यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर खाप पंचायत ने बुलाया हरियाणा बंद, 18 जून को भारत बंद का भी ऐलान

- Advertisement -

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद गिरफ्तारी की मांग कर रहे है। इसके अलावा एमएसपी की मांगों समेत खाप पंचायतों ने कई मांगों को लेकर बुधवार 14 जून को हरियाणा बंद का ऐलान किया है।

पूरे प्रदेश में बढ़ाई गई सुरक्षा

इस बंद के कारण दिल्ली में दूध, फल और सब्जी की सप्लाई भी बंद हो गई है। खाप पंचायतों ने पहले ही सप्लाई बंद करने की बात कही थी। खाप पंचायतों ने तीन दिन पहले सर्वसम्मति के साथ हरियाणा बंद किए जाने के संबंध में फैसला लिया था और इसकी सूचना दी थी। वहीं इस प्रदर्शन के मद्देनजर पूरे हरियाणा में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है। इस प्रदर्शन को देखते हुए राज्य के कई जिलों अधिक गंभीर स्थिति होने की संभावना है जिस कारण सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। माना जा रहा है कि खाप पंचायतों द्वारा बुलाए गए इस हरियाणा बंद में कई राजनीतिक दल और किसान संगठन भी हिस्सा ले सकते है।

रोहतक हाईवे किया ब्लॉक

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रोहतक. खाप पंचायतों के समर्थन वाले ग्रामीणों ने यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर डब्ल्यूएफआई के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर दिल्ली रोहतक राजमार्ग जाम कर दिया है।

18 जून को भी भारत बंद का ऐलान

बता दें कि खाप पंचायतों ने 25 सूत्रीय मांगों को कर 18 जून को भी भारत बंद का आह्वान किया है। किसानों की मांग है कि हरियाणा ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर के लिए अधिग्रहित की गई जमीन पर मिलने वाली मुआवजा राशि को सरकार को बढ़ाना चाहिए। बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी,एमएसपी, कर्जा माफी जैसे कई मुद्दों को लेकर किसानों ने 18 जून को भारत बंद का आह्वान किया है। किसानों का कहना है कि अगर सरकार ने इन मांगों पर जल्द गौर नहीं किया तो बड़ा किसान आंदोलन किया जाएगा।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
821SubscribersSubscribe

मिमोह चक्रवर्ती पहली बार हॉरर कॉमेडी फिल्म “ओय भूतनी के” में...

मुंबई/स्वराज टुडे : मिथुन चक्रवर्ती के पुत्र मिमोह चक्रवर्ती पहली बार एक हॉरर कॉमेडी फिल्म "ओय भूतनी के" में नजर आएंगे। विज़न मोशन फिल्म्स...

Related News

- Advertisement -