मितान बनकर श्रीवास परिवार के घर पहुंची कलेक्टर श्रीमती रानू साहू…नवजात बच्ची की माँ को दिया जन्म, निवास व जाति प्रमाण पत्र एक साथ, खुशी से झूम उठा परिवार

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: आज जब कलेक्टर श्रीमती रानू साहू मुख्यमंत्री मितान योजना की ’’मितान’’ बनकर कोरबा पुराने शहर स्थित राकेश श्रीवास के घर पहुंची, तो श्रीवास परिवार खुशी से झूम उठा । परिवार के सदस्यों को विश्वास ही नहीं हुआ कि कलेक्टर खुद उनके घर उनकी बच्ची मुलांश का प्रमाण पत्र लेकर आयी हैं। परिवार के सदस्यों ने कलेक्टर श्रीमती रानू साहू एवं उनके साथ पहुंचे निगम आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय का हार्दिक स्वागत किया। उनकी इस सहृदयता के प्रति आभार प्रकट किया।

मुख्यमंत्री मितान योजना लोगों के लिए बनी वरदान

गौरतलब है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के द्वारा दर्जनों जनकल्याणकारी योजनाएँ चलाई जा रही है जिसमें हाल ही में लागू की गई मुख्यमंत्री मितान योजना का लोगों का जबरदस्त लाभ मिलने लगा है। इस योजना को फिलहाल प्रदेश के 14 नगर निगमों में क्रियान्वित किया जा रहा है। योजना के अंतर्गत जन्म, मृत्यु, विवाह, निवास, जाति, आय प्रमाण पत्र आदि के साथ गुमास्ता लाईसेंस, दस्तावेज नकल, प्रमाण पत्रों में सुधार कार्य सहित 13 प्रकार की सेवाएं घर पहुंचकर दी जा रही है।

जरूरतमंद टोल फ्री नंबर पर 14545 पर कॉल करें

उपरोक्त दस्तावेज प्राप्त करने के लिए संबंधित व्यक्ति को 14545 पर कॉल करना होता है। कॉल प्राप्त होते ही शासन द्वारा नियुक्त मितान संबंधित व्यक्ति के घर जाता है। आवश्यक दस्तावेज संग्रहीत करता है, उसे अपलोड करता है तथा दो या तीन दिनों के भीतर संबंधित प्रमाण व दस्तावेज उक्त व्यक्ति के घर पहुंचाता है। नगर पालिक निगम कोरबा में भी यह योजना संचालित की जा रही है, जिसका सीधा लाभ लोगों को प्राप्त हो रहा है।

जब कलेक्टर श्रीमती रानू साहू खुद मितान बनकर पहुंची

आज कलेक्टर श्रीमती रानू साहू खुद मितान बनकर निगम आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय को साथ लेकर पुराने कोरबा शहर गीतांजलि भवन के सामने स्थित राकेश श्रीवास के घर पहुंची तथा उसकी नवजात बच्ची की मां को जन्म, निवास व जाति प्रमाण पत्र अपने हाथों से दिया।

कलेक्टर श्रीमती रानू साहू के मितान के रूप में पहुंचने पर श्रीवास परिवार को आश्चर्य मिश्रित खुशी हुई तथा उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था कि कलेक्टर खुद मितान के रूप में उनकी बेटी के तीन प्रमाण पत्र एक साथ लेकर आयी हुई हैं। श्रीवास परिवार के सदस्यों ने कलेक्टर श्रीमती रानू साहू व आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय का तहे दिल से स्वागत किया तथा प्रमाण पत्र हेतु कॉल करने के चौबीस घंटे के अंदर ही प्रमाण पत्र प्राप्त हो जाने पर शासन प्रशासन के प्रति आभार प्रकट किया।

कलेक्टर ने नन्हीं बच्ची को गोद में लेकर दिया प्यार एवं आशीर्वाद

इस मौके पर कलेक्टर श्रीमती साहू ने नन्ही बच्ची मुलांश श्रीवास को अपनी गोद में लेकर उसे अपना प्यार व आशीर्वाद दिया तथा बच्ची के उज्जवल भविष्य की कामना की। इस मौके पर निगम अपर आयुक्त खजांची कुम्हार, तहसीलदार राहुल पाण्डेय, निगम के सहायक अभियंता राहुल मिश्रा आदि भी उपस्थित थे।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
822SubscribersSubscribe

आरती हत्याकांड: अनाथ लड़के को मिला प्यार में जबरदस्त धोखा…इसलिए बन...

मुम्बई/स्वराज टुडे: मुंबई के पास वसई में एक सिरफिरे आशिक ने 20 साल की लड़की की सरेआम सड़क पर स्पैनर से ताबड़तोड़ वार कर...

Related News

- Advertisement -