपना ध्यान रखना होगा।

​वृषभ राशि 

​वृषभ राशि के लिए खर्चीला रहेगा आज का दिन
वृषभ राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि आपका दिन आज खर्चीला रह सकता है। आपको आज कुछ पारिवारिक दायित्वों को पूरा करने लिए आगे आना होगा और पेंडिग कार्य को निपटाना होगा। किसी निकट संबंधी को आपसे कुछ शिकायत हो सकती है जिसे आप आज बातचीत से हल कर सकते हैं। माता और परिवार के सदस्यों को कहीं धार्मिक यात्रा अथवा घुमाने ले जा सकते हैं। आपके लिए सलाह है कि बिना मांग आज किसी को सलाह न दें और दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप करने से बचें। आप आज सुख सुविधा की चीजों की खरीदारी कर सकते हैं।

​मिथुन राशि 

मिथुन राशि के लिए आज का दिन सामान्य रूप से अच्छा कहा जा सकता है लेकिन आपको आज यह ध्यान ऱखना होगा कि अतिउत्साह से आपका नुकसान हो सकता है, इसलिए संयम और धैर्य से हर काम को करने का प्रय़ास करें। सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले जातकों को आज अपनी प्रतिष्ठा का ध्यान रखते हुए काम करना होगा, बेहतर होगा कि आप आज किसी को बिना मांगे सलाह न दें। आपने काम पर फोकस करें। कारोबार में कमाई अच्छी होगी। छात्रों की रुचि पढ़ाई में कम रहेगी इसलिए आपको मन को संयमित रखना होगा। ससुराल और ननिहाल पक्ष से आपको आज लाभ मिल सकता है।

​कर्क राशि 

कर्क राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आपका जीवन आज आनंद में बीतेगा। पारिवारिक जीवन आज आपका खुशहाल रहने वाला है। आप आज किसी पारिवारिक अथवा सामाजिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। आपका प्रभाव और महत्व भी आज बढेगा। अच्छी बात यह है कि आज आपको घर के बड़ों के साथ घर के छोटों से भी अपेक्षित सहयोग मिलता दिख रहा है। आप आज किसी फैसले और काम को टाल सकते हैं क्योंकि आप जल्दबाजी में कोई निर्णय नहीं लेना चाहेंगे। लव लाइफ में आपको आज प्रेमी के साथ रोमांटिक समय बिताने का मौका मिलेगा।

​सिंह राशि 

सिंह राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि आपका दिन आज अच्छा रहने वाला है। आप आज दिन के आरंभ से ही सक्रिय नजर आएंगे। सामाजिक कार्यों में भी आज आप बढकर भाग ले सकते हैं। आपको आज मान सम्मान की प्राप्ति होगी। लेकिन किसी से कुछ भी कहने से पहले शब्दों पर विचार कर कर लें। आपके घर पर आज किसी मित्र या मेहमान का भी आगमन हो सकता है। आपकी कोई खोई हुई चीज मिल जाने से आपको खुशी मिलेगी। रचनात्मक और कलात्मक कार्यों में आज आपका मन लगेगा। कहीं से आपको आज अचानक लाभ भी मिल सकता है।

​कन्या राशि 

आज का दिन कन्या राशि के जातकों के लिए कुछ उलझन और तनाव देने वाला रहेगा। आपको आज अपने कार्यक्षेत्र में अधिक सजग और सतर्क रहना होगा। सेहत में भी आज आप नरमी महसूस कर सकते हैं। आपके सितारे यह भी कहते हैं कि आज आपको जल्दबाजी में कोई भी काम करने से बचना होगा। वैसे आज आपकी रचनात्मक और कलात्मक क्षमता में निखार आने का आप फायदा उठा सकते हैं। आपके लिए आज की अच्छी बात यह रहेगी कि परिवार का आपको पूरा सपोर्ट मिलेगा। आप आज परिवार के साथ कहीं घूमने का भी प्लान कर सकते हैं। लव लाइफ में प्रेमी के साथ आज आप कोई फ्यूचर प्लान बना सकते हैं। धार्मिक यात्रा का संयोग बन सकता है।

​तुला राशि 

तुला राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि आपके लिए आज का दिन उन्नतिदायक रहेगा। आप आज सामाजिक कार्यों में भाग लेकर नाम और यश कमा सकते हैं। आपको आज मित्रों और निकट संबंधियों से भी पूरा सहयोग मिलेगा। कोई सोचा हुआ आपका काम आज पूरा हो जाएगा। कार्यक्षेत्र में आज आपकी स्थिति बेहतर होगी और आपको आज प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। वैसे आपके लिए आज सितारे कहते हैं कि किसी भी बाहरी अनजाने व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें नहीं तो धोखा मिल सकता है। आप आज पारिवारिक जीवन में जीवनसाथी और बच्चों के साथ सुखद पलों का आनंद लेंगे।

​वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन खुशियों की सौगात लेकर आया है। आप आज जिन क्षेत्रों में प्रयास करेंगे उसमें आपको उम्मीद से बढ़कर लाभ मिलेगा। आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य परिवार और मित्रों के सहयोग से पूरा हो सकता है। किसी डील में आज आपको अच्छा लाभ मिलने वाला है। आर्थिक मामलों में आपके सितारे कहते हैं कि आपको आज कारोबार में खूब कमाई मिलने वाली है। सुख सुविधा के साधनों पर आज आप धन खर्च करेंगे। ननिहाल और ससुराल पक्ष की ओर से भी आज आपको लाभ मिलता दिख रहा है। बीमार जातकों की सेहत मे आज सुधार दिखेगा।

​धनु राशि 

धनु राशि के लिए आज रविवार का दिन शुभ फलदायी रहने वाला है। आज आप परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान कर सकते हें। पिता और घर के वरिष्ठजनों से आपको आज लाभ और आशीर्वाद प्राप्त होगा। आपकी कोई चली आ रही परेशानी और चिंता भी दूर होगी। आप आज घर के लोगों की खुशी के लिए कोई भौतिक सुख साधन की खरीदारी कर सकते हैं। ससुराल पक्ष के संबंधियों से आज आपके रिश्ते मधुर रहेंगे। छात्र आज पढ़ाई पर ध्यान कम लगाएंगे क्यों इनका मन आज मौज मनोरंजन में रहेगा। आपको आज कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है।

मकर राशि 

आज का दिन मकर राशि के जातकों के लिए मानसिक तनाव वाला रह सकता है लेकिन आपको आज परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा और आपकी परेशानी भी दूर होगी। वैसे आपके लिए आज सलाह है कि आपको जल्दबाजी में कोई भी काम करने से बचना चाहिए। आपके सितारे कहते हें कि आज आपके परिचय का दायरा बढ़ेगा और आपके संपर्क सूत्र बढेगे। सामाजिक क्षेत्र में आज आपको सम्मान मिलेगा। बिजनस में आपको सामान्य रूप से लाभ भी मिलेगा लेकिन आपको आज वाहन और घर की व्यवस्था पर धन भी खर्च करना होगा। सेहत का ध्यान रखें।

​कुंभ राशि 

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन लाभकारी रहने वाला है। आपको आज किसी सोचे हुए काम में सफलता मिलने वाली है। वैवाहिक जीवन में आपके आज प्रेम और सद्भाव बना रहेगा और जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। बिजनस कर रहे लोगों के किए गए प्रयास सफल होंगे। आपकी किसी योजना के सफल होने से आपको आज लाभ मिलेगा। प्रॉपर्टी के काम में आज आपकी अच्छी कमाई हो सकती है। आप आज अपने शौक के लिए कुछ खरीदारी कर सकते हैं। मित्रों और परिवार के साथ आज सुखद पल बिताने का भी आपको मौका मिलेगा और रुचिकर खान पान का आनंद ले सकेंगे।

मीन राशि

आज का दिन मीन राशि के जातकों के लिए सुखद और अनुकूल रहेगा। जीवनसाथी के बातों और व्यवहार से आपको हैरानी भी होगी और मन भावुक भी होगा। संतान पक्ष की ओर से भी आज आपको खुशी मिलने वाली है। कार्यस्थल की किसी चिंता से आज आपको राहत मिलेगी। बिजनस में कमाई अच्छी रहेगी और मन आनंदित होगा। लेकिन आपको आज अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा आपकी कोई पुरानी समस्या फिर से उभर सकती है। धर्म कर्म के कार्यों में आपका मन लगेगा। महिलाओं को आज मायके की ओर से खुशी और लाभ मिलने का योग है। लेनदेन के मामले में सतर्क रहें।

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
873SubscribersSubscribe

राशिफल 27 जुलाई 2024: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज का राशिफल: शनिवार 27 जुलाई का दिन कुंभ सहित मिथुन और तुला राशि के लिए लाभकारी और सुखद रहेगा। दरअसल आज चंद्रमा मीन...

Related News

- Advertisement -