राशिफल 6 जून 2022: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

- Advertisement -

आपका दिन मंगलमय हो

आज का राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 6 जून 2022 सोमवार को ज्येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष की षष्ठी की तिथि है. आज चंद्रमा सिंह राशि में गोचर कर रहा है. आज मघा नक्षत्र है. आज का दिन शिक्षा, जॉब, करियर, दांपत्य जीवन, बिजनेस आदि के लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष राशि- आज के दिन खर्चों की लंबी लिस्ट है, जो की आर्थिक नुकसान पहुंचाने वाली है, ऐसे में सोच समझ कर खर्च करें. ऑफिस में यदि आज कोई महत्वपूर्ण मीटिंग है तो तैयारी पूरी रखें, क्योंकि संस्थान के प्रति ईमानदारी करने के साथ दिखाना भी जरूरी है. कारोबारी बेवजह के क्रोध से दूर रहें क्योंकि व्यापार में ऐसा व्यवहार में दिखने पर, सामाजिक छवि को खराब करेगा. मादक पदार्थ का सेवन करने वालों को अलर्ट हो जाना चाहिए, इससे दिक्कत हो सकती है. मां के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है. अपने सभी मित्रों से न मिलने की स्थिति में उनसे, फोन पर तो संपर्क बना ही सकते हैं.

वृष राशि- आज के दिन मन में नकारात्मक विचारों को स्थान न दें, जीवन के उतार-चढ़ाव में धैर्य को बनाए रखने की आवश्यकता है. जरूरतमंद परिवार की यथासंभव मदद करें. बॉस की हर बात को गंभीरता से लेना होगा. अपनी राय रखें लेकिन बॉस खारिज करें तो उनके अनुसार चलें. पुराने के लिए गए निवेशों पर पैनी निगाह रखनी चाहिए, इसके साथ आज आप शारीरिक व मानसिक रूप से एक्टिव दिखेंगे. पित्त की मात्रा बढ़ेगी, एसिडिटी अल्सर का रूप भी ले सकती है, पित्त को नियंत्रित करने के उपाय करने चाहिए. परिवार के सदस्यों के साथ हंसी मजाक करें जिससे कठिन समय से कट जाए फिर तो अच्छा समय ही आएगा.

मिथुन राशि- आज के दिन किसी धार्मिक कार्यक्रम में जाना पड़ सकता है जहां पुराने लोगों से मिलकर, मन प्रसन्न होगा. कार्यस्थल पर विपरीत वातावरण हो तो भी आपको अनावश्यक रिएक्ट नहीं करना है, बस अपने काम से काम रखें. कारोबारियों के लिए आज का दिन लगभग सामान्य रहने वाला है, रोज की तरह ही आज भी ग्राहकों का आना जाना लगा रहेगा. नौकरी की तलाश कर रहे रहें युवाओं को एक बार सोशल नेटवर्किंग की साइट्स में जाकर भी चेक कर सकते हैं. हेल्थ में मेडिटेशन और योग से शरीर के साथ दिमाग को भी स्वस्थ बनाएं, सकारात्मकता सोचें. घर पर अचानक पुराने परिचित के आने से खुशियां दोगुनी होगी.

कर्क राशि- आज के दिन कर्क राशि वालों के मन में अकारण भय पनप सकता है, जिसका संबंध पुरानी गलतियों से होगा. ऑफिस में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को भोजन कराना चाहिए, उनकी दुआएं करियर में ग्रोथ दिला सकती है. कामकाज लेकर सकारात्मक ऊर्जा बनाए रखना चाहिए. कारोबार में प्रचार प्रसार पर जोर दें, यही कारोबार को आगे बढ़ाने का माध्यम बनेगा. पित्त प्रधान रोगियों को अलर्ट रहने की सलाह है, ऐसे में क्षारीय व ठंडी चीजों का सेवन करें जैसे- आइसक्रीम, लस्सी, मट्ठा खीरा ककड़ी आदि. परिवार के लोग आपसे किसी बात पर नाराज हो सकते हैं, ऐसे में सभी को प्रसन्न रखना आपकी जिम्मेदारी है.

सिंह राशि- आज के दिन निर्णयों से संतुष्टि की अनुभूति होगी, यदि आप किसी के पक्ष में निर्णय लेने जा रहें हैं तो एक तरफा सोचने से बचें. पुरानी गलतियों से सीखने की कला ही आपकी सफलता का कारण होगी, एक गलती दोबारा नहीं होना चाहिए. विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई और मनोरंजन में तालमेल बनाकर चलें. बीमार चल रहे लोगों की सेहत में सुधार आएगा किंतु इसका मतलब यह नहीं कि आप लापरवाही के रास्ते पर चल पड़े. रिश्तेदारों और करीबियों से मिलने की योजना बनेगी, इसका क्रियान्वयन भी करें तो अच्छा लगेगा. परिवार के सभी लोगों को खाली समय का उपयोग आपसी आमोद विनोद में करना चाहिए.

कन्या राशि- आज के दिन उत्साहित रहना आपकी प्राथमिकता है. ऑफिस के जिन कामों को लेकर परेशान थे, वह अब बन जाएंगे तैयारी शुरु कर दें. कारोबार से संबंधित डॉक्युमेंट संभाल कर रखें, कभी भी जरूरत पड़ सकती है. नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को अब शुभ समाचार मिलेगा, जिन लोगों ने आवेदन भरा था वह मेल अवश्य चेक कर लें. सेहत ठीक रहे इसके लिए भी आपको प्रयास करने होंगे. संयमित और सुपाच्य भोजन ही करें. वाहन चलाते समय यातायात के नियमों का पूरी तरह से पालन करें, अन्यथा आर्थिक जुर्माना भरना पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ अच्छा तालमेल रहेगा, जो भी नाराजगी थी दूर होगी.

तुला राशि-  आज के दिन बेवजह के विवादों से दूर रहना चाहिए, लोग फंसा सकते हैं. इस राशि के कला, खेल और मीडिया से जुड़े लोगों को अधिक काम करना होगा, यदि आप किसी कंपटीशन की तैयारी कर रहें हैं तो इसे पूरा करने में जी-जान लगानी होगी. कारोबारियों को ग्राहकों के साथ अच्छा व्यवहार करें, आपके यहां ग्राहकों की संख्या में वृद्धि करेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से तुला राशि वालों को विशेष सजगता बरतनी होगी, क्योंकि नकारात्मक ग्रह दुर्घटना कराने के फिराक में है. मकान और वाहन के लिए यदि आप लोन लेने का विचार बना रहे हैं तो आज इस ओर बढ़ा जा सकता है.

वृश्चिक राशि- आज के दिन महत्वपूर्ण नोट्स को संभाल कर रखें, ऐसे में डाटा का बैकअप लेते रहें. दूसरों की मदद करने के लिए तत्पर रहना होगा, सबके सहयोग से कार्य आसान हो जाएंगे. अधीनस्थों के प्रति मन में शंका का बीज न बोए, यदि एक बार शंका हो गई तो इसे हटाना मुश्किल होगा. यदि आप पैतृक कारोबार कर रहें हैं तो आज आपको खुशखबरी प्राप्त होगी, बड़ा मुनाफा कमा सकते हैं. सेहत ठीक रखने के लिए एक्टिव रहें, और दिनचर्या में कोई गेम को अवश्य शामिल करें जिससे पूरे शरीर की एक्सरसाइज हो जाए. घर लौटते समय आज परिवार के छोटे बच्चों के लिए उपहार लेना न भूलें.

मकर राशि- आज के दिन नयी शुरुआत करने वालों को लोन का सहारा लेना पड़ सकता है. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों के स्थानांतरण की संभावना बन रही है. बिजनेस में कुछ रुकावटें चल रही है किंतु इनसे बचने के लिए नए मार्ग भी मिलेंगे निराश होने की जरूरत नहीं है. युवाओं को अपने लिए कोई मार्ग नहीं सूझ रहा है तो महादेव जी की आराधना करें, रास्ता निकल आएगा. इस राशि की बुजुर्ग महिलाओं को सतर्क रहना होगा, बीमार हो तो समुचित इलाज कराएं. परिवार में बहनों से सहयोग प्राप्त होगा. कोई दिक्कत न हो तो भी बहनों से संपर्क बना कर रखिए. सदस्यों की आर्थिक रूप से सहयोग करना पड़ेगा. कुम्भ- आज के दिन भयग्रस्त होने की जरूरत नहीं है, बल्कि सभी परिस्थितियों का डटकर मुकाबला करें. शोधपरक कामों से जुड़े हुए उनके लिए दिन शुभ है. खुदरा व डेरी के व्यापारियों को आज आर्थिक लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है, ऐसे में अपने ग्राहकों को संतुष्ट रखें. युवाओं को मन में नकारात्मक विचारों को हावी नहीं होने देना चाहिए. सेहत को लेकर आज खानपान में फाइबर युक्त भोजन को अधिक महत्व दें, तला और मसालेदार भोजन से खुद को दूर रखें. पिता से कुछ आर्थिक मदद मिलने की उम्मीद दिख रही है, पैतृक लाभ भी संभव है, उनके पास बैठ मन की बात करें.

मीन राशि- आज के दिन सभी आयामों में सजग रहना चाहिए, कहीं भी कोई ढील न छोड़ें. वर्क प्लेस पर प्रदर्शन अच्छा रखना होगा, क्योंकि वरिष्ठ अधिकारी आप पर नजर रखें हुए हैं. प्रापर्टी डीलिंग के कारोबारियों को बहुत बड़ी डील हाथ लग सकती है, जिसमें उन्हें अच्छी कमाई हो सकेगी. पढ़ाई और जॉब के सिलसिले में दूर रहने वाले युवा अपनी मां के साथ संपर्क में रहें, उनसे फोन पर ही बात कर हालचाल लें. स्वास्थ्य की दृष्टि से हाई बीपी के मरीज सतर्क रहें, इस मामले में कोई कोताही नहीं बरतना चाहिए, समस्या बढ़ने पर डॉक्टर के पास जाएं. प्रियजनों के साथ अच्छे समय का आनंद ले पाएंगे.

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
505FansLike
50FollowersFollow
814SubscribersSubscribe

‘पुष्पा 2: द रूल’ का पैपी ट्रैक ‘द कपल सॉन्ग’ हुआ...

मुंबई/स्वराज टुडे : पुष्पा 2: द रूल के लिए एक्साइटमेंट दूसरे सिंगल, 'द कपल सॉन्ग' की रिलीज़ के साथ नई ऊंचाइयों को छूने वाला...

Related News

- Advertisement -