महंगाई और अग्निपथ समेत अनेक समस्याओं को लेकर कांग्रेसियों ने किया धरना प्रदर्शन, केंद्र सरकार पर जमकर साधा निशाना

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: केन्द्र सरकार की नीतियों, बेतहाशा बढ़ रही महंगाई ,बेरोजगारी, अग्निपथ योजना एवं सरकारी संस्थाओं के दुरूपयोग के विरोध में शुक्रवार को जिला कांग्रेस कमेटी और अन्य पिछड़ा वर्ग विभाग द्वारा आईटीआई चौक पर धरना प्रदर्शन किया गया। वहीं प्रदर्शन में शामिल कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा।

कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार पर जमकर साधा निशाना

सभापति श्यामसुंदर सोनी ने कहा कि जब क्रूड ऑयल की कीमतों में 36% की कमी आई है उसके बावजूद पेट्रोल में 31% और डीजल में 55% बढ़ोतरी समझ से परे है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुरेंद्र प्रताप जायसवाल ने कोरोना महामारी के बाद महंगाई को राष्ट्रीय आपदा बताते हुए कहा कि पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी करने से परिवहन महंगा होगा और इससे हर प्रकार की सामग्रियों के दाम बढ़ेंगे ।

अन्य पिछड़ा वर्ग विभाग कोरबा शहर अध्यक्ष गजानंद प्रसाद साहू ने बताया कि पिछले 7 वर्षों में घरेलू रसोई गैस के दाम लगभग तिगुनी हो गई है । 1 मार्च 2014 को एलपीजी गैस के दाम 410 रु प्रति सिलेंडर थी और आज 1140 रु में सिलेंडर मिल रहे हैं  ।

अन्य पिछड़ा वर्ग विभाग कोरबा ग्रामीण अध्यक्ष राजेश मानिकपुरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता अनावश्यक बयानबाजी कर जनता का ध्यान भटकाने में लगे हैं । वहीं कांग्रेस नेत्री कुसुम द्विवेदी ने कहा कि 2014 के पूर्व सत्ता प्राप्त करने के लिए भाजपा के शीर्ष पंक्ति के नेताओं ने महंगाई को मुद्दा बनाकर देशभर में प्रदर्शन आंदोलन करवाया लेकिन उनके राज में ही महंगाई बेतहाशा बढ़ रही है ।

केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण बढ़ रही महंगाई- राजकिशोर प्रसाद

महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के कारण पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, खाद्य तेल, खाद्य पदार्थ, खेती उर्वरकों सहित दैनिक जरूरत की वस्तुओं के दाम बढ़ रहे हैं। पिछले दो साल से लोग कोरोना महामारी की मार झेल रहे हैं। ऐसे में मजदूर , निम्न वर्ग व  मध्यम वर्ग के परिवार सबसे ज्यादा परेशान है । प्रदेश के मुखिया भूपेश बोल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार कई योजनाओं के तहत लोगों को सहायता पहुंचाने का कार्य कर रही है लेकिन केन्द्र सरकार लोगों के जेबों पर डालने में लगी हुई है । केन्द्र सरकार सरकारी संस्थाओं का दुरुपयोग कर विपक्षी पार्टी के नेताओं को निरंतर फंसाने और परेशान करने का प्रयास कर रही है।

धरना प्रदर्शन के बाद राष्ट्रपति के नाम सौंपा गया ज्ञापन

धरना प्रदर्शन के पश्चात कांग्रेसियों ने राष्ट्रपति के नाम सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा । ज्ञापन में महंगाई व अन्य मुद्दों पर विरोध प्रदर्शन करते हुए इन मुद्दों का उल्लेख कर आम जनता को राहत पहुंचाने की मांग की गई है ।

धरना प्रदर्शन में इनकी रही उपस्थिति

धरना प्रदर्शन में महामंत्री रामकुमार वर्मा , प्रेम लाल उपाध्याय, हाजी इकबाल दयाला, गिरधारी बरेठ, फूलदास महंत, सुभाष बघेल, मधुर दास महंत, नीलकंठ साहू, अनिल यादव, विरेन्द्र राठौर, अफजल खान, सागर, लक्ष्मीनारायण विश्वकर्मा , दर्शन दास मानिकपुरी, राजेश बघेल, राजकुमार कोसले, विनोद कुमार यादव, प्रदीप सोनी, लेख राम साहू, रामकुमार साहू, देव कुमार यादव ,अमरू दास महंत ,निर्मल साहू और बजरंग सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी पदाधिकारी  उपस्थित थे।

 

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
821SubscribersSubscribe

मिमोह चक्रवर्ती पहली बार हॉरर कॉमेडी फिल्म “ओय भूतनी के” में...

मुंबई/स्वराज टुडे : मिथुन चक्रवर्ती के पुत्र मिमोह चक्रवर्ती पहली बार एक हॉरर कॉमेडी फिल्म "ओय भूतनी के" में नजर आएंगे। विज़न मोशन फिल्म्स...

Related News

- Advertisement -