राशिफल 12 फरवरी 2024: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

- Advertisement -

आज का राशिफल: वैदिक पंचांग के अनुसार आज माघ माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि शाम को 5 बजकर 44 मिनट तक रहेगी। उसके बाद चतुर्थी लग जाएगी। वहीं आज भद्रा, पञ्चक, रवि योग, विडाल योग है। इसके अलावा शनि और चंद्रमा मिलकर विष योग का निर्माण कर रहे हैं।  जानिए राशि के अनुसार कैसा बीतेगा आज का दिन…

मेष राशि

आज आप ख़ुशी और सफलता की उम्मीद कर सकते हैं। आपकी कड़ी मेहनत को मान्यता दी जाएगी और पुरस्कृत किया जाएगा, संभवतः पदोन्नति के साथ। आप अपने प्रतिद्वंद्वियों पर नियंत्रण हासिल करते हुए खुद को शक्तिशाली स्थिति में भी पा सकते हैं। प्यार हवा में है, और आप अपने रिश्ते के बारे में एक महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं, शायद अपने परिवार के समर्थन से।

वृषभ राशि

आज का अनुकूल चंद्र प्रभाव आशीर्वाद और अवसर लेकर आता है। आप प्रियजनों के साथ तीर्थयात्रा पर जा सकते हैं, धर्मार्थ कार्यों में संलग्न हो सकते हैं और संपत्ति के सौदे को अंतिम रूप दे सकते हैं। विदेश में कार्य उद्यम और उच्च शिक्षा की संभावनाएं आशाजनक हैं। किडनी के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए हाइड्रेटेड रहें।

मिथुन राशि

आज चंद्रमा का नकारात्मक प्रभाव सावधानी और विवेक का सुझाव देता है। विशेषकर घर में षडयंत्रों या वाद-विवाद में उलझने से बचें। लापरवाही से गाड़ी चलाने और खतरनाक गतिविधियों से दूर रहें। आप खुद को गुप्त प्रथाओं की ओर आकर्षित पा सकते हैं, जबकि अनुसंधान, गुप्त अध्ययन, विज्ञान या भूविज्ञान में शामिल लोग उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं।

कर्क  राशि

आज का ऊर्जावान और निर्णायक दृष्टिकोण आपके काम के लिए फायदेमंद साबित होगा। आप संभवतः त्वरित और प्रभावशाली निर्णय लेंगे जो आपके व्यवसाय की सफलता को बढ़ावा देंगे। साझेदारी में नए नवाचारों की खोज पर विचार करें, लेकिन अपने भागीदारों के साथ अचल संपत्ति निवेश करते समय सावधानी बरतें।

सिंह राशि

आज का चंद्र आशीर्वाद कार्यक्षेत्र में अनुकूल विकास लाएगा। पदोन्नति, स्थानांतरण या यहां तक कि नौकरी में बदलाव भी संभव है। वरिष्ठों के साथ आपकी बातचीत सकारात्मक रहेगी और लंबे समय से चली आ रही स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं दूर हो सकती हैं। हालाँकि, पेट की समस्याओं से बचने के लिए अपने खान-पान का ध्यान रखें।

कन्या  राशि

आज का अनुकूल चंद्र प्रभाव आपके काम पर नियंत्रण, आनंद और ध्यान केंद्रित करने की भावना लाता है। आपकी मानसिक स्पष्टता आपकी निर्णय लेने की क्षमताओं को बढ़ाएगी, विशेषकर पेशेवर मामलों में। पिछले निवेशों से मुनाफ़ा मिलना शुरू हो सकता है, जिससे आपकी बचत बढ़ेगी। हालाँकि, सट्टेबाजी के उपक्रमों से बचने की सलाह दी जाती है।

तुला  राशि

आज आप सामान्यतः नीरसता और असंतोष की भावना का अनुभव कर सकते हैं। दिन का आपका समग्र आनंद अहंकार की भावनाओं से बाधित हो सकता है, जो आपके पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन दोनों पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। आत्मविश्वास की यह आंतरिक कमी कार्यस्थल पर आपकी रचनात्मक क्षमता का दोहन करने की आपकी क्षमता को बाधित कर सकती है।

वृश्चिक  राशि

आज आप कार्यस्थल पर ऊर्जा और उत्पादकता में वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं। आपके समर्पण और कड़ी मेहनत को पहचाना जाएगा और पुरस्कृत किया जाएगा, जिससे संभवतः आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। भाई-बहनों के साथ संपत्ति संबंधी विवादों का सौहार्दपूर्ण समाधान निकल सकता है।

धनु राशि

आज आप पर चंद्रमा की कृपा है, जो आपके लिए खुशी और संतुष्टि लेकर आया है। आप अपने आस-पास के लोगों के प्रति विनम्र और विचारशील हैं, और आपमें लोगों को सहज और आरामदायक महसूस कराने की क्षमता है। आज अपने व्यवसाय में कठिन निर्णय लेने के लिए एक अच्छा दिन है, क्योंकि आपके परिवार के सदस्य आपका समर्थन करने के लिए मौजूद हैं।

मकर राशि

आज, आपके पास एक आंतरिक शक्ति है जो बाहर की ओर चमकती है, जिससे आपको अपने काम में खुशी और संतुष्टि मिलती है। जीवनसाथी के साथ रोमांटिक पल आपके घरेलू सौहार्द को बढ़ा सकते हैं। पारिवारिक व्यवसाय में नए विचारों को लागू करने के लिए अपनी पूर्णतावादी प्रवृत्ति को अपनाएँ। नौकरी चाहने वालों को कोई आशाजनक अवसर मिल सकता है।

कुंभ राशि

आज के चंद्र प्रभाव से आपको सुस्ती और निराशा का अनुभव हो सकता है। अपनी अहंकारी प्रवृत्ति से सावधान रहें, क्योंकि कठोर शब्द तनावपूर्ण रिश्तों के कारण वित्तीय नुकसान का कारण बन सकते हैं। लव बर्ड्स को चर्चा में शामिल होने पर सावधानी बरतनी चाहिए, क्योंकि अनावश्यक तर्क उनके बंधन को खतरे में डाल सकते हैं।

मीन राशि

आज आपको शांति और संतुष्टि की भावना का अनुभव हो सकता है। आप अपने व्यवसाय में पूंजी निवेश करने पर विचार कर सकते हैं, जिससे तरलता में सुधार हो सकता है और आपकी कमाई बढ़ सकती है। जीवनसाथी के साथ रोमांटिक पल आपके पारिवारिक संबंधों को मजबूत कर सकते हैं।

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
822SubscribersSubscribe

पहली बीवी के रहते दूसरी से किया निकाह.. फिर दो बच्चे...

उत्तरप्रदेश बरेली/स्वराज टुडे: देश में तीन तलाक पर कड़े कानून लागू कर दिए जाने के बावजूद तलाक देने के सिलसिले पर लगाम लगती नजर नहीं...

Related News

- Advertisement -