रवीना टंडन ने फिल्म ‘यस पापा’ को दी अपनी आवाज

- Advertisement -

मुंबई/स्वराज टुडे: पेटा से लेकर यूनिसेफ तक, रवीना टंडन हमेशा परोपकारी कार्यों में शामिल रही हैं। महिलाओं के खिलाफ अपराधों से निपटने वाली फिल्म ‘मातृ’ में नजर आने वाली अभिनेत्री सामाजिक मुद्दों के बारे में भी बेबाक रही हैं। बालिकाओं के साथ दुर्व्यवहार पर आधारित, एक ऐसा अपराध जो हमारे समाज में मौजूद है और जिसे अक्सर नजरअंदाज कर दिया जाता है क्योंकि बहुत कम लोग शिकायत दर्ज कराने या अपराधियों के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई करने का साहस जुटा पाते हैं।
राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री रवीना टंडन को लगता है, “बिना सनसनीखेज हुए, सैफ दृढ़ता से अपनी बात रखते हैं जिससे हमारे समाज में जागरूकता पैदा होगी।”
सैफ के यस पापा हमारे समाज में बच्चों की सुरक्षा की बात करते हैं, जो हमारा लोकतांत्रिक और मौलिक अधिकार है। “नाटककार और थिएटर निर्देशक से फिल्म निर्माता बने सैफ हैदर इस कहानी को एक अलग तरीके से बताना चाहते थे।” मुझे यकीन था कि पारंपरिक कहानी कहने से न्याय नहीं होगा, इसलिए मैंने एक ऐसी दुनिया बनाई जो मेरे दर्शकों को परेशान करेगी और वे अंतर्धारा महसूस करेंगे, ”
श्रद्धा कपूर, जैकी श्रॉफ, सोनाली कुलकर्णी और जीनत अमान, जैसे कलाकार तथा निर्देशक आकाश खुराना, अभिषेक चौबे और भरत दाभोलकर जैसे दिग्गजों ने भी सैफ की फिल्म को सपोर्ट किया। इस फीचर फिल्म में अनंत नारायण महादेवन, गीतिका त्यागी, तेजस्विनी कोल्हापुरे और नंदिता पुरी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।
दूसरी ओर, यह ज्ञात तथ्य है कि मातृ के अलावा, रवीना टंडन कई फिल्मों का हिस्सा रही हैं जो दमन (घरेलू हिंसा पर), सट्टा (राजनीति पर) जैसे समाज की वास्तविकता को दर्शाती हैं। यह कहते हुए कि फिल्में समाज का प्रतिबिंब हैं, उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी अन्य कला की तरह, फिल्मों के लिए भी, फिल्म का प्रकार और समाज का प्रकार भी मायने रखता है।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
813SubscribersSubscribe

जयमाला के दौरान दूल्हे ने दुल्हन के साथ कर दी गंदी...

उत्तरप्रदेश हापुड़/स्वराज टुडे: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एक दूल्हे को उसकी हरकत बहुत महंगी पड़ गई. दरअसल जयमाला के दौरान स्टेज पर ही दूल्हे...

Related News

- Advertisement -