महाकाल की नगरी में महापाप, दो छात्रों ने आश्रम के दो आचार्यों पर लगाया यौन शोषण का आरोप

- Advertisement -

मध्यप्रदेश
उज्जैन/स्वराज टुडे: मध्यप्रदेश के महाकाल की नगरी उज्जैन से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आई है . दरअसल यहां संचालित एक आश्रम के दो आचार्यों पर यौन शोषण का आरोप लगा है. गुरुकुल के दो छात्र पुलिस के पास पहुंचे थे, उनकी शिकायत के बाद एक आरोपी आचार्य को हिरासत में ले लिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. गुरुकुल के दूसरे छात्रों से भी पूछताछ की जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मामला उज्जैन के महाकाल थाना क्षेत्र का है. यहां एक दण्डी सेवा आश्रम है. आश्रम के गुरुकुल में छात्रों को पंडिताई की शिक्षा दी जाती है. 30 अप्रैल की रात इस गुरुकुल के कुछ छात्र स्थानीय पुलिस स्टेशन पहुंचे. उन्होंने दो आचार्यों के खिलाफ शिकायत की. छात्रों ने आरोप लगाया कि आश्रम में आचार्य छात्रों को कमरे में बुलाकर उनका यौन शोषण करते हैं. इसके बाद पुलिस ने मामले में आश्रम के उन दो आचार्यों पर संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया. एक आचार्य को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

मामले पर उज्जैन के एडिशनल SP जयंत राठौर ने बताया कि “उज्जैन में बड़नगर रोड पर दण्डी आश्रम है जो महाकाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है. आश्रम के दो बच्चे 30 अप्रैल की रात को पुलिस थाना आए थे. उन्होंने थाना प्रभारी को यौन शोषण की बात बताई थी, जिस पर महाकाल थाना प्रभारी द्वारा तत्काल कार्रवाई की गई. प्रकरण दर्ज किया गया और जिन आचार्यों पर बच्चों ने आरोप लगाए थे उनमें से एक आचार्य को हिरासत में ले लिया गया है. आरोपी आचार्य से पूछताछ की जा रही है.

उन्होंने कहा कि अभी दो बच्चों ने आरोप लगाया है. दूसरे बच्चे भी अगर पीड़ित हैं, तो इसकी जांच के लिए एक टीम बनाई गई है. टीम बच्चों को भरोसे में लेकर पूछताछ कर रही है. बच्चों से जो और जानकारी सामने आएगी, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें: कोरबा लोकसभा क्षेत्र के कटघोरा विधानसभा के गेवरा रोड एवं छूरी क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडे ने किया रोड शो

यह भी पढ़ें: मवेशी से टकराकर बाइक सवार आरक्षक की मौत, पीछे बैठा साथी घायल

यह भी पढ़ें: इंस्टाग्राम की सनक, रील बनाते समय युवक पर चल गई देशी पिस्टल से गोली, हुई मौत

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
821SubscribersSubscribe

मिमोह चक्रवर्ती पहली बार हॉरर कॉमेडी फिल्म “ओय भूतनी के” में...

मुंबई/स्वराज टुडे : मिथुन चक्रवर्ती के पुत्र मिमोह चक्रवर्ती पहली बार एक हॉरर कॉमेडी फिल्म "ओय भूतनी के" में नजर आएंगे। विज़न मोशन फिल्म्स...

Related News

- Advertisement -