राशिफल 4 जुलाई 2024: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

- Advertisement -

आज का राशिफल: आज चंद्रमा का संचार वृषभ उपरांत मिथुन राशि में मृगशिरा नक्षत्र से हो रहा है। चंद्रमा के इस गोचर से आज का गुरुवार के दिन गजकेसरी उपरांत सूर्य, शुक्र और चंद्रमा का त्रिग्रह योग बनेगा। साथ ही चंद्रमा से दूसरे भाव में बुध के होने से सुनफा योग भी प्रभाव में रहेगा। ऐसे में आज का दिन वृषभ, सिंह और धनु राशि के जातकों के लिए लाभकारी रहेगा। लेकिन आज मिथुन राशि के जातकों को धैर्य और संयम से काम लेना होगा। मानसिक परेशानी बनी रह सकती है। आइए जानते हैं आज ग्रहों के गोचर से किस राशि पर कैसा रहेगा प्रभाव, देखें अपना आज का राशिफल विस्तार पूर्वक।

​मेष राशि 

​मेष राशि वालों के जीवन में सकारात्मक बदलाव होंगे
आज मेष राशि के सितारे बताते हैं कि, दिन आपके लिए कई मामलों में बदलाव लेकर आ सकता है। कार्यक्षेत्र में बदलाव सकारात्मक रहेगा। सरकार काम में आज आपको सफलता मिलेगी लेकिन इसके लिए आपको काफी परिश्रम करना होगा। भाई बहनों की सलाह से आज आपके सभी काम पूरे होते नजर आ रहे हैं। ससुराल पक्ष के किसी भी व्यक्ति से लेन-देन से बचना होगा, अन्यथा रिश्तों में खटास आ सकती है। संतान के भविष्य के प्रति सचेत रहें। आज इस राशि के छात्र शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे।

​वृषभ राशि 

आज का दिन वृषभ राशि के जातकों के लिए मिलाजुला रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको आज कुछ उलझन का सामना करना होगा। कार्यक्षेत्र किसी तकनीकी समस्या की वजह से आपको मानसिक परेशानी हो सकती है। आपको आज आर्थिक मामलों में जोखिम लेने से भी बचना चाहिए। खर्च आपके बढे रहेंगे। कुछ अनचाहे खर्चों का भी आपको सामना करना पड़ सकता है। जिन लोगों के काम का संबंध विदेश से है उनको आज लाभ मिलेगा। लव लाइफ के मामले में भी आप आज लकी रहेंगे। सेहत के मामले में जोखिम लेने से बचना होगा।

​मिथुन राशि 

मिथुन राशि के लिए सितारे बताते हैं कि आज आपके शत्रु प्रबल होंगे। वे आपके काम में रुकावट डाल सकते हैं। आपके लिए जरूरी है कि आप अपने लक्ष्य पर फोकस करें और इधर उधर की बातों पर ध्यान नहीं दें नहीं तो आपकी प्रगति का मार्ग बाधित होगा। आपको आज समय और परिस्थिति के अनुसार खुद को ढालना भी होगा। आर्थिक मामलों में दिन खर्चीला रहेगा। कुछ ऐसी परिस्थितियां भी आएंगी जिसकी वजह से आप मानसिक उलझन में रहेंगे। आज शाम के समय कहीं से धन प्राप्ति के योग हैं।

​कर्क राशि 

कर्क राशि के जातकों के लिए सितारे बताते हैं कि आपको आज कारोबार में लाभ के कई मौके मिलेंगे जो आपको तरक्की के रास्ते पर ले जाएंगे। नौकरी में भी आज आपका दिन अनुकूल बीतेगा, आपको आज महिला सहकर्मियों से सहयोग प्राप्त होगा। आप आज एक से अधिक स्रोत से भी धन कमा सकते हैं। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उनको आज अपने प्रयास में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन में आज आपको जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा। छात्रों को आज शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी।

​सिंह राशि 

आज सिंह राशि के जातकों को नौकरी व्यवसाय में अधिकारियों का साथ मिलेगा। आप आज जोश और उत्साह से भरपूर रहेंगे। अपने मधुर व्यवहार और कार्यकुशलता से आज आप जहां भी होंगे वहां अपनी अलग पहचान बना पाएंगे। आपकी मित्रता का दायरा भी आज बढेगा। आपके आसपास का माहौल भी आज खुशनुमा रहेगा। आपके विरोधी और शत्रु आज अधिक सक्रिय रहेंगे जिनसे आपको सतर्क रहना होगा। आपको आज आर्थिक लेनदेन में अधिक सतर्क रहना होगा। क्योंकि आपका पैसा फंस सकता है। बच्चों के साथ आज आपका समय मनोरंजन में बीतेगा।

​कन्या राशि 

कन्या राशि वालों के लिए आज सितारे बताते हैं कि आपको आज अपने कार्यक्षेत्र में अधिक सजग होकर काम करना होगा क्योंकि आपके विरोधी आपकी गलती का फायदा उठाने का प्रयास करेंगे। आपको आज वाहन सावधानी से चलना होगा नहीं तो नुकसान हो सकता है। पारिवारिक जीवन में आपको आज जीवनसाथी की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है। साथ ही किसी पारिवारिक संपत्ति को लेकर मतभेद चल रहा है तो इसमें भी आपको संयम से चलना होगा नहीं तो मानसिक कष्ट हो सकता है। आपके परिवार में भाई बहन की शादी की बात चल रही है तो बात पक्की हो सकती है। आप आज किसी धार्मिक कार्यक्रम में भी शामिल हो सकते हैं।

​तुला राशि 

तुला राशि के जातक आज कार्यक्षेत्र में मेहनत और कार्यकुशलता से सफलता पाएंगे। आपके सितारे यह भी कहते हैं कि आपको आज अपने काम के प्रति जिम्मेदार रहना होगा और दूसरों के भरोसे कोई भी काम छोड़ने से बचना होगा नहीं तो काम फंस सकता है। पारिवारिक जीवन में जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। बच्चों की सेहत को लेकर भी आज आपको चिंता हो सकती है। आज तुला राशि की महिलाएं घर की व्यवस्था और साज सज्जा पर ध्यान देंगी, ननद से भी आपको आज सहयोग मिल सकता है। आज आप अपने लिए कुछ खरीदारी कर सकते हैं। बिजनेस में आज तुला राशि के जातकों की अच्छी कमाई हो सकती है।

​वृश्चिक दिन 

वृश्चिक राशि के जातकों को आज का दिन संयम और सतर्कता के साथ बिताना होगा। जो भी जरूरी काम है उन्हें दिन के पहले भाग में निपटाने का प्रयास करें। दिन का दूसरा भाग आपका तनावपूर्ण हो सकता है, आपके ऊपर कुछ नई जिम्मेदारी आ सकती है। आर्थिक मामलों में आपको हाथ समेटकर चलना होगा नहीं तो नुकसान हो सकता है। आपको आज बच्चों की जरूरतों और वाहन पर धन खर्च करना होगा। जीवनसाथी को आज आप शॉपिंग के लिए ले जा सकते हैं।

धनु राशि 

आज धनु राशि के लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में आगे बढने का मौका मिलेगा। आपको आज अधिकारी कुछ नई जिम्मेदारी दे सकते हैं। आर्थिक मामलों में आपको आज भाग्य का भी साथ मिलेगा। आपको आज अच्छी खबर भी मिलेगी। आप आज निवेश द्वारा भी अच्छी कमाई कर सकेंगे। अगर आपका पैसा कहीं फंसा हुआ था तो वह भी आपको मिल सकता है। लव लाइफ आज आपकी अच्छी रहेगी।

​मकर राशि 

मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन उलझन भरा रह सकता है। आपके ऊपर आज काम का दबाव बना रहेगा। आपको आज आर्थिक मामलों में भी संभलकर चलना होगा नहीं तो आपका धन फंस सकता है। वैसा आपका वैवाहिक जीवन आज सुखद रहेगा। आप जीवनसाथी के लिए कोई उपहार ले सकते हैं आपको आज किसी निकट संबंधी अथवा मित्र की मदद के लिए भी आगे आना होगा। आपके हाथों दान पुण्य का भी काम हो सकता है।

​कुंभ राशि

आज गुरुवार का दिन कुंभ राशि के लोगों के लिए अनुकूल रहेगा। आज आपको कारोबार और कार्यक्षेत्र में मित्रों से सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आप वरिष्ठजनों से प्रोत्साहन भी पा सकेंगे साथ ही उनकी सलाह आपके के लिए फायदेमंद साबित होगी। लंबे समय से अगर आप कोई प्रॉपर्टी खरीदना चाह रहे हैं तो आज का दिन इसके लिए अच्छा रहेगा, आपको अच्छी डील मिल सकती है। लेकिन सेहत के मामले में आपको अपना ध्यान रखना होगा।

​मीन राशि 

मीन राशि के लोगों के लिए आज का दिन भाग्यवर्धक रहेगा। आपको आज परिवार और समाज में सम्मान प्राप्त होगा। कारोबार में कोई चली आ रही समस्या का समाधान होने से आप राहत की सांस लेंगे। आप आज घर परिवार की जरूरतों को लेकर खरीदारी करेंगे। ससुराल पक्ष से आपको आज सहयोग और लाभ मिलेगा। भाई बहनों से आपको आज सहयोग मिलेगा। आज मीन राशि के छात्रों को शिक्षा में सफलता मिलेगी और शिक्षक से प्रोत्साहन प्राप्त होगा।

यह भी पढ़ें: मकान बनाते समय दिशाओं का ध्यान रखना है बेहद जरूरी, जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र

यह भी पढ़ें: बिना पैसे खर्च किए ऐसे ठीक करें अपने घर का वास्तु दोष, बनी रहेगी सुख-शांति

यह भी पढ़ें: घर में सीढ़ियों की संख्या कितनी होनी चाहिए, कैसे करें वास्तु दोष दूर

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
850SubscribersSubscribe

मामूली विवाद पर हत्या की कोशिश, विधि से संघर्षरत सभी आरोपी...

छत्तीसगढ़ कोरबा-करतला/स्वराज टुडे: दिनांक 16 जुलाई 2824 की रात्रि लगभग 20 बजे थाना करतला क्षेत्र के ग्राम नोनबिर्रा का एक अव्यस्क बालक अपने भाइयों के...

Related News

- Advertisement -