मेजबान रहें सावधान; शादी समारोह में मेहमान बनकर घुसते थे अंतरराज्यीय गिरोह के बदमाश, फिर देते थे ऐसी वारदात को अंजाम

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
अंबिकापुर/स्वराज टुडे: महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के साथ छत्तीसगढ़ में शादी समारोह में घुसकर नगदी रकम पार करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के चार सदस्यों को अमेठी से पकड़ने में सरगुजा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है।

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से घटना में उपयुक्त 5 नग मोबाइल 29 हजार रु नगदी समेत घटना में उपयुक्त चार पहिया वाहन भी बरामद किया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

मामले का खुलासा करते हुए जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला ने बताया कि 5 मई को केदारपुर में रहने वाले प्रार्थी राजू अग्रवाल के द्वारा मणिपुर थाना में शिकायत दर्ज कर बताया था कि उनके लड़के की शादी समारोह पर्पल आर्किड होटल में चल रहा था। इसी दौरान मेहमानों से मिलने वाले लिफाफों से भरे बैग को अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा चोरी कर लिया गया था। चोरी की यह वारदात होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई थी। मामले की जांच में जुटी सरगुजा पुलिस ने विशेष टीम बनाकर आरोपियों की तलाश में जुट गई।

पुलिस द्वारा गठित विशेष टीम आरोपियों को पकड़ने उत्तर प्रदेश के अमेठी रवाना हो गई, जहां चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले एक नाबालिग सहित चार आरोपियों को पकड़कर अंबिकापुर लेकर पहुंची जहां प्रारंभिक पूछताछ में ही आरोपियों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। आरोपियों ने बताया कि इससे पूर्व महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश सहित छत्तीसगढ़ की कई जगहों पर उनके द्वारा शादी समारोह में जाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है। पुलिस ने पूरे मामले में आरोपियों के विरुद्ध संबद्ध धाराओं के तहत कार्रवाई करते हुए न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है। बता दे कि पकड़े गए आरोपियो में 1 नाबालिक भी शामिल है।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
822SubscribersSubscribe

पहली बीवी के रहते दूसरी से किया निकाह.. फिर दो बच्चे...

उत्तरप्रदेश बरेली/स्वराज टुडे: देश में तीन तलाक पर कड़े कानून लागू कर दिए जाने के बावजूद तलाक देने के सिलसिले पर लगाम लगती नजर नहीं...

Related News

- Advertisement -