माता वैष्णो देवी के दरबार जाने से डर रहे श्रद्धालु, सामने आई ये बड़ी वजह

- Advertisement -

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: पिछले दिनों कटरा के पास श्रद्धालुओं की बस पर हुए आतंकी हमले के बाद माता वैष्णो देवी जाने वाले भक्तों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई। श्राइन बोर्ड के अनुसार, पहले रोजाना करीब 50 से 55 हजार श्रद्धालु आते थे लेकिन इस आतंकी हादसे के बाद से श्रद्धालुओं की संख्या घटकर 25 से 30 हजार रह गई है।

वहीं, अब 29 जून से अमरनाथ यात्रा शुरू होने जा रही है। तीर्थ यात्रियों का पहला जत्था आज कश्मीर पहुंचेगा। ऐसे में यात्रा को लेकर सरकार ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। गतिविधि पर कड़ी नजर रखने के लिए पूरे मार्ग पर इस बार सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है।

उधर, सरकार ने माता वैष्णो देवी जाने वाले मार्गों पर भी सुरक्षा बढ़ा दी है। इस बीच सरकार और श्राइन बोर्ड ने भी अपील की है कि माता के दरबार में आने वाले श्रद्धालु बिना किसी डर के आएं। श्रद्धालुओं की संख्या में गिरावट के बाद कटरा मेन बाजार भी सुस्त पड़ा है। भक्तों की रौनक कम ही दिखाई दे रही है।

कटरा मेन बाजार के एक दुकानदार का कहना है कि आतंकी हमलों के बाद दरबार में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या काफी कम हो गई है। खरीदारी के लिए आने वाले लोग भी नहीं आ रहे हैं। जून माह में छुट्टियां होने के कारण हर साल लाखों श्रद्धालुओं की बड़ी संख्या यहां पहुंचती थी लेकिन आंतकी हमले ने यह रौनक खत्म कर दी। हालांकि शासन प्रशासन ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं । बावजूद इसके श्रद्धालुओं के मन से डर निकलने का नाम नहीं ले रहा है ।

यह भी पढ़ें: गलत इंजेक्शन से गर्भवती और गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत, जाँच हुई तो दो डॉक्टर निकले फर्जी, केस दर्ज

यह भी पढ़ें: दोस्त ने लड़की के मंगेतर को भेज दी आपत्तिजनक वीडियो, रिश्ता टूटा

यह भी पढ़ें: बिलासपुर की डॉ पूजा ने नहीं की थी सुसाइड, हुई थी गला घोंटकर कर हत्या ! इस वजह से बदल गयी पुलिस की थ्योरी…

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
850SubscribersSubscribe

मामूली विवाद पर हत्या की कोशिश, विधि से संघर्षरत सभी आरोपी...

छत्तीसगढ़ कोरबा-करतला/स्वराज टुडे: दिनांक 16 जुलाई 2824 की रात्रि लगभग 20 बजे थाना करतला क्षेत्र के ग्राम नोनबिर्रा का एक अव्यस्क बालक अपने भाइयों के...

Related News

- Advertisement -