बुलावे पर रात में गयी जिला पंचायत सदस्य के घर, अगले दिन युवती ने लगा दिया दुष्कर्म का आरोप

- Advertisement -

उत्तरप्रदेश
देवरिया/स्वराज टुडे: जिला पंचायत सदस्य ने एक युवती को रात में अपने घर बुलाया। इसके बाद आवास दिलाने के नाम पर युवती से रेप किया। पीड़िता के तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी जिला पंचायत सदस्य सुनील निषाद पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है।

आवास दिलाने के नाम पर दुष्कर्म का आरोप

मामला यूपी के देवरिया का है जहां गौरीबाजार थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली एक युवती को जिला पंचायत सदस्य सुनील निषाद ने आवास दिलाने के नाम पर अपने घर पर 6 जून की रात में बुलाया और दुष्कर्म किया। इसके बाद आरोपी जिला पंचायत सदस्य सुनील निषाद ने अपने एक अन्य साथी के सहयोग से उसे उसके गांव भेज दिया।

लड़की अपने परिजनों के साथ थाने पहुंच गई और कई घंटों के जद्दोजहद के बाद गौरीबाजार थाने में आरोपी अभियुक्त सुनील निषाद के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। वहीं पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

दुष्कर्म पीड़िता के आरोपों पर उठते सवाल

वर्तमान हालात को देखते हुए युवतियों और महिलाओं को अपनी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखना चाहिए । आए दिन अखबारों ,न्यूज़ चैनलों और वेब पोर्टलों में दुष्कर्म की खबरें सामने आती रहती हैं । बावजूद इसके इस पर अंकुश नहीं लग पाना कहीं न कहीं दुष्कर्म पीड़िताओं की लापरवाही को भी दर्शाता है ।

इस मामले में जिला पंचायत सदस्य पर आरोप है कि उसने आवास दिलाने के नाम पर रात में युवती को अपने घर बुलाया और युवती भी उसके बुलावे पर अपने गांव से चलकर रात में उसके घर आ गई ।यहां सवाल उठना लाजिमी है कि ऐसा कौन सा शासकीय कार्य होता है जिसके लिए हितग्राहियों को संबंधित अधिकारियों या जनप्रतिनिधियों के घर रात्रि कालीन में जाना पड़े । दूसरी बात ,क्या जिला पंचायत सदस्य के घर पर उस वक्त कोई नहीं था और अगर नहीं था तो फिर वहां एक पल भी रुकने का क्या औचित्य ।

फिलहाल ये जांच का विषय है कि कहीं ये मामला सहमति से सम्बन्ध बनाने के बाद दुष्कर्म के आरोप में फंसाने का तो नहीं है ।

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
505FansLike
50FollowersFollow
814SubscribersSubscribe

‘पुष्पा 2: द रूल’ का पैपी ट्रैक ‘द कपल सॉन्ग’ हुआ...

मुंबई/स्वराज टुडे : पुष्पा 2: द रूल के लिए एक्साइटमेंट दूसरे सिंगल, 'द कपल सॉन्ग' की रिलीज़ के साथ नई ऊंचाइयों को छूने वाला...

Related News

- Advertisement -