महिला आयोग अध्यक्ष किरणमयी नायक ने किया परामर्श केंद्र का निरीक्षण, बिछड़े हुए परिवारों से काउंसलिंग के बताए तरीके, काउंसलर का बढ़ाया हौसला

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक द्वारा महिला परामर्श केंद्र कोरबा का निरीक्षण किया गया एवम परिवार परामर्श केंद्र में आए परिवारों से बातचीत कर परिवारिक समस्याओं को जाना एवं परामर्श केंद्र में प्रभारी महिला निरीक्षक गायत्री शर्मा तथा महिला काउंसलर्स से बातचीत उनका हौसला अफजाई करते हुए उन्हें परिवार के काउंसलिंग के तरीके बताए ।

विदित हो कि पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के द्वारा महिला परामर्श केंद्र को एक नया स्वरूप दिया गया है, वहां पर आने वाले परिवारों को भावनात्मक रूप से जोड़ने हेतु परिवार के महत्व बताते हुए चित्रकारी कराया गया है ।

पुलिस अधीक्षक द्वारा विगत एक वर्ष में महिला परामर्श केंद्र के द्वारा किए गए काउंसलिंग के संबंध में बताते हुए कहा की महिला महिला परामर्श केंद्र में कुल 556 आवेदन प्राप्त हुए जिनमें से 204 परिवारों को पुनः जोड़ने में महिला परामर्श केंद्र को सफलता मिली है ।साथ ही महिला परामर्श केंद्र के काउंसलर एवं पुलिस विभाग लगातार बिखरे हुए परिवारों को जोड़ने हेतु की दिशा में कार्य कर रहा है ।

इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ,रक्षित निरीक्षक अनथ राम पैकरा ,महिला सेल प्रभारी निरीक्षक गायत्री शर्मा, चौकी प्रभारी रामपुर उप निरीक्षक कृष्णा साहू, महिला सेल के अन्य काउंसलर एवं महिला सेल में आए हुए परिवार के साथ पुलिस अधिकारी कर्मचारी एवं पत्रकार बंधु उपस्थित थे ।

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
813SubscribersSubscribe

जयमाला के दौरान दूल्हे ने दुल्हन के साथ कर दी गंदी...

उत्तरप्रदेश हापुड़/स्वराज टुडे: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एक दूल्हे को उसकी हरकत बहुत महंगी पड़ गई. दरअसल जयमाला के दौरान स्टेज पर ही दूल्हे...

Related News

- Advertisement -