मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना: जिले के 90 जोड़ें बंधेंगे परिणय सूत्र में

- Advertisement -

21 मई को अग्रसेन भवन कटघोरा में होगा सामूहिक विवाह कार्यक्रम

विवाह कार्यक्रम में राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल और सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत नव दम्पत्तियों को देंगे आर्शीवाद

कोरबा/स्वराज टुडे: मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत 21 मई को जिले के 90 जोड़ें परिणय सूत्र में बंधेंगे। सामूहिक विवाह कार्यक्रम 21 मई को कटघोरा के अग्रसेन भवन में सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक आयोजित किया जाएगा। राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य में कार्यक्रम आयोजित होगी। सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगी।

नव दंपत्तियों को आशीर्वाद प्रदान करने के लिए कटघोरा विधायक श्री पुरूषोत्तम विधायक, पाली-तानाखार विधायक श्री मोहितराम केरकेट्टा, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शिवकला कंवर, जनपद पंचायत कटघोरा अध्यक्ष श्रीमती लता कंवर, नगर पालिका कटघोरा अध्यक्ष श्री रतन मित्तल भी विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।

मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना का मुख्य उद्देश्य छत्तीसगढ़ के आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों की कन्याओं के विवाह के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करना है। इस योजना के माध्यम से सरकार द्वारा 25 हजार रुपए की आर्थिक सहायता नव दम्पत्ति जोडे को प्रदान की जाती है। इसमे 19 हजार रूपये के उपहार सामग्री एक हजार रूपये चेक या बैंक ड्राफ्ट तथा पांच हजार रूपये आयोजन पर खर्च शामिल है।

इसके अलावा मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना का उद्देश्य सादगीपूर्ण विवाह को बढ़ावा देना, सामाजिक स्थिति में सुधार लाना तथा विवाह में दहेज के लेनदेन की रोकथाम करना भी है।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
813SubscribersSubscribe

जयमाला के दौरान दूल्हे ने दुल्हन के साथ कर दी गंदी...

उत्तरप्रदेश हापुड़/स्वराज टुडे: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एक दूल्हे को उसकी हरकत बहुत महंगी पड़ गई. दरअसल जयमाला के दौरान स्टेज पर ही दूल्हे...

Related News

- Advertisement -