राशिफल 31 मई 2024: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

- Advertisement -

आज का राशिफल: आज 31 मई का राशिफल बता रहा है कि आज का दिन मेष, सिंह और कुंभ राशि के जातकों के लिए लाभदायक रहेगा। आपको आज चंद्रमा के कुंभ राशि से मीन राशि में गोचर का फायदा मिलेगा। ज्योतिषीय गणना से मालूम होता है कि आज चंद्रमा कुंभ राशि से मीन में जाते हुए शतभिषा नक्षत्र से पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र पर संचार करेंगे। चंद्रमा के इस गोचर पर आज गुरु और शनि का भी प्रभाव बना रहेगा। साथ ही चंद्रमा से द्वितीय भाव में मंगल के होने से सुनफा नाम योग भी प्रभाव में रहेगा जो कई राशियों के लिए लाभकारी रहेगा, ऐसे में आज मई महीने का अंतिम दिन मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा, जानने के लिए देखें आज का राशिफल।

मेष राशि 

​मेष राशि के जातकों का दिन उत्साहपूर्वक बीतेगा
मेष राशि के जातकों के लिए आज मई महीने का अंतिम दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है। आप अपनी संतान के करियर को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं, बच्चों की ओर से आपको आज प्रसन्नता भी मिलेगी। आज आपका कोई मित्र लंबे समय बाद आपसे मिल सकता है, जिससे परिवार में चहल पहल की स्थिति रहेगी। परिवार के साथ आप आज मनोरंजक पल बिताएंगे और परिवार के साथ यात्रा का प्लान भी बना सकते हैं। आपको छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का भी मौका मिल सकता है। जो लोग कुछ नया काम करने की सोच रहे हैं उनके लिए आज का दिन अच्छा है, आपको अपनी योजना में सफलता मिलेगी।

​वृषभ राशि 

वृषभ राशि वालों को आज अधिक परिश्रम करना होगा
आज का मई महीने के अंतिम दिन वृषभ राशि के लोगों के लिए सामान्य रहने वाला है। आपको अपने कार्यक्षे्त्र में आज तालमेल बनाकर रखना होगा इससे आपका काम आज तेजी से पूरा होगा। आपको आज अपने कार्यक्षेत्र में सफलता पाने के लिए अधिक परिश्रम करना होगा। वैसे आपको आज सहयोगियों से पूरा सहयोग मिलता दिख रहा है। पारिवारिक मामलों में विनम्रता बनाए रखें और वाणी को संयमित रखें आज तारे सितारे आप से इसी बात को कह रहे हैं। अगर आपको किसी की कोई बात बुरी लगती है तो भी उसे तूल देने से बचें इससे आपका रिश्ता मधुर बना रहेगा। नया वाहन खरीदने की इच्छा पूरी हो सकती है, प्रयास कर सकते हैं। जो लोग विदेश यात्रा पर जाने की सोच रहे थे उनके लिए आज कोई अच्छा मौका आ सकता है। जीवनसाथी के साथ प्यार और सहयोग बना रहेगा।

​मिथुन राशि 

मिथुन राशि के जातक कार्यक्षेत्र में सजग रहें
मई महीने का अंतिम दिन मिथुन राशि के जातकों के लिए उन्नति वाला रहेगा। आपका कोई दोस्त आपके घर आ सकता है। आज आज किसी की सहायता कर सकते हैं जिससे आत्मिक आनंद प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में आपको बेहद सतर्क रहना होगा और गलती से बचना होगा अन्यथा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। वैसे आपके सितारे बताते हैं कि आपको अपनी बहुमुखी प्रतिभा से लाभ होगा। आज आपके दोस्त आपकी समस्याओं को सुलझाने में आपकी मदद कर सकते हैं। आपको किसी से बहुत सोच-समझकर बात करनी चाहिए, अन्यथा विवाद हो सकता है। दिन का कुछ समय आप अपने माता-पिता की सेवा में भी बिता सकते हैं। बच्चों के साथ आपका तालमेल और सहयोग बना रहेगा।

​कर्क राशि 

कर्क राशि के जातक मन में बातों को दबाने से बचें
कर्क राशि के जातकों के लिए आज मई का अंतिम दिन पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि करने वाला रहेगा। आप धार्मिक गतिविधियों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। नौकरी करने वाले लोगों को कार्यक्षेत्र में पद प्रभाव में वृद्धि का लाभ मिल सकता है। आपको आज कुछ नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है। आप अपने जीवनसाथी के साथ अपने बच्चों के भविष्य से जुड़ी कुछ योजनाओं पर विचार विमर्श कर सकते हैं। अगर आपको परिवार के किसी सदस्य की कोई बात बुरी लगती है तो उसे अवश्य बताएं, मन में रखकर बातों को गहरा घाव बनाने से बचें। विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही परेशानियों को लेकर थोड़े चिंतित रहेंगे। परिवार के प्रति आपका प्यार और स्नेह बरकरार रहेगा और घर के लोगों से आपको पूरा सहयोग भी प्राप्त होगा।

​सिंह राशि 

सिंह राशि वालों को अच्छी खबर मिल सकती है
सिंह राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि आज मई महीने के अंतिम दिन आपका भाग्य आप पर मेहरबान रहेगा। आपके मान सम्मान में आज वृद्धि होगी। आपके सितारे यह कहते हैं कि आज कार्यक्षेत्र में कोई भी निर्णय बुद्धि और विवेक के आधार पर लेना आपके लिए बेहतर रहेगा, उतावलेपन से आपको बचना चाहिए। आध्यात्मिक क्षेत्रों में भी आपकी पूरी रुचि जागृत होगी। आपको कोई शुभ कार्य करने का भी मौका मिलेगा। बिजनेस करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है, क्योंकि उन्हें बिजनेस से जुड़ी कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। आपको आज निवेश के मामले में सतर्कता से काम लेना होगा।

​कन्या राशि 

आज कन्या राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग और सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि आज आपका स्वास्थ्य नरम रह सकता है। कोई पुरानी समस्या भी आज उभर सकती है। यदि आपने किसी को पैसा उधार दिया है तो उसके साथ नरम व्यवहार करें, अन्यथा आपका पैसा फंस सकता है। वैसे आज पारिवारिक जीवन के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा। आपकी किसी समस्या को उलझान में परिवार के सदस्य सहयोग करेंगे। कार्यक्षेत्र में विरोधियों और शत्रुओं से आपको सतर्क रहने की जरूरत है। अपने काम में आज लापरवाही से बचना होगा साथ ही आपको खर्च पर कंट्रोल रखना होगा नहीं तो बजट प्रभावित हो सकता है। अगर आप लोन लेने के लिए प्रयासरत हैं तो इस काम के लिए आज का दिन आपके पक्ष में रहेगा।

​तुला राशि 

आज का दिन तुला राशि के जातकों के लिए फायदेमंद रहने वाला है। आप व्यवसाय से जुड़ी योजनाओं को बेहतर तरीके से लागू कर पाएंगे जिसका आपको लाभ भी मिलेगा। आज की अच्छी बात यह रहेगी कि आप नौकरी हो या परिवार सभी के बीच तालमेल बनाए रख पाएंगे और इसका आपको फायदा भी मिलेगा। आपकी सामाजिक छवि आज बेहतर होगी। साझेदारी में कोई भी काम करना आपके लिए अच्छा रहेगा। आप दोस्तों के साथ किसी मनोरंजक कार्यक्रम में भी शामिल हो सकते हैं। आज किसी बाहरी व्यक्ति से अपने मन की बात साझा करने से बचें नहीं तो वह आपको गलत रास्ता दिखा सकते हैं। यदि आपकी संतान के करियर को लेकर कोई समस्या चल रही थी, तो आज वह हल हो जाएगी।

​वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि वालों को निर्णय क्षमता का लाभ मिलेगा
वृश्चिक राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि आज आपको किसी भी जोखिम भरे काम में हाथ आजमाने से बचना होगा नहीं तो नुकसान हो सकता है। आपको आज अपनी निर्णय लेने की क्षमता से लाभ होगा। नौकरी करने वाले लोग अगर किसी बात को लेकर परेशान हैं तो उन्हें इससे राहत मिलेगी। सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोग अपनी जिम्मेदारियां बखूबी निभाएंगे और इनकी प्रतिष्ठा और प्रभाव में वृद्धि होगी। लेन-देन के मामलों में आपको अपनी बात स्पष्टता से लोगों के सामने रखनी चाहिए, अन्यथा परेशानी हो सकती है। माता से आशीर्वाद लेकर ही कोई नया काम आज शुरू करें।

​धनु राशि 

धनु राशि के लिए आज मई महीने का अंतिम दिन अच्छा रहने वाला है। आपको आज अपने कार्यक्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होगी और किसी बात को लेकर चल रही मानसिक परेशानी से आप राहत पाएंगे। आपकी अपने कुछ पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है साथ ही आपको आज मित्रों से सहयोग और लाभ की भी प्राप्ति होगी। आपके सितारे कहते हैं कि आपको आज अपने काम के प्रति अधिक सजग रहना होगा नहीं तो विरोधी आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। बिजनस में आपको आज संयम और धैर्य बनाकर रखना होगा नहीं तो आपके हाथों से कोई डील निकल सकती है। वैसे आज की अच्छी बात यह है कि आप किसी से भी अपना काम आसानी से निकलवाने में सफल रहेंगे।

​मकर राशि 

मकर राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आपको आज पारिवारिक जीवन में सुख और आनंद की प्राप्ति होगी। आपको आज चली आ रही समस्याओं से भी राहत मिलने वाली है। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ नजदीकियां बढ़ाएंगे। आपका जन संपर्क भी आज बढ़ेगा और कुछ नए लोगों से जान पहचान हो सकती है। व्यवसाय संबंधी योजनाओं में जल्दबाजी न करें, अन्यथा बाद में दिक्कत हो सकती है। आपको अपने महत्वपूर्ण काम पर पूरा ध्यान देना चाहिए, क्योंकि आज आपका कुछ काम आलस्य और लापरवाही की वजह से अटकने की आशंका है। वैवाहिक जीवन में आज का दिन प्रेम से भरपूर रहेगा। शाम के समय आप परिवार के साथ मनोरंजक पल बिता सकते हैं। लव लाइफ में आज आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं।

​कुंभ राशि 

आज मई महीने का अंतिम दिन कुंभ राशि के जातकों के लिए लाभकारी रहेगा। आज इनकी कमाई में वृद्धि होगी साथ ही इनको पूर्व में किए गए निवेश और परिश्रम का भी लाभ मिलेगा। आपको आज सामाजिक क्षेत्र में भी मान सम्मान की प्राप्ति होगी। किसी धार्मिक कार्य में भी आप आज भाग ले सकते हैं अथवा धार्मिक स्थल की यात्रा कर सकते हैं। कोई शुभ समाचार मिलने से आप खुशी से फूले नहीं समाएंगे। भाई बहनों के साथ आपका संबंध मधुर और सहयोगपूर्ण बना रहेगा। विदेश से आयात-निर्यात का कारोबार करने वाले लोगों को आज अपने काम में बहुत ही सावधान और सजग रहने की जरूरत है। किसी तकनीकी समस्या की वजह से परेशानी हो सकती है।

​मीन राशि 

आज मई महीने के अंतिम दिन मीन राशि के सितारे बताते हैं कि आपको आज संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। पारिवारिक रिश्ते में आज प्रेम और सहयोग बना रहेगा। मित्रों से भी आपको आज सहयोग मिलने का योग बना हुआ है। निजी मामलों में आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे और कार्यक्षेत्र में भी अधिकारियों द्वारा दी गई जिम्मेदारियों पर खरे उतरेंगे जिससे आपका प्रभाव कार्यक्षेत्र में बढेगा। आज किसी बात पर जीवनसाथी के साथ आपकी कहासुनी हो सकती है लेकिन इससे रिश्ते में तनाव नहीं प्यार बढेगा। आपको अपने ननिहाल पक्ष से लाभ की प्राप्ति हो सकती है।

यह भी पढ़ें: चाणक्य नीति: ये है व्यक्ति को परखने का खास तरीका, रखेंगे इसका ध्यान तो जीवन में कभी नहीं खाएंगे धोखा

यह भी पढ़ें: महिलाओं में दिख रहे ये 7 लक्षण हो सकते हैं बांझपन का कारण

यह भी पढ़ें: अगर दुबले पतले शरीर से होती है शर्मिंदगी, तो वजन बढ़ाने के लिए सुबह खाली पेट खाएं ये 3 चीजें और देखें असर

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
820SubscribersSubscribe

’30 लाख रुपये में बिका NEET पेपर…’, आ गया बड़ा कबूलनामा,...

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: नीट पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान कबूल कर लिया है कि पेपर लीक...

Related News

- Advertisement -