मुंबई के बांद्रा वेस्ट इलाके में ताश के पत्ते की तरह ढह गया दो मंजिला मकान, 1 की मौत अनेक घायल, रेस्क्यू अभियान जारी

- Advertisement -

मुंबई/स्वराज टुडे: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के बांद्रा वेस्ट में बुधवार रात वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे के पास दो मंजिला इमारत गिर गई। इस हादसे में एक शख्स की मौत हो गई, जबकि 22 लोग घायल हैं।  मलबे में कई लोगों के फंसने की आशंका है। कुछ को स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड के पहुंचने से पहले निकाल लिया था।

फायर ब्रिगेड की चार पांच गाड़ियां मौके पर मौजूद

फायर ब्रिगेड की चार से पांच गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। रेस्क्यू का काम किया जा रहा है। दमकल विभाग के मुताबिक, लोकल लोगों ने जो उन्हें जानकारी दी उसके मुताबिक अभी भी 2 लोग अंदर हैं, जिन्हें निकालने का काम किया जा रहा है। घायलों को भाभा अस्पताल में एडमिट किया गया है। ये घटना रात 1 बजे के करीब की है।

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने कहा कि बांद्रा पश्चिम के शास्त्री नगर में जी+2 का ढांचा गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। बचाव अभियान जारी है। बीएमसी के अनुसार, शुरू में कम से कम तीन से चार लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका थी, जबकि बचाव अभियान जारी था। बीएमसी द्वारा एक शुरुआती ट्वीट में कहा गया शास्त्री नगर, बांद्रा पश्चिम में एक जी+2 इमारत ढह गई है। कुछ लोगों को अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। 3-4 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। बचाव कार्य जारी है।

दो दिन पहले कल्याण में भी हुआ था हादसा

इससे पहले सोमवार को कल्याणा में नवनिर्मित बहुमंजिला इमारत की पार्किंग लिफ्ट गिरने से चार मेंटेनेंस कर्मी घायल हो गए थे। यह घटना शाम करीब 6.30 बजे हुई जब मेंटेनेंस कर्मी कल्याण में 23 मंजिला इमारत की चौथी मंजिल पर लिफ्ट का टेस्ट कर रहे थे।

लिफ्ट गिरने की आवाज सुनते ही लोग लिफ्ट की तरफ दौड़े और घायल वर्कर्स को अंदर से बाहर निकाला। उन्होंने दमकल विभाग को घटना की जानकारी दी और घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
872SubscribersSubscribe

बेंगलुरु में गर्ल्स पीजी में घुसकर महिला की गला रेतकर की...

बेंगलुरु/स्वराज टुडे: कर्नाटक के बेंगलुरु में बिहार की एक 24 साल की महिला की हत्या का मामला सामने आया है। शहर के एक पीजी...

Related News

- Advertisement -