राशिफल 4 जून 2022: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

- Advertisement -

आपका दिन मंगलमय हो

आज का राशिफल: आज का दिन महत्वपूर्ण है। आज लक्ष्मी जी की कृपा कुछ राशियों पर बनी है। लेकिन कुछ राशि वालों को हानि भी उठानी पड़ सकती है। इन राशियों पर हानि का योग बना हुआ है. शनिवार के दिन आपके सितारे क्या कहते हैं? लाभ होगा या हानि आइए जानते हैं सभी राशियों का दैनिक राशिफल।

मेष राशि– इस राशि के लोगों को अपना स्वभाव फ्लेक्सिबल रखना होगा। सरकारी नौकरी करने वालों के काम बनने में मुश्किल आएगी। ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करने वालों को नुकसान झेलना पड़ सकता है, सोच समझ कर काम करना चाहिए। युवा ही नहीं सभी के लिए अत्याधिक क्रोध व चिड़चिड़ापन स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है । इन दोनों के कारण प्रगति रुकती है। पारिवारिक मामलों में कोई भी निर्णय लेने से पहले सभी की राय लें और उनकी अच्छी राय को महत्व भी दें। सिर दर्द और आंखों में जलन हो सकती है। आंखों से बहुत अधिक देर तक काम न लें और कुछ देर के लिए आंख बंद कर बैठें। धार्मिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए आपकी रुचि बढ़ेगी। धार्मिक कार्यक्रम और धर्म स्थल ऊर्जा प्रदान करते हैं।

वृष राशि- वृष राशि के कर्म क्षेत्र से जुड़े लोगों को मल्टिपल टास्क करने पड़ सकते हैं। इन कार्यों में सफलता भी मिल सकती है। कारोबारियों के लिए आय के नए स्रोत बनेंगे। व्यापारिक मामलों में जोखिम उठाने का साहस नहीं करना चाहिए। युवाओं के लिए आज का दिन मनोरंजन से भरा रहने वाला है। खूब मौज मस्ती के साथ दिन बीतेगा। घर के विवादित मामलों में बहुत सोच समझ कर ही निर्णय लें। जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने में गलती हो सकती है। हड्डियों के रोग परेशान कर सकते हैं इसलिए बहुत भागदौड़ करने के बजाय घर पर रहकर कुछ आराम करें तो ठीक रहेगा।

मिथुन राशि- इस राशि के लोगों के जॉब की बिगड़ती स्थितियों में सुधार नजर आएगा जिससे मानसिक तनाव भी काफी कम होगा। व्यापारी फैक्ट्री और शॉप में अग्नि दुर्घटना को लेकर अलर्ट रहें। फायर उपकरणों को भी दुरुस्त करा लें। विद्यार्थी वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति केंद्रित रहें और उसे पाने के लिए कठिन परिश्रम से पीछे न हटें। घर के मुखिया अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। महिलाओं को घर की साज सज्जा करनी चाहिए। गठिया रोगियों को दर्द का सामना करना पड़ सकता है। दान पुण्य की ओर आप आकर्षित रहेंगे और इस तरह के कार्यक्रमों में आप यथायोग्य सहयोग करेंगे।

कर्क राशि- कर्क राशि के लोगों को विदेश की कंपनियों में नौकरी के लिए प्रयास करना चाहिए। विदेशों से जॉब के अवसर मिल सकते हैं। फाइनेंस से जुड़ा बिजनेस करने वालों को लाभ हो सकता है। आर्थिक दृष्टि से लाभदायक रहेगा। निवेश करना चाहें तो वह भी कर सकते हैं। युवा कहीं भी सोच समझ कर बोलें क्योंकि उपस्थित लोग आपकी भावनाओं का मजाक उड़ा सकते हैं। जीवनसाथी के साथ एक लंबे अरसे के बाद आप समय व्यतीत कर पाएंगे। कभी कभी समय निकाल कर बैठेंगे तो अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है। इन्फेक्शन को लेकर अलर्ट रहने की जरूरत है। सेहत को लेकर सावधान रहें। यात्रा पर जा रहे हैं तो अपने सामान की देखरेख का पुख्ता इंतजाम रखें।

सिंह राशि- इस राशि के लोगों के प्रमोशन के साथ स्थानांतरण की संभावना है। कुछ और बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी तो क्षमता दिखाने का मौका मिलेगा। नए व्यापार के लिए आज का दिन शुभ है।  जिस व्यापार का अनुभव न हो उसमें कोई बड़ा निवेश नहीं करना चाहिए। इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए यह समय अच्छा है। पूरे जोर से तैयारी करें। परिवार में अपनों की बातें आपको कुछ परेशान कर सकती हैं। ऐसा कभी कभी होता है किंतु परेशान न हों। सेहत के मामले में लापरवाही ठीक नहीं है। डॉक्टर के बताए गए परहेज का पूरी तरह से पालन करें। रिश्तेदारों और आस पड़ोस से वाद-विवाद करने से बचें। सबके साथ मेलजोल से रहें।

कन्या राशि- कन्या राशि के लोगों को शिक्षा के क्षेत्र में करियर बनाने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। इन अवसरों का लाभ लेना चाहिए। राजनीति से जुड़े लोगों को जनसेवा पर भी ध्यान देना चाहिए क्योंकि राजनीति का मुख्य लक्ष्य तो जनसेवा ही है। युवा वर्ग किसी पर भी आंख मूंद कर भरोसा न करे बल्कि पहले उसकी बातों का सत्यापन तो कर लें। परिवार में आवासीय खुशी आने की स्थिति बन रही है। नया घर खरीदने का प्लान कर सकते हैं। गर्भवती महिलाएं स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें और निर्देशों को पालन करें। अन्य लोगों के लिए दिन सामान्य रहेगा। मित्रों की संख्या में बढ़ोतरी करें। यह मित्र ही सुख दुख के साथी और समस्या से उबारने वाले होते हैं।

तुला राशि- इस राशि के लोगों को अपने मान-सम्मान की चिंता रहेगी।आपको ऑफिशियल यात्रा भी करनी पड़ सकती है। व्यापारी जिस प्रोडक्ट को डील करते हैं उसकी गुणवत्ता को लेकर सजग रहें तो कारोबार में दिक्कत नहीं आएगी। युवा वर्ग कुछ परेशान रहेंगे लेकिन उन्हें अपने लक्ष्य पर फोकस करते हुए आगे बढ़ने का प्रयास करना चाहिए. नकारात्मकता घनिष्ठ रिश्तों में भी खटास पैदा कर सकती है, इसलिए इसे बचाने का प्रयास करें। जिन लोगों का हाल ही में किसी तरह का ऑपरेशन हुआ है वह इंफेक्शन को लेकर खूब सजग रहें अन्यथा परेशानी बढ़ सकती है। मित्रों के साथ संबंधों में और भी मधुरता आएगी। मित्रों के साथ आत्मीयता पूर्ण संबंध ही अच्छे लगते हैं।

वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि के लोग आज ऑफिशियल कामों में व्यस्त नजर आएंगे। ऑफिस के काम हैं तो समय से निपटाने चाहिए। व्यापारिक शत्रु और विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। इनकी पहचान कर बहुत अधिक अलर्ट रहने की जरूरत है। छात्रों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा रहेगा। हो सकता है कुछ अच्छे कामों के लिए उन्हें पुरस्कृत किया जाए। घर में प्रसन्नता का माहौल रहेगा। पिता जी के साथ समय व्यतीत करें। उनका आशीर्वाद आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। पुराने रोग उभर कर आ सकते हैं इसलिए स्वास्थ्य के मामले में कोताही बिल्कुल भी न बरतें और दवाई आदि लेते रहें। दोस्तों के साथ कहीं यात्रा पर जाने की योजना बन सकती है। अच्छा है कभी कभी दोस्तों के साथ बाहर घूमना चाहिए।

धनु राशि– इस राशि के लोगों को सहकर्मियों के साथ विवाद से बचना चाहिए। यदि कोई गलत बात भी हो जाए तो एवॉइड करें। सोने चांदी के व्यापारियों के लिए आज का दिन लाभकारी सिद्ध होगा और वे अच्छा मुनाफा कमाएंगे। युवाओं को बुरी संगत से दूर रहना चाहिए क्योंकि उन्हें अच्छी संगत ही लाभ देने वाली है। परिवार में भाई-बहनों के साथ अच्छे संबंध रखें। कोई मतभेद हो गया हो तो उसे दूर करें और प्यार से रहें। मन किसी बात को लेकर उदास हो सकता है। किसी भी बात को दिल से न लगाएं और सामान्य रूप में ही लें।

मकर राशि- मकर राशि के लोगों में आत्मचिंतन की प्रवृत्ति विकसित होगी। सरकारी क्षेत्रों से आपको लाभ प्राप्त होगा। व्यापारियों की आय की स्थिति बेहतर होगी। रुका हुआ पेमेंट मिल सकता है। फर्नीचर के व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे। युवाओं का ज्ञान बढ़ाने का प्रयास सफल होगा, उन्हें खूब अध्ययन करना चाहिए और जरूरत पर लाइब्रेरी से भी कंसल्ट करना चाहिए। जिन लोगों का आज जन्मदिन है उन्हें अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करना चाहिए। हर्षोल्लास से रहें। जो शुगर के मरीज हैं वह तो मीठी चीजों से परहेज करें ही, अन्य लोगों को भी शुगर कम लेनी चाहिए। अत्याधिक मीठा स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है।आज आपके घर पर मेहमानों का आगमन होगा। उनके आतिथ्य में कोई कमी न रखें क्योंकि अतिथि देवता समान होते हैं।

कुंभ राशि- इस राशि के लोगों में से जिन्होंने हाल ही में ऑफिस जॉइन किया है वह काम को लेकर कुछ परेशान नजर आएंगे। किसी भी व्यापार में अनुभव अत्याधिक महत्वपूर्ण होता है। पुरानी गलतियों को दोहराने से बचें तो अच्छा रहेगा। युवाओं को पुराने ख्यालों में ज्यादा नहीं खोना चाहिए। उन्हें तो आगे के बारे में विचार करना है।  समय की बर्बादी से बचें. आपके माता-पिता का स्वास्थ्य यदि पिछले दिनों कुछ खराब था तो आज उनकी सेहत अच्छी रहेगी। पित्त विकार आपको परेशान कर सकते हैं। खूब पानी पिएं। मिर्च-मसाला और तली हुई एसिडिक चीजें बिल्कुल भी न लें। पुराने शत्रु एक्टिव हो सकते हैं इसलिए उनसे बहुत अलर्ट रहने की आवश्यकता है।

मीन राशि– मीन राशि के लोगों को महत्वपूर्ण काम में जल्दबाजी करना महंगा पड़ेगा। ऑफिस में कर्मचारियों से तालमेल बिठाकर चलना होगा। कारोबारियों को धन उधार देने से बचना चाहिए. धन फंस सकता है तब आप परेशान होंगे और यदि पहले से सचेत रहेंगे तो ठीक रहेगा। युवाओं को अपने माता-पिता की बातों का पालन करना होगा। इससे वे प्रसन्न होंगे और मन से आशीर्वाद देंगे। कानों से संबंधित दिक्कत होने की आशंका नजर आ रही है। समस्या होने पर घरेलू नहीं डॉक्टर से इलाज कराएं। पैरों में दर्द व कमजोरी रहेगी। कुछ देर मसाज करा सकते हैं जिससे आराम मिलेगा। एनजीओ से संबंधित कार्य करने वालों के लिए समय अच्छा है। उनके कार्य सफल होंगे।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
813SubscribersSubscribe

जयमाला के दौरान दूल्हे ने दुल्हन के साथ कर दी गंदी...

उत्तरप्रदेश हापुड़/स्वराज टुडे: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एक दूल्हे को उसकी हरकत बहुत महंगी पड़ गई. दरअसल जयमाला के दौरान स्टेज पर ही दूल्हे...

Related News

- Advertisement -