राशिफल 4 जून 2024: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

- Advertisement -

आज का राशिफल : 4 जून का दिन बहुत ही खास रहने वाला है। आज लोकसभा चुनाव का परिणाम आ रहा है और इसके साथ कई राशियों के लोगों की साख भी दांव पर है। ऐसे में आज चंद्रमा का संचार मेष राशि में भरणी उपरांत कृतिका नक्षत्र में होना अत्यंत शुभ फलदायी योग का निर्माण कर रहा है जिसे ज्योतिषशास्त्र में धन य़ोग के नाम से जाना जाता है। साथ ही आज सूर्य बुध की युति से बुधादित्य राजयोग और शुक्र एवं बुध की युति से कलायोग का निर्माण हो रहा है। ऐसे में आज मंगलवार का दिन आपका कैसा बीतेगा, जानने के लिए देखें अपना आज का राशिफल।

​मेष राशि 

आज मंगलवार का दिन मेष राशि के जातकों के लिए मंगलकारी रहेगा। आपकी राशि में बना धन योग आपको धन लाभ और उन्नति का मौका दे रहा है। आपको आज अपने कार्यक्षेत्र में आज सक्रिय रहकर काम करना होगा, विरोधी मात देने के लिए चाल चल सकते हैं। आपको आज कारोबार में पुराने साथी और परिचितों से मदद मिल सकती है। परिवार में आज आपका सम्मान बढेगा। जीवनसाथी से आप आज सहयोग प्राप्त कर सकते हैं। शाम तक आपको आज कोई अच्छी खबर मिलने से खुशी मिलेगी।

​वृषभ राशि 

आज का दिन वृषभ राशि के जातकों की सुख-समृद्धि में वृद्धि करने वाला है। आपकी राशि में बना कला योग आपको आजकल और योग्यता का लाभ दिला रहा है। आज आपको अपने परिवार में चल रहे किसी विवाद और तनाव से राहत मिलेगी। परिवार के किसी सदस्य की ओर से आपको आज खुशी और लाभ मिलने का योग है। आप अगर किसी प्रतियोगिता और परीक्षा में शामिल हो रहे हैं तो आपको आज सफलता मिलने का योग है। कार्यक्षेत्र में आपको आज वरिष्ठ अधिकारी से सहयोग प्राप्त हो सकता है। आपके लिए सलाह है कि आज बड़े मुनाफे के चक्कर में छोटे मुनाफे हाथ से न जाने दें। पैतृक संपत्ति से संबंधित किसी विवाद में आपकी जीत हो सकती है।

​मिथुन राशि 

मिथुन राशि के लिए आज सितारे बताते हैं बुधादित्य योग के प्रभाव से आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आप अपने कार्यस्थल पर अपनी मीठी वाणी से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहेंगे। आपका प्रभावशाली व्यक्तित्व मित्रों ही नहीं विरोधियों को भी प्रभावित करेगा। आपको जल्दबाजी में कोई भी निर्णय नहीं लेना चाहिए, अन्यथा बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। घर से दूर रहने वाले लोगों को अपने परिवार वालों की याद आ सकती है और लंबी बातचीत हो सकती है। टीम वर्क से काम करने से आप कोई भी काम समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे। पुराना निवेश आज आपको लाभ दिलाएगा। आपकी कोई मनोकामना आज पूरी हो सकती है, ईश्वर के प्रति आस्था बढेगी।

​कर्क राशि 

आज का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए खर्चीला रहने वाला है। सितारे कहते हैं कि आज धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। आप किसी भी काम में समझदारी का परिचय देकर आगे बढ़ेंगे। लेकिन यह भी आपको ध्यान रखना होगा कि किसी की सुनी-सुनाई बातों पर भरोसा न करें, अन्यथा गलतफहमी हो सकती है। किसी भी महत्वपूर्ण कार्य में जल्दबाजी करना नुकसानदायक हो सकता है। आर्थिक मामलों में आपको आज संभलकर चलना होगा, निवेश में सावधानी बरतें। किसी पुराने मित्र या परिचित से आपका आज संपर्क हो सकता है। किसी खबर से आपको आज आनंद मिलेगा।

​सिंह राशि 

सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन सूर्य बुध की युति से लाभकारी रहने वाला है। राजनीति और सामाजिक क्षेत्र से जुडे़ जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। कार्यक्षेत्र और कारोबार में भी आज आपका प्रदर्शन बेहतर होगा। आपकी आर्थिक स्थिति आज बेहतर होगी और आपको एक से अधिक स्रोत से धन लाभ मिल सकता है। परिवार में आज किसी शुभ कार्य के कारण घर में खुशी का माहौल रहेगा। लव लाइफ में आज आपके प्रेम और आपसी सद्भाव बना रहेगा। घर के बड़ों से आपको आशीर्वाद प्राप्त होगा।

​कन्या राशि 

कन्या राशि के जातकों के लिए आज मंगलवार का दिन लाभकारी रहेगा। राशि स्वामी बुध का सूर्य के साथ युति होने से आपको आज प्रतिष्ठा और प्रभाव का लाभ मिलेगा। आपको आज कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से पूरा सहयोग मिलेगा। वैवाहिक जीवन भी आज आपका सुखद रहेगा। आपको आज जीवनसाथी के साथ आनंददायक पल बिताने का मौका मिलेगा। कानूनी मामलों में आज आपको भाग्य सफल बनाएगा। शिक्षा और प्रतियोगिता में आपको आज सफलता मिलेगी। धर्म कर्म संबंधी कार्यों में आज आप रुचि ले सकते हैं।

​तुला राशि

तुला राशि के लिए आज का दिन भाग्यशाली रहने वाला है। आपकी राशि के स्वामी शुक्र आज बुध के साथ मिलकर आपके लिए लाभदायक स्थिति बना रहे हैं। ऐसे में आज आज का दिन आपके लिए प्रतियोगिता में सफलता दिलाने वाला रहेगा। आप अप्रत्याशित तौर पर विरोधियों को मात दे पाएंगे। धार्मिक अथवा सामाजिक आयोजनों में शामिल होकर आप आज नाम और यश कमा सकते हैं। पढ़ाई-लिखाई और अध्यात्म के प्रति भी आपकी रुचि बढ़ेगी। आपका ध्यान किसी बड़े लक्ष्य पर केंद्रित रहेगा और कोई नया काम शुरू करना आपके लिए अच्छा रहेगा। जो छात्र विदेश से पढ़ाई करना चाहते हैं उन्हें आज बेहतर अवसर मिल सकता है। आपके भाई-बहनों के साथ आपका स्नेह और सहयोग बना रहेगा।

​वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि के जातकों को आज मेष राशि में बैठे मंगल अप्रत्याशित लाभ दिलाने वाले हैं। आपको आज सकारात्मक सोच और वाणी व्यवहार का लाभ प्राप्त होगा। आपके लिए अच्छी बात यह रहेगी कि आप गंभीरता पूर्वक निर्णय लेंगे और सभी को लेकर चलने की कोशिश करेंगे। आपको परिवार का भी आज पूरा साथ सहयोग मिलेगा। वैसे आज आपको आपके सहयोगी कार्यक्षेत्र में परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं। आर्थिक मामलों में आपको आज भाग्य का साथ मिलेगा।

​धनु राशि 

आज का मंगलवार का दिन धनु राशि के जातकों के लिए लाभकारी और खुशी प्रदान करने वाला रहेगा। आपको आज धर्म कर्म के कार्यों में भाग लेने का मौका मिलेगा। सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र के कार्यों से जुड़े जातकों के लिए आज का दिन विशेष उत्साहवर्धक रहेगा। आपको आज कुछ नई जिम्मेदारी मिल सकती है। नौकरी में आपका प्रभाव आज बढेगा। कुछ नया जानने और सीखने का मौका मिलेगा। आपको आज घर के बड़ों और वरिष्ठजनों से तारीफ मिल सकती है। दांपत्य जीवन में प्रेम और मधुरता बनी रहेगी।

​मकर राशि 

मकर राशि के लिए आज का दिन कुल मिलाकर अनुकूल रहेगा। आपको आज आर्थिक मामलों में समझदारी से चलना होगा क्योंकि अनावश्यक और अप्रत्याशित खर्च का योग बना हुआ है। सितारे बता रहे हैं कि आपको आज अपने कामकाज में लापरवाही से बचना होगा नहीं तो नुकसान हो सकता है। आपके लिए आज किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेना लाभकारी रहेगा, खासकर निवेश के मामले में आपको सतर्क रहना होगा। बच्चों की सेहत को लेकर आपको आज चिंता हो सकती है। वैवाहिक जीवन के मामले में आपका दिन आज सुखद रहेगा।

​कुंभ राशि 

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन जोश और उत्साह से भरपूर रहेगा। आपके साहस और पराक्रम में आज वृद्धि होगी। व्यापार में अप्रत्याशित मुनाफा मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपको आज कार्यक्षेत्र में अच्छी खबर मिल सकती है। अगर आपने पूर्व में कोई निवेश किया है तो आपको लाभ मिलेगा। आपको वरिष्ठ सदस्यों की बातों को ध्यान से सुनना होगा और उन पर अमल करना होगा। आज आपकी आध्यात्मिकता विषयों में रुचि रहेगी। आपको अपने मित्रों से पूरा सहयोग मिलेगा।

​मीन राशि 

मीन राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि, सूर्य और गुरु की युति से आपको आज बिजनस में बड़ा लाभ मिल सकता है। आज आपको कोई बड़ी उपलब्धि भी मिलने वाली है। आपके सांसारिक सुख भोगने के साधन भी बढ़ेंगे। आज परिवार में कोई शुभ आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। महत्वपूर्ण काम करने में जल्दबाजी न करें, अन्यथा परेशानी हो सकती है। आपको आज पिता और पिता पक्ष की ओर से लाभ मिलने वाला है। आपके लिए सलाह है कि आवेश में आकर कोई भी निर्णय न लें, अन्यथा बाद में आपको परेशानी हो सकती है।

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
821SubscribersSubscribe

मिमोह चक्रवर्ती पहली बार हॉरर कॉमेडी फिल्म “ओय भूतनी के” में...

मुंबई/स्वराज टुडे : मिथुन चक्रवर्ती के पुत्र मिमोह चक्रवर्ती पहली बार एक हॉरर कॉमेडी फिल्म "ओय भूतनी के" में नजर आएंगे। विज़न मोशन फिल्म्स...

Related News

- Advertisement -